सामाजिक और व्यवहार विज्ञान में कला के सहयोगी
Mt. San Antonio College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Los Angeles, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 362 / per credit *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* प्रति यूनिट राज्य के बाहर के छात्र ट्यूशन - $46/प्रति यूनिट कैलिफोर्निया निवासी ट्यूशन
परिचय
यह डिग्री सामाजिक विज्ञान में करियर और / या उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को तैयार करने का इरादा रखती है, आम तौर पर, या समग्र सामाजिक विज्ञान पदनाम के भीतर विशिष्ट विषयों में। यह डिग्री व्यक्तिगत और सामूहिक मानव व्यवहार की प्रकृति पर जोर देती है; हमारी बातचीत; राजनीतिक-आर्थिक, सामाजिक और मनोवैज्ञानिक संरचनाएं और मानव की संस्थाएं; और पारस्परिक और अंतरसांस्कृतिक संबंधों को विकसित करने और बनाए रखने की चुनौतियां। यह डिग्री जिम्मेदार राजनीतिक, नैतिक और सामाजिक निर्णय लेने के लिए समूहों और उपसमूहों को कैसे संचालित करती है, यह समझाने की उनकी क्षमता में वृद्धि करेगी।
गेलरी
दाखिले
पाठ्यक्रम
प्रत्येक श्रेणी से कम से कम एक पाठ्यक्रम (न्यूनतम तीन इकाइयाँ) का चयन करें। कुल 18 इकाइयों के लिए किसी भी पाठ्यक्रम से अतिरिक्त 9 इकाइयों का चयन करें जो पहले से श्रेणी 1, 2, या 3 में उपयोग नहीं किए गए हैं। इस डिग्री के लिए सामान्य शिक्षा पाठ्यक्रम और निम्नलिखित को पूरा करने की आवश्यकता है:
आवश्यक कोर्स
मूल कोर्सेज
तीन श्रेणियों में से प्रत्येक से कम से कम एक पाठ्यक्रम का चयन करें: 9 इकाइयाँ
श्रेणी 1: मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और मानव विकास:
निम्नलिखित में से कम से कम 3 इकाइयाँ चुनें: 3 इकाइयाँ
- BIOL 5 समकालीन स्वास्थ्य मुद्दे
- BIOL 13 मानव प्रजनन, विकास और बुढ़ापा
- BIOL 15 मानव कामुकता
- या BIOL 15H मानव कामुकता - सम्मान
- सीएचएलडी 1 बच्चा, परिवार, स्कूल और समुदाय
- सीएचएलडी 10 बाल विकास और जीवनकाल विकास
- या सीएचएलडी 10एच बाल विकास और जीवनकाल विकास - सम्मान
- सीएचएलडी 11 बाल और किशोर विकास
- PSYC 1A मनोविज्ञान का परिचय
- या PSYC 1AH मनोविज्ञान का परिचय - ऑनर्स
- PSYC 1B जैविक मनोविज्ञान
- पीएसवाईसी 14 विकासात्मक मनोविज्ञान
- PSYC 15 बाल मनोविज्ञान का परिचय
- पीएसवाईसी 19 असामान्य मनोविज्ञान
- पीएसवाईसी 25 महिलाओं का मनोविज्ञान
- पीएसवाईसी 26 कामुकता का मनोविज्ञान
- समाज 1 समाजशास्त्र का परिचय
- या SOC 1H समाजशास्त्र का परिचय - ऑनर्स
- समाज 2 समकालीन सामाजिक समस्याएं
- या समाज 2H समकालीन सामाजिक समस्याएँ - सम्मान
- समाज 4 जेरोन्टोलॉजी का परिचय
- समाज 5 अपराध विज्ञान का परिचय
- या SOC 5H क्रिमिनोलॉजी का परिचय - ऑनर्स
- समाज 14 विवाह और परिवार
- या समाज 14H विवाह और परिवार - सम्मान
- समाज 15 बाल विकास
- एसओसी 20 रेस और जातीयता का परिचय
- या SOC 20H जाति और जातीयता का परिचय - सम्मान
- एसओसी 40 सेक्स और लिंग भूमिकाओं का परिचय
श्रेणी 2: नृविज्ञान, भूगोल और जीव विज्ञान, क्योंकि यह समाज से संबंधित है
निम्नलिखित में से कम से कम तीन इकाइयाँ चुनें: 3 इकाइयाँ
- एएनटीएच 1 जैविक नृविज्ञान
- या एएनटीएच 1एच जैविक नृविज्ञान - ऑनर्स
- ANTH 1L जैविक मानव विज्ञान प्रयोगशाला
- एएनटीएच 4 पुरातत्व
- एएनटीएच 5 सांस्कृतिक नृविज्ञान
- या ANTH 5H सांस्कृतिक नृविज्ञान - ऑनर्स
- एएनटीएच 6 भाषा और संस्कृति: भाषाई नृविज्ञान का एक परिचय
- ANT 30 द नेटिव अमेरिकन
- BIOL 6 मनुष्य और पर्यावरण
- BIOL 6L मनुष्य और पर्यावरण प्रयोगशाला
- BIOL 17 तंत्रिका जीव विज्ञान और व्यवहार
- BIOL 25 संरक्षण जीवविज्ञान
- GEOG 1 भौतिक भूगोल
- GEOG 1H भौतिक भूगोल - ऑनर्स
- GEOG 1L भौतिक भूगोल प्रयोगशाला
- GEOG 1LH भौतिक भूगोल प्रयोगशाला - सम्मान
- GEOG 2 मानव भूगोल
- GEOG 2H मानव भूगोल - सम्मान
- GEOG 5 विश्व क्षेत्रीय भूगोल
- GEOG 8 शहरी भूगोल
- GEOG 30 कैलिफोर्निया का भूगोल
- पब 24 पब्लिक हेल्थ का परिचय
- PUBH 26 ग्लोबल पब्लिक हेल्थ का परिचय
- PUBH 27 सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण
श्रेणी 3: अर्थशास्त्र, इतिहास और राजनीति विज्ञान
निम्नलिखित में से कम से कम तीन इकाइयाँ चुनें: 3 इकाइयाँ
- AGAG 1 खाद्य उत्पादन, भूमि उपयोग और राजनीति - एक वैश्विक परिप्रेक्ष्य
- BUSC 1A अर्थशास्त्र के सिद्धांत - मैक्रोइकॉनॉमिक्स
- या BUSC 1AH अर्थशास्त्र के सिद्धांत - मैक्रोइकॉनॉमिक्स - ऑनर्स
- अर्थशास्त्र के BUSC 1B सिद्धांत - सूक्ष्मअर्थशास्त्र
- या BUSC 1BH अर्थशास्त्र के सिद्धांत - सूक्ष्मअर्थशास्त्र - ऑनर्स
- BUSM 50 विश्व संस्कृति: एक व्यावसायिक परिप्रेक्ष्य
- इतिहास 1 संयुक्त राज्य अमेरिका का इतिहास
- इतिहास 3 विश्व इतिहास: प्रागैतिहासिक से प्रारंभिक आधुनिक तक
- या HIST 3H विश्व इतिहास: प्रागैतिहासिक से प्रारंभिक आधुनिक - ऑनर्स
- इतिहास 4 विश्व इतिहास: प्रारंभिक आधुनिक से वर्तमान तक
- या HIST 4H विश्व इतिहास: अर्ली मॉडर्न टू द प्रेजेंट - ऑनर्स
- इतिहास 7 संयुक्त राज्य अमेरिका का इतिहास 1877 तक
- या HIST 7H संयुक्त राज्य अमेरिका का इतिहास 1877 तक - ऑनर्स
- इतिहास 8 संयुक्त राज्य अमेरिका का 1865 से इतिहास
- या 1865 से संयुक्त राज्य अमेरिका का HIST 8H इतिहास - ऑनर्स
- HIST 30 अफ्रीकी अमेरिकी का इतिहास 1619-1877
- HIST 31 अफ्रीकी अमेरिकी का इतिहास
- इतिहास 35 अफ्रीका का इतिहास
- अमेरिकी इतिहास में इतिहास 36 महिलाएं
- इतिहास 39 कैलिफोर्निया इतिहास
- HIST 40 मैक्सिकन अमेरिकी का इतिहास
- पोली 1 अमेरिकी सरकार और राजनीति का परिचय
- पोली 1एच अमेरिकी सरकार और राजनीति का परिचय - सम्मान
- पोली 2 तुलनात्मक राजनीति
- पोली 9 अंतर्राष्ट्रीय संबंध
- पोली 10 पर्यावरण राजनीति
- संयुक्त राज्य अमेरिका में पोली 25 लातीनी राजनीति
- पोली 35 अफ्रीकी अमेरिकी/काली राजनीति
अनुशंसित ऐच्छिक
- MATH 110 प्राथमिक सांख्यिकी
- या MATH 110H प्राथमिक सांख्यिकी - ऑनर्स
- व्यवहार विज्ञान के लिए PSYC 10 सांख्यिकी
- SPCH 7 इंटरकल्चरल कम्युनिकेशन
- समाज 23 समाजशास्त्र और सामाजिक विज्ञान में सांख्यिकी का परिचय
- SPCH 26 पारस्परिक संचार
- या SPCH 26H इंटरपर्सनल कम्युनिकेशन - ऑनर्स
- PSYC 3 मनोविज्ञान में अनुसंधान विधियों का परिचय
- LIBR 1 पुस्तकालय अनुसंधान के तरीके और संसाधन
कुल इकाइयाँ: 18
कार्यक्रम का परिणाम
कार्यक्रम सीखना उद्देश्य
इस कार्यक्रम के सफल समापन पर, एक छात्र निम्नलिखित में सक्षम होगा:
- मनुष्यों में सांस्कृतिक और लैंगिक विविधता का विश्लेषण करें।
- समाज में व्यक्ति के विकास को समझाइये।
- बताएं कि जीव विज्ञान व्यवहार या समाज से कैसे संबंधित है।
- समाज पर ऐतिहासिक और राजनीतिक प्रभावों पर चर्चा करें।
छात्र सीखना परिणाम
*छात्र के सीखने के परिणामों में सामान्य कौशल, ज्ञान या अनुप्रयोग शामिल होते हैं जिन्हें छात्रों से पाठ्यक्रम या अध्ययन कार्यक्रम पूरा करने के बाद प्रदर्शित करने की उम्मीद की जाती है। अनुशासन संकाय किसी पाठ्यक्रम या कार्यक्रम के लिए इन परिणामों को विकसित करने के लिए जिम्मेदार होता है, साथ ही यह निर्धारित करने के लिए छात्रों को मापता है या मूल्यांकन करता है कि परिणाम पूरे हो रहे हैं या नहीं। छात्रों के सीखने के परिणामों का आकलन करने का लक्ष्य हमारे पाठ्यक्रमों, पाठ्यचर्या, छात्रों की सफलता और/या निर्देश को बेहतर बनाने में मदद करना है। पाठ्यक्रम-स्तरीय छात्र सीखने के परिणामों को व्यापक होने की आवश्यकता नहीं है, वे पाठ्यक्रम के एक विशेष पहलू पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और इन आकलन के माप आवश्यक रूप से पाठ्यक्रम में छात्र के ग्रेड का हिस्सा नहीं हैं। याद रखें, विद्यार्थियों के सीखने के परिणाम आवश्यक रूप से किसी पाठ्यक्रम में सीखी जाने वाली सभी सामग्रियों और उद्देश्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।