मार्केटिंग मैनेजमेंट में ग्रेजुएट सर्टिफिकेट
Fanshawe College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, कॅनडा
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
1 साल
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
CAD 3,603 *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* $ 2,045.92 / अवधि: कनाडा के छात्रों के लिए कुल शुल्क। $ 8,011.65 / अवधि: प्रति छात्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कुल शुल्क। 2020/21 की वास्तविक लागत अभी भी निर्धारित की जा रही है
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
सुनिश्चित करें कि आपकी क्षमता आपके प्रबंधन के सपनों को पूरा करती है
यह एक वर्षीय स्नातक प्रमाणपत्र विश्वविद्यालय और कॉलेज के स्नातकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो विपणन प्रबंधन क्षेत्र में अपना कैरियर तलाश रहे हैं।
पेश किए गए डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों का मिश्रण आपको आज के नौकरी बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रदान करेगा। Google के साथ काम करने के लिए Fanshawe एकमात्र कॉलेज है, सर्च इंजन मार्केटिंग प्रोफेशनल ऑर्गनाइजेशन और वर्डट्रैकर, जो आपको सर्च इंजन मार्केटिंग स्किल्स को विकसित करने और इंटरनेट पर वास्तविक सर्च इंजन मार्केटिंग अभियान चलाने के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान करता है।
आप बेहतर विश्लेषणात्मक, निर्णय लेने और संचार कौशल के साथ स्नातक होंगे, और बिक्री, विपणन अनुसंधान, विज्ञापन और प्रचार, इवेंट प्लानिंग, डायरेक्ट मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग, मार्केटिंग एनालिटिक्स, पदोन्नति प्रबंधन, ब्रांड प्रबंधन में एक सफल कैरियर के लिए तैयार होंगे। , सार्वजनिक संबंध, और / या मीडिया की बिक्री।
विपणन प्रबंधन कार्यक्रम के बारे में
कार्यक्रम में, आप वेब-आधारित और आमने-सामने की रणनीतियों दोनों के माध्यम से व्यवसाय के लिए ड्राइविंग मूल्य में विपणन की भूमिका में गहरी खुदाई करेंगे, जो आप वास्तविक जीवन के व्यावसायिक मुद्दों के संपर्क में आने से सीखेंगे। आपको विपणन रणनीतियों का प्रबंधन, विकास और औचित्य प्रदान करने और अपने रचनात्मक विचारों को अपने साथियों और वास्तविक व्यापार ग्राहकों के सामने पेश करने का उल्लेख किया जाएगा। सितंबर और जनवरी में प्रवेश के साथ 100% ऑनलाइन या पारंपरिक इन-क्लास प्रारूप में उपलब्ध है।
यदि आप अपने डिप्लोमा को ऑनलाइन पूरा करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप www.amiready.ca, Fanshawe के ऑनलाइन रेडीनेस इंडिकेटर के साथ अपनी तत्परता का आकलन कर सकते हैं, एक डिग्री का उपाय, जो एक प्रौद्योगिकी से समृद्ध वातावरण में सीखने और / या सीखने के लिए सही फिट है। आप। ऑनलाइन शिक्षार्थी बनने के मार्ग के साथ-साथ आपका मार्गदर्शन करने के लिए हमारे पास एक आसान चेकलिस्ट भी है।
इन-क्लास छात्र वास्तविक विपणन लाइव क्लाइंट के साथ काम करते हुए, गहन सामुदायिक परामर्श कार्यक्रम के लिए दो पाठ्यक्रमों को प्रतिस्थापित करने के विकल्प के साथ अपने विपणन परामर्श कौशल को और विकसित करने के अवसर के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।
अन्य सूचना
जनवरी में मार्केटिंग प्रबंधन के स्तर 1 में प्रवेश करने वाले छात्रों को गर्मियों के कार्यकाल में कार्यक्रम के स्तर 2 पर जाने की उम्मीद है। कार्यक्रम के ऑनलाइन संस्करण के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को कैंपस कोड LCL (LCL- लंदन-ऑनलाइन) का चयन करना चाहिए। कार्यक्रम के ऑनलाइन संस्करण के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास कार्यक्रम को पूरा करने के लिए उपयुक्त तकनीकी क्षमता है, जिसमें कार्यक्रम में प्रत्येक कोर्स के लिए कंप्यूटर, आवश्यक सॉफ़्टवेयर और इंटरनेट का उपयोग शामिल है। कार्यक्रम के ऑनलाइन संस्करण में भाग लेने वाले छात्रों को एक CONNECT लैब शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी। अन्य सभी छात्रों के लिए, एक लैपटॉप कंप्यूटर छात्र द्वारा खरीदा जाना है, लगभग $ 1000.00। लैपटॉप की लागत शुल्क अनुसूची में बताए गए सामान्य व्यय में शामिल है। शुल्क अनुसूची में बताए गए अतिरिक्त कार्यक्रम शुल्क में प्रति शैक्षणिक अवधि के लिए $ 50.00 का एक कनेक्ट लैब शुल्क शामिल है। यह शुल्क CONNECT मोबाइल कंप्यूटिंग प्रोग्राम की डिलीवरी से जुड़ी लागतों को कवर करने में मदद करता है। जब तक कॉलेज उस शैक्षणिक वर्ष के लिए अनुशंसित कॉन्फ़िगरेशन, मॉडल, सॉफ़्टवेयर शीर्षक और संस्करण प्रकाशित नहीं करता, तब तक छात्रों को लैपटॉप कंप्यूटर या सॉफ़्टवेयर नहीं खरीदना चाहिए।
इस कार्यक्रम का एक अंशकालिक, ऑनलाइन संस्करण उपलब्ध है।
सिखने का परिणाम
स्नातक ने मज़बूती से अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है:
- एक पहचान किए गए लक्ष्य बाजार के आधार पर * एक उत्पाद * या सेवा के लिए एक प्रचार मिश्रण * विकसित करें।
- मूल्य निर्धारण की रणनीतियों का विकास करें जो कथित मूल्य, प्रतिस्पर्धी दबाव और कॉर्पोरेट उद्देश्यों को ध्यान में रखते हैं।
- उत्पादों * और सेवाओं के कुशल वितरण के लिए रणनीति विकसित करना।
- नए उत्पादों * और सेवाओं को विकसित करने के लिए रणनीति निर्धारित करें जो बाजार की जरूरतों के अनुरूप हैं।
- विपणन के परिणामों का मूल्यांकन करें * बजटीय बिक्री, लागत और मुनाफे से संबंधित मानदंडों का उपयोग करके गतिविधियां।
- विपणन उद्देश्य, विपणन मिश्रण, रणनीति, बजटीय विचार और मूल्यांकन मानदंड सहित एक विपणन * योजना तैयार करें।
- मौखिक, लिखित और ग्राफिक * प्रारूपों में मार्केटिंग की जानकारी को लगातार और सटीक रूप से संप्रेषित करें।
- बिक्री प्रस्तुति तैयार करें और वितरित करें।
- विपणन की व्यवहार्यता का मूल्यांकन * एक अंतरराष्ट्रीय बाजार या बाजारों में एक उत्पाद * या सेवा।
- विशेष उत्पादों * और सेवाओं के लिए गतिविधि के मौजूदा और संभावित स्तरों को निर्धारित करने के लिए बाजार की स्थितियों पर प्राथमिक अनुसंधान का संचालन करें।
- एक उद्यम के सफल विपणन * समारोह में योगदान करने के लिए व्यक्तियों और टीमों के साथ प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए मानव संसाधन और नेतृत्व ज्ञान और कौशल को लागू करें।
- एक उद्यम के नियोजन, निर्देशन और नियंत्रण में विपणन * प्रबंधन तकनीकों को नियोजित करें।
- नेतृत्व, प्रबंधन कौशल और विपणन * विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए व्यक्तिगत व्यावसायिक विकास रणनीतियों और योजनाओं का विकास करना।
- ग्राहकों, ग्राहकों और उपभोक्ताओं के साथ कामकाजी संबंध स्थापित करने के लिए रणनीतियाँ विकसित करें * जो उनके संगठन के प्रति उनकी निष्ठा को बनाए रखता है और उन्हें मजबूत करता है।
- व्यावसायिक नैतिकता और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के सिद्धांतों को लागू करें।
- एक व्यापार योजना के विपणन * घटक तैयार करें।
पाठ्यक्रम
स्तर 1
निम्नलिखित सभी अनिवार्य पाठ्यक्रम लें:
समूह 1
- MGMT-6065 ग्लोबल मार्केट स्ट्रेटजी
- COMP-5062 वेब डिजाइन अनुकूलन के लिए
- MGMT-6066 CRM A प्रबंधन दृष्टिकोण
- MGMT-6067 बिजनेस टू बिजनेस सेलिंग
- MGMT-5074 Google Analytics
- COMM-6019 उन्नत व्यावसायिक संचार
समूह 2
छात्रों को निम्नलिखित पाठ्यक्रमों में से एक में नामांकित किया जाएगा:
- MKTG-6015 या INNV-6001
- MKTG-6015 गैर-लाभकारी और घटना विपणन
- INNV-6001 नवाचार अनुप्रयोग
समूह ३
- MGMT-5057 या MGMT-6117 लें
- MGMT-5057 सर्च इंजन मार्केटिंग और Google ऐडवर्ड्स
- MGMT-6117 सर्च इंजन मार्केटिंग-प्रोजेक्ट
अतिरिक्त आवश्यकताएं
निम्नलिखित समूहों में से 1 लें:
समूह 1
- MKTG-6016 विपणन संचार
- MKTG-6018 ग्राहक व्यवहार
समूह 2
- MGMT-5038 सामुदायिक परामर्श 1
अतिरिक्त आवश्यकताएं
निम्नलिखित समूहों में से 1 लें:
समूह 1
- MGMT-5050 न्यू मीडिया मार्केटिंग
- MKTG-6017 प्राथमिक विपणन अनुसंधान
समूह 2
- MGMT-5039 सामुदायिक परामर्श 2
कार्यक्रम का निवास
छात्रों को इस कार्यक्रम से रेजीडेंसी आवश्यकता और इस कार्यक्रम से स्नातक पूरा करने के लिए Fanshawe College में इस कार्यक्रम में न्यूनतम 10 क्रेडिट पूरा करना होगा।
mohamed_hassan / Pixabay
प्रवेश की आवश्यकताएं
- एक दो या तीन साल का कॉलेज डिप्लोमा, या एक डिग्री
(नोट: न्यूनतम 'C +' औसत या संचयी 2.5 GPA)
या
- संबंधित कार्य अनुभव और कॉलेज के बाद के अनुसार माध्यमिक शिक्षा का एक स्वीकार्य संयोजन *
या
- कॉलेज के बराबर होने के कारण विपणन / व्यवसाय क्षेत्र में पांच साल का कार्यानुभव *
ध्यान दें:
* आवेदकों को एक फिर से शुरू और कवर पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता हो सकती है जिसमें कार्य अनुभव का विवरण शामिल है।
अंग्रेजी भाषा आवश्यकताएँ
जिन आवेदकों की पहली भाषा अंग्रेजी नहीं है, उन्हें निम्नलिखित तरीकों में से एक द्वारा अंग्रेजी में दक्षता प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी:
- ओंटारियो सेकेंडरी स्कूल से एक ग्रेड 12 कॉलेज स्ट्रीम या यूनिवर्सिटी स्ट्रीम अंग्रेजी क्रेडिट, या समकक्ष, कार्यक्रम की प्रवेश आवश्यकताओं के आधार पर
- इंटरनेट आधारित परीक्षा (आईबीटी) के लिए 88 के न्यूनतम स्कोर के साथ एक विदेशी भाषा (टीओईएफएल) के रूप में अंग्रेजी का परीक्षण, पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणाम
- अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रणाली (आईईएलटीएस) पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणामों के साथ, चार बैंडों में से किसी भी 6.0 से कम स्कोर के साथ 6.5 के कुल स्कोर के साथ अकादमिक परीक्षा।
- कैनेडियन अकादमिक अंग्रेजी भाषा (CAEL) 70 अंकों के कुल अंकों के साथ, जिसमें किसी भी चार बैंड में 60 से कम स्कोर नहीं है, पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणाम
- पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणाम के साथ, 59 के न्यूनतम स्कोर के साथ अंग्रेजी शैक्षणिक (पीटीई) का पियर्सन टेस्ट
- कैम्ब्रिज इंग्लिश टेस्ट (एफसीई / सीएई / सीपीई), कैम्ब्रिज इंग्लिश स्केल पर समग्र स्कोर के साथ, जिसमें भाषा कौशल १६ ९ से कम नहीं है, पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणाम
- पिछले दो वर्षों के भीतर परीक्षा परिणाम के साथ, परीक्षा के सभी वर्गों में 75% के न्यूनतम स्कोर के साथ Fanshawe College में एक अंग्रेजी भाषा मूल्यांकन (ELE)
- Fanshawe College ESL4 / GAP5 छात्र: ESL4 / GAP5 स्तर 9 में न्यूनतम 80% या ESL4 / GAP5 स्तर 10 में 75%
अनुशंसित अकादमिक तैयारी
यह अत्यधिक अनुशंसित है कि छात्रों को कार्यक्रम में प्रवेश करने से पहले निम्नलिखित क्षेत्रों में कुशल होना चाहिए:
- अंक शास्त्र
- व्यापार संचार
- कंप्यूटर अनुप्रयोग, विशेष रूप से Microsoft Word, Excel और PowerPoint
एडवांस्ड स्टैंडिंग
आवेदक किसी अन्य संस्थान और / या पूर्व शिक्षण मूल्यांकन और मान्यता (पीएलएआर) में पिछली शैक्षणिक उपलब्धि के आधार पर उन्नत के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्नत खड़े कार्यक्रम के दूसरे या उच्च स्तर के लिए सीधे प्रवेश के लिए आवेदक को अर्हता प्राप्त करता है।
आवेदक चयन मानदंड
जहां पात्र आवेदकों की संख्या कार्यक्रम में उपलब्ध स्थानों से अधिक है, आवेदक चयन मानदंड होगा:
- ओंटारियो के स्थायी निवासियों के लिए वरीयता।
- पहली फरवरी तक आवेदन की प्राप्ति (इस तिथि के बाद, Fanshawe College पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर आवेदकों पर विचार करेगा जब तक कि कार्यक्रम पूरा न हो जाए)।
- प्रवेश आवश्यकताओं में उपलब्धि।
कैरियर के अवसर
विपणन प्रबंधन कार्यक्रम के स्नातक सभी क्षेत्रों (जैसे, विनिर्माण, खुदरा, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, नहीं, लाभ, सरकार) और कई क्षेत्रों (जैसे, बिक्री, खुदरा प्रबंधन, विज्ञापन, ब्रांड) में एक विपणन कैरियर के लिए तैयार हैं प्रबंधन, खेल और ईवेंट मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग, सर्च इंजन मार्केटिंग, मार्केट रिसर्च)।
स्नातक डिजिटल मार्केटिंग स्पेशलिस्ट, मार्केट रिसर्चर, कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (सीआरएम) स्पेशलिस्ट, मार्केटिंग स्पेशलिस्ट, मार्केटिंग एनालिस्ट, एडवरटाइजिंग स्पेशलिस्ट, ब्रांड मैनेजर, कैटेगरी मैनेजर, अकाउंट एग्जीक्यूटिव, और इवेंट प्लानर सहित कई तरह के पदों के अनुकूल हैं।
दाखिले
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम
स्तर 1
निम्नलिखित सभी अनिवार्य पाठ्यक्रम लें:
- MKTG-6017 ---- प्राथमिक विपणन अनुसंधान
- COMP-5062 ---- अनुकूलन के लिए वेब डिज़ाइन
- MGMT-6066 ---- CRM एक प्रबंधन दृष्टिकोण
- MGMT-5074 ---- गूगल एनालिटिक्स
- COMM-6019 ---- उन्नत व्यावसायिक संचार
- MKTG-5006 ---- विपणन प्रबंधन
लेवल 2
निम्नलिखित सभी अनिवार्य पाठ्यक्रम लें:
समूह 1
- MGMT-6067 ---- बिजनेस-टू-बिजनेस सेलिंग
- MGMT-6065 ---- वैश्विक बाजार रणनीति
- MGMT-5050 ---- न्यू मीडिया मार्केटिंग
समूह 2
MGMT-6191 या MGMT-6117 लें
- MGMT-6191 ---- SEM और Google विज्ञापन
- MGMT-6117 ---- सर्च इंजन मार्केटिंग-प्रोजेक्ट
अतिरिक्त जरूरतें
छात्रों को निम्नलिखित समूहों में से एक में नामांकित किया जाएगा:
समूह 1
- INNV-6001 ---- नवाचार अनुप्रयोग
- MKTG-6018 ---- ग्राहक व्यवहार
समूह 2
- MKTG-6015 ---- गैर-लाभकारी और इवेंट मार्केटिंग
- MKTG-6018 ---- ग्राहक व्यवहार
समूह 3
- MGMT-5092 ---- नियोक्ता दौर
कार्यक्रम निवास
प्रोग्राम रेजिडेंसी आवश्यकता को पूरा करने और इस कार्यक्रम से स्नातक होने के लिए छात्रों को Fanshawe College पर इस कार्यक्रम में न्यूनतम 10 क्रेडिट पूरे करने होंगे
कार्यक्रम का परिणाम
स्नातक ने मज़बूती से क्षमता का प्रदर्शन किया है:
- एक विपणन योजना तैयार करें जो किसी व्यवसाय या संगठन की जरूरतों या लक्ष्यों को पूरा करे;
- किसी पहचाने गए बाज़ार की आवश्यकता या लक्ष्य के आधार पर किसी उत्पाद, अवधारणा, वस्तु और/या सेवा के लिए एक एकीकृत विपणन संचार योजना विकसित करना;
- नए और/या संशोधित उत्पादों, अवधारणाओं, वस्तुओं और सेवाओं को विकसित करने के लिए रणनीति तैयार करें जो बाजार की बदलती जरूरतों के अनुरूप हों;
- उत्पादों, अवधारणाओं, वस्तुओं और सेवाओं के कुशल और प्रभावी प्लेसमेंट/वितरण के लिए कार्यनीतियां विकसित करें जो उभरते बाजारों के अनुरूप हों;
- एक उत्पाद, अवधारणा, अच्छी और/या सेवा के लिए विभिन्न विपणन रणनीतियों का उपयोग करने के प्रभाव का मूल्यांकन करें, वित्त पर रिटर्न, निवेश पर वापसी (आरओआई), और एक संगठन के व्यावसायिक लक्ष्य;
- स्थानीय, राष्ट्रीय, या अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में एक अवधारणा, उत्पाद, वस्तु और/या सेवा की व्यवहार्यता का मूल्यांकन करें;
- विपणन निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए बाजार अनुसंधान करना;
- मौखिक, लिखित, ग्राफिक और इंटरैक्टिव मीडिया प्रारूपों में प्रेरक और सटीक रूप से विपणन जानकारी का संचार करें;
- ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने वाली बिक्री प्रस्तुति या पिच की योजना बनाएं, तैयार करें और वितरित करें;
- रिश्तों को विकसित करने और बनाए रखने के लिए ग्राहकों, ग्राहकों, उपभोक्ताओं और अन्य लोगों के साथ रणनीति विकसित करें;
- क्षेत्र में पेशेवर विकास को बढ़ाने के लिए सीखने और विकास रणनीतियों और योजनाओं का विकास करना;
- नए कैरियर के अवसरों की पहचान करने और उनका जवाब देने के लिए उद्यमशीलता की रणनीति लागू करें जिसमें अनुबंध रोजगार और स्व-रोजगार की पहल शामिल हो सकती है;
- संगठन के व्यवसाय का संचालन करते समय, संगठनात्मक नीतियों और प्रथाओं के ढांचे में भाग लें और योगदान दें;
- व्यावसायिक निर्णयों के लिए व्यावसायिक नैतिकता और कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के सिद्धांतों को लागू करें;
- संगठन की व्यावसायिक आवश्यकताओं के जवाब में विपणन कार्यों और गतिविधियों की योजना, आयोजन, निर्देशन और नियंत्रण की प्रबंधन तकनीकों को नियोजित करें।
गेलरी
कैरियर के अवसर
Fanshawe के विपणन प्रबंधन कार्यक्रम के स्नातक कई क्षेत्रों (जैसे, विनिर्माण, खुदरा, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, लाभ के लिए नहीं, सरकार) और क्षेत्रों (जैसे, बिक्री, खुदरा प्रबंधन, विज्ञापन, ब्रांड प्रबंधन,) में अपने करियर को आगे बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं। खेल, और इवेंट मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग, सर्च इंजन मार्केटिंग, मार्केट रिसर्च)। स्नातक विभिन्न पदों के लिए अनुकूल हैं, जिनमें शामिल हैं:
- डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ
- बाज़ार खोजकर्ता
- ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) विशेषज्ञ
- विपणन विशेषज्ञ
- विपणन विश्लेषक
- विज्ञापन विशेषज्ञ
- ब्रांड प्रबंधक
- कैटेगरी प्रबंधक
- खाता कार्यपालक
- घटना योजनाकार
फांसावे के मार्केटिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम के स्नातकों के लिए कैरियर के अवसरों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
बिक्री संयोजक
प्रमुख विपणन अभियानों के निर्माण और कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार।
विपणन और विज्ञापन लीड
एक विज्ञापन और विपणन विभाग में एक भावुक और रचनात्मक नेतृत्व की भूमिका निभाएं।
मार्केटिंग एंड इवेंट्स एसोसिएट
एक "होना है" व्यक्ति के लिए एक आदर्श भूमिका जो विपणन, संचार और व्यवसाय विकास पहलों की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करने के लिए अत्यंत संगठित और अनुभवी है।
English Language Requirements
डुओलिंगो अंग्रेज़ी टेस्ट के साथ अपनी अंग्रेज़ी दक्षता प्रमाणित करें! DET दुनिया भर के 4,000 से अधिक विश्वविद्यालयों (जैसे यह) द्वारा स्वीकृत एक सुविधाजनक, तेज़ और सस्ती ऑनलाइन अंग्रेजी परीक्षा है।
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
मानव संसाधन, विपणन और वित्त में स्नातक उच्च डिप्लोमा
- Mosta, माल्टा
समकालीन विलासिता व्यवसाय और विपणन में स्नातकोत्तर
- São Paulo, ब्राज़ील
विपणन प्रबंधन में स्नातक डिप्लोमा
- Zürich, स्विट्ज़र्लॅंड