बचपन शिक्षा में स्नातकोत्तर डिप्लोमा
Asia e University
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Kuala Lumpur, मलेशिया
भाषविद्र
स्कूल को सम्पर्क करे
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित
अवधि
2 वर्षों
गति
आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Jan 2024
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
बचपन शिक्षा में स्नातकोत्तर डिप्लोमा
बचपन शिक्षा कार्यक्रम (GDipECE) में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा बचपन प्रशिक्षकों जो उनके शैक्षिक और व्यावसायिक ज्ञान और कौशल में वृद्धि करना चाहते हैं अभ्यास के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह शिक्षकों के उद्देश्य से है जो बचपन शिक्षा के क्षेत्र में एक मान्यता प्राप्त योग्यता प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन उनके काम की जगह को छोड़ करने में असमर्थ हैं.
 
मुख्य बातें
इस कार्यक्रम के ऑनलाइन पूरी तरह से किया जा सकता है - यह आसान बालवाड़ी शिक्षकों, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों, आदि के लिए बना
• शिक्षण कक्षा में व्यावहारिक सत्र जो व्यावहारिक कौशल में सुधार पर ध्यान दिया जाएगा शामिल करें
 
प्रवेश आवश्यकताएँ
• एक MQA (मलेशियन योग्यता एजेंसी) या अन्य AeU सीनेट या द्वारा मान्यता प्राप्त योग्यता द्वारा अनुमोदित डिप्लोमा
• STPM या समकक्ष योग्यता में दो (2) प्रधानाध्यापकों की एक न्यूनतम (eg.) एक स्तर या
• उम्र के कम से कम 21 साल है और एक अधिकारी
• PMR / एसपीएम / एम / UEC या समकक्ष योग्यता कार्य अनुभव और पूर्व सीखने के अनुभव के एक आकलन और 2 साल शिक्षा / प्रशिक्षण संस्था में अध्यापन अनुभव या संबंधित अनुभव के अधीन
 
फास्ट तथ्य
अध्ययन के मोड:
- अंशकालिक
- मिश्रित सीखना
अवधि: 2 वर्ष
सेमेस्टर्स की संख्या: 6 (1 सेमेस्टर 3 महीना)
विषयों की संख्या: 15 विषयों
व्यावहारिक शिक्षण: हाँ
ट्यूटोरियल की आवृत्ति: 3 बार सप्ताहांत पर एक महीने
 
सीखना परिणाम
• बचपन शिक्षा के ऐतिहासिक और दार्शनिक मूल ट्रेस.
• सभी बच्चों के लिए सम्मान, समर्थन और चुनौतीपूर्ण वातावरण सीखने की योजना में बच्चे के विकास के ज्ञान को लागू करें.
• योजना और युवा बच्चों के लिए developmentally उपयुक्त प्रथाओं (डीएपी) को लागू करने, व्यक्तिगत जरूरतों के प्रति संवेदनशीलता के साथ.
माता - पिता और छोटे बच्चों की शिक्षा में भागीदार के रूप में परिवारों को शामिल करने के महत्व की सराहना करते हैं.
• स्थापना और बचपन स्वास्थ्य, सुरक्षा, और पोषण को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार प्रथाओं को बनाए रखने.
• संगठनात्मक नियमों, नीतियों, नैतिक दिशा निर्देशों, और जल्दी बचपन शिक्षा सेवाओं के प्रावधान के साथ जुड़े मानकों को लागू करें.
युवा शिक्षार्थियों शिक्षण विधियों और तकनीकों की एक किस्म को पढ़ाने की क्षमता प्रदर्शित करता है.
• सराहना करते हैं कि युवा बच्चों को पढ़ाने के लिए एक कला, विज्ञान, शिल्प और पेशे और चिंतनशील होने की जरूरत है.
 
विषयों
 
• मलेशियन अध्ययन
• बहासा Kebangsaan
• नैतिक अध्ययन या इस्लामिक स्टडीज
• शिक्षा के इतिहास दर्शन
• शिक्षा का मनोविज्ञान
• पाठ्यचर्या योजना एवं डिजाइन
• प्रौद्योगिकी और बच्चे
बचपन शिक्षा का मूलाधार •
• और बच्चों की वृद्धि और विकास
• और युवा बच्चों में भाषा साक्षरता
• बच्चों के स्वास्थ्य है, पोषण और सुरक्षा
• बच्चे की सामाजिक - भावनात्मक विकास
• विज्ञान और युवा शिक्षार्थियों के लिए गणित
• क्रिएटिव कला, संगीत, और आंदोलन
• विशेष आवश्यकताओं के साथ बच्चे
• भागीदारी घर स्कूल
बाल विकास केंद्रों का प्रबंधन •
• शिक्षण व्यावहारिक
• स्नातकोत्तर डिप्लोमा
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
Integrated Practice in Childhood and Youth (C97) (Taught)
- The City, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
Integrated Practice in Childhood and Youth (E78) (Taught)
- The City, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
Graduate Specialisation Program in Language Impairment in Children
- Aveiro, पोर्चुगल