प्रशासन और कार्यालय प्रबंधन
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महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Dubai, युनाइटेड अरब एमरेट्स
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
4 दिन
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 3,395 / per course *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
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* चार दिन के पाठ्यक्रम के लिए वैट, जो दुबई में एक होटल सम्मेलन स्थल में आयोजित किया जाएगा, जिसमें सर्टिफिकेट, लंच और कॉफी ब्रेक शामिल हैं।
छात्रवृत्ति
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परिचय
यह कोर्स आवश्यक और गहन व्यावहारिक तकनीकों को प्रदान करता है जो आपको अपने कार्यस्थल में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे। इस कोर्स में, आप बहु-अनुशासनात्मक सर्वोत्तम अभ्यास सीखेंगे जैसे कि एक बेहतर व्यवसायिक लेखक और एक मास्टर कम्युनिकेटर।
यह पाठ्यक्रम असाधारण आंतरिक और बाहरी ग्राहक सेवा प्रदान करने के महत्व और ऐसा करने के प्रभाव पर भी केंद्रित है।
इसके अलावा, आपके पास कार्यस्थल पर तनाव के प्रभावों और तनाव को लाभ में बदलने के तरीकों पर चर्चा करने का पूरा मौका होगा। आप यह भी सीखेंगे कि समय के अपने प्रभावी उपयोग में महारत हासिल करना अनिवार्य रूप से आपकी उत्पादकता को बढ़ाएगा और आपके तनाव के स्तर को कम करेगा। एक और विषय जिस पर आप विचार करेंगे, एक प्रभावी और पेशेवर बैठक का आयोजन और संचालन कर रहा है। अंत में, आप विस्तार से जानेंगे कि आप अपने फोन की हैंडलिंग क्षमताओं को कैसे सुधार सकते हैं।
उद्देश्य
- कार्यालय प्रबंधक और व्यवस्थापक की भूमिका को परिभाषित और समझें
- प्रभावी ढंग से जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आवश्यक मौखिक और लिखित संचार रणनीतियों को लागू करें
- आंतरिक और बाहरी ग्राहक के उद्देश्य से एक सेवा रवैया और मानसिकता विकसित करें
- तनाव के मुख्य कारणों की सूची बनाएं और उन्हें नियंत्रित करने के लिए आवश्यक तकनीकों को लागू करें
- बेहतर कार्यालय उत्पादकता के लिए आवश्यक समय प्रबंधन तकनीकों को लागू करें
- बैठकें प्रभावी ढंग से आयोजित करें
- टेलीफोन कॉल को ठीक से और पेशेवर रूप से संभालें
किसको उपस्थित रहना चाहिए
प्रशासक, सहायक, कार्यकारी सचिव, मौजूदा या भावी कार्यालय प्रबंधक, वरिष्ठ प्रशासक और जूनियर स्तर के कर्मचारियों के पर्यवेक्षक।
मॉड्यूल
पहला दिन
- कार्यालय प्रबंधक और प्रशासक की भूमिका
- वास्तविकता बनाम धारणा
- सफल प्रशासकों के 3 डी: नाटकीय रूप से और demonstrably अलग
- सफलता के लिए आवश्यक योग्यताएं
- क्या यह काम में एक 'स्टार' बनने के लिए लेता है
- अपनी भूमिका की पहचान
दूसरा दिन
- प्रभावी मौखिक और लिखित संचार कौशल
- विश्वसनीयता में सुधार और मान्यता प्राप्त करना
- सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का महत्व
- दबंग होना
- अपने विचारों को बॉस, सहयोगियों, अधीनस्थों और ग्राहकों को बेचना
- एक पेशेवर प्रस्तुति तैयार करना
- व्यावसायिक व्यवसाय लेखन क्या है
- शैली और लेआउट
- पाठक के साथ अपने उद्देश्य को प्राप्त करना
- पाठकों की अपेक्षाएँ
- टेलीफोन का ठीक से उपयोग करना
- पेशेवर टेलीफोन व्यवहार
- अच्छे सुनने के नियम
- एक आने वाली कॉल के पेशेवर हैंडलिंग में कदम
- मुश्किल कॉल करने वालों से निपटना
- आम फोन समस्याओं की पहचान करना और समाधान तैयार करना
तीसरा दिन
- आंतरिक और बाहरी ग्राहक की सेवा करना
- आंतरिक और बाहरी ग्राहकों की जरूरतों को समझना
- सेवाओं की बाधाओं को दूर करना
- उत्कृष्ट सेवा प्रदान करना
- साइलो मानसिकता को तोड़ना
- शिकायतें संभालना
- समय का प्रबंधन
- समय की बर्बादी को पहचानना और खत्म करना
- लक्ष्य और प्राथमिकताएँ निर्धारित करना
- अपनी प्रभावशीलता को नियंत्रित करने और सुधारने के उपायों का उपयोग करना
- स्वयं और दूसरों के लिए नियोजन और प्रबंधन का समय
- समय लॉग तैयार करना और उनसे सीखना
दिन 4
- बैठकों का आयोजन
- एक प्रभावी बैठक के तत्व
- एजेंडा तैयार करना
- आम समय की बैठकें
- मिनटों की बैठक ले रहे हैं
- नेताओं और प्रतिभागियों की बैठक की जिम्मेदारी तनाव प्रबंधन तकनीक
- कारण और लक्षण
- अपने तनावों की पहचान करना
- तनाव प्रदर्शन को कैसे प्रभावित करता है
- एक व्यापक तनाव प्रबंधन योजना तैयार करना
स्कूल के बारे में
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