इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी में विज्ञान के सहयोगी
Mt. San Antonio College
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Los Angeles, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 362 / per credit *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* राज्य में; राज्य से बाहर: $20,040.00
परिचय
इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी (ईसीईटी) प्रमाणपत्र कार्यक्रम व्यक्तियों को या तो प्रारंभिक रोजगार के लिए या इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में मौजूदा कौशल को बढ़ाने के लिए या इलेक्ट्रॉनिक्स प्रौद्योगिकी या सीएसयू प्रणाली में पेश की जाने वाली औद्योगिक प्रौद्योगिकी में बीएस कार्यक्रमों में स्थानांतरित करने के लिए तैयार करता है। प्रमाणपत्र के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम - जिनमें से कई सीएसयू में सीधे अपने समकक्षों के लिए स्पष्ट हैं, कॉलेज सामान्य शिक्षा आवश्यकता को छोड़कर ईसीईटी एएस डिग्री प्रोग्राम के समान हैं। घटकों और सर्किट जैसे मुख्य विषयों के लिए छात्रों को उजागर करने के अलावा, कार्यक्रम में माइक्रोकंट्रोलर और इंटरफेसिंग, संचार और औद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण सहित उन्नत क्षेत्रों में शोध शामिल है। लगभग सभी प्रयोगशालाओं में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण, व्यावहारिक सीखने के अनुभव प्रदान करने के लिए नए, अत्याधुनिक उपकरण हैं।
ईसीईटी प्रमाणपत्र कार्यक्रम पूरा करने वाले छात्रों के पास बहुमुखी कर्मचारी बनाने के लिए पर्याप्त कौशल हैं। विशिष्ट तकनीशियन-स्तरीय नौकरी वर्गीकरण में फील्ड सर्विस तकनीशियन, फील्ड इंजीनियर, कंप्यूटर सेवा तकनीशियन, ग्राहक सेवा तकनीशियन, संचार तकनीशियन, रखरखाव तकनीशियन और इलेक्ट्रॉनिक्स तकनीशियन शामिल हैं। सर्टिफिकेट प्रोग्राम को पूरा करने वाले सभी छात्र, बिना किसी परीक्षा के, नेशनल एसोसिएशन ऑफ रेडियो एंड टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियर्स (एनएआरटीई) से चौथी कक्षा के तकनीशियन लाइसेंस प्राप्त करने के लिए स्वचालित रूप से पात्र हैं।
गेलरी
दाखिले
पाठ्यक्रम
इस डिग्री के लिए सामान्य शिक्षा पाठ्यक्रम पूरा करने के साथ-साथ निम्नलिखित की आवश्यकता होती है:
आवश्यक कोर्स
- ईएलईसी 11 माइक्रो कंप्यूटर में तकनीकी अनुप्रयोग, 3 इकाइयाँ
- ईएलईसी 12 कंप्यूटर सिमुलेशन और समस्या निवारण, 2 इकाइयाँ
- ELEC 50A इलेक्ट्रॉनिक सर्किट - डायरेक्ट करंट (DC), 4 इकाइयाँ
- ईएलईसी 50बी इलेक्ट्रॉनिक सर्किट (एसी), 4 इकाइयाँ
- ELEC 51 सेमीकंडक्टर डिवाइस और सर्किट, 4 इकाइयाँ
- ELEC 53 संचार प्रणालियाँ, 4 इकाइयाँ
- ELEC 54A औद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक्स, 4 इकाइयाँ
- ELEC 54B औद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम, 3 इकाइयाँ
- ईएलईसी 55 माइक्रोवेव संचार, 4 इकाइयाँ
- ELEC 56 डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक्स, 4 इकाइयाँ
- ईएलईसी 61 इलेक्ट्रॉनिक असेंबली और फैब्रिकेशन, 3 इकाइयाँ
- ELEC 74 माइक्रोकंट्रोलर सिस्टम, 4 इकाइयाँ
- तकनीशियन के लिए TECH 60 ग्राहक संबंध, 2 इकाइयाँ
- कुल इकाइयाँ: 45
अनुशंसित ऐच्छिक
- विज़ुअल बेसिक में सीआईएसपी 11 प्रोग्रामिंग, 3 इकाइयाँ
- ELEC 62 एडवांस्ड सरफेस माउंट असेंबली और रीवर्क, 2 इकाइयाँ
- ईएलईसी 76 एफसीसी जनरल रेडियोटेलीफोन ऑपरेटर लाइसेंस तैयारी, 2 इकाइयाँ
- ईएलईसी 10 मेक्ट्रोनिक्स का परिचय, 2 इकाइयाँ
- सीएनईटी 56 कंप्यूटर नेटवर्क, 4 इकाइयाँ
कार्यक्रम का परिणाम
कार्यक्रम सीखने के परिणाम
इस कार्यक्रम के सफल समापन पर, एक छात्र निम्न में सक्षम होगा:
- संचार, औद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक्स और माइक्रोकंट्रोलर के क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक सिद्धांतों के ज्ञान को लागू करें।
- प्रयोगशाला में सर्किट व्यवहार के साथ इलेक्ट्रॉनिक परीक्षण उपकरण और संबद्ध माप परिणामों के उचित उपयोग का प्रदर्शन करें।
- दिए गए या मापे गए मानों से अज्ञात विद्युत मापदंडों को मात्रात्मक रूप से निर्धारित करें और इन परिणामों का उपयोग सर्किट और सिस्टम ऑपरेशन में दोषों का आकलन या समस्या निवारण के लिए करें।
- मौखिक रूप से और लिखित रूप में, विद्युत अवधारणाओं के ज्ञान और सर्किट और सिस्टम के देखे गए व्यवहारों के लिए उनके आवेदन का संचार करें।
- उन्नत पाठ्यक्रमों में, परिचयात्मक पाठ्यक्रमों में सीखी गई अवधारणाओं को रोजगार के संदर्भ में लागू होने वाले अधिक सामान्य सिद्धांतों से जोड़ें।
छात्र सीखने के परिणाम
*छात्र सीखने के परिणामों में सामान्य कौशल, ज्ञान, या अनुप्रयोग शामिल होते हैं जिन्हें छात्रों से पाठ्यक्रम या अध्ययन के कार्यक्रम को पूरा करने के बाद प्रदर्शित करने की उम्मीद की जाती है। एक पाठ्यक्रम या कार्यक्रम के लिए जिम्मेदार अनुशासन संकाय इन परिणामों को विकसित करता है, साथ ही यह निर्धारित करने के लिए छात्रों को मापता है या मूल्यांकन करता है कि परिणाम मिल रहे हैं या नहीं। छात्र सीखने के परिणामों का आकलन करने का लक्ष्य हमारे पाठ्यक्रम, पाठ्यक्रम, छात्र की सफलता और/या निर्देश को बेहतर बनाने में मदद करना है। पाठ्यक्रम-स्तरीय छात्र सीखने के परिणामों को व्यापक होने की आवश्यकता नहीं है, वे एक पाठ्यक्रम के एक विशेष पहलू पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और इन आकलनों के माप आवश्यक रूप से पाठ्यक्रमों में छात्र के ग्रेड का हिस्सा नहीं हैं। याद रखें, छात्र सीखने के परिणाम पाठ्यक्रम में सीखी जाने वाली सभी सामग्री और उद्देश्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।