ISS International Business School of Service Management

परिचय

आधिकारिक विवरण पढ़ें

पाठ्यक्रम और प्रशिक्षण आईएसएस उन कंपनियों को मजबूत और विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करता है जहां सेवा पहले से ही करती है या उनके व्यवसाय के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, हम परिवर्तन परियोजनाओं में कंपनियों के साथ मूल्यांकन, परामर्श और विकास परियोजनाओं के साथ-साथ प्रबंधन प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

School बिजनेस स्कूल ’के रूप में हमारे विचार में, रणनीतिक संरेखण और ऑपरेटिव कार्यान्वयन बाजार पर इच्छित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए अविभाज्य हैं। यही कारण है कि हम सभी गतिविधियों को देखते हैं जो सेवा के अभिन्न अंग के रूप में परिवर्तन को सक्रिय रूप से मजबूत करते हैं। कंपनी के कर्मचारी अपने दैनिक कार्यों में प्रशिक्षण सामग्री के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए मूल्यांकन और परामर्श परियोजनाओं और प्रशिक्षण के साथ-साथ विकास हस्तांतरण परियोजनाओं, रियल लाइफ प्रोजेक्ट्स (आरएलपी) में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए निर्णायक हैं। नतीजतन, वे वेतन वापस के लिए भी महत्वपूर्ण हैं; निवेश का आरओआई।

126968_pexels-photo-416405.jpegपिक्साबे / Pexels

हमारा दर्शन

सेवा पहले - कंपनियों के लिए सेवाओं को सफल बनाना हमारा आईएसएस दर्शन है। ऐसा करने में, हम अपने ग्राहकों को उनके भविष्य के बाज़ारों और ठोस संगठनात्मक और कार्मिक विकास के प्रति उनकी रणनीतिक अभिविन्यास में सहायता करते हैं।

आईएसएस में, हम सेवाओं को शामिल आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों के बीच एक बातचीत के रूप में समझते हैं, जिसमें सभी के लिए अतिरिक्त मूल्य उत्पन्न करना है।

ISS ही क्यों?

कॉर्पोरेट विकास के लिए एक ड्राइवर के रूप में सेवा प्रबंधन पर इसका स्पष्ट ध्यान आईएसएस को इस क्षेत्र में अग्रणी संस्थानों में से एक बनाता है।

सामरिक सफलता और सामरिक स्थिरता: सेवा कौशल

जो कोई भी पूरी तरह से सेवा व्यवसाय में महारत हासिल करता है, चाहे वह हेल्प डेस्क पर हो या सीईओ के रूप में, यह सिर्फ एक मानसिक व्यायाम नहीं है। वे सोचते हैं और सेवा महसूस करते हैं, विश्लेषणात्मक कौशल और भावनात्मक गुणों का उपयोग करते हैं। एक संयोजन के रूप में, ये सेवा कौशल एक अपराजेय टीम बनाने के लिए एक दूसरे के पूरक हैं।

अनुभव, क्षमता और ग्राहक अभिविन्यास

सेवा उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, कंपनी को सेवा के संदर्भ में पहले अपनी स्थिति स्पष्ट करनी होगी:
मैं अपनी सेवाओं के साथ कैसे प्रदर्शन कर सकता हूं? मैं किस सेवा स्तर पर हूं? अगर मैं केवल वारंटी के हिस्से के रूप में एक तकनीकी उपकरण की मरम्मत करता हूं, तो मैं केवल मूल बातें पूरी करता हूं। या, क्या मैं अपने ग्राहकों को उद्योग के अपने ज्ञान के आधार पर अपने स्वयं के उत्पाद से परे सलाह देता हूं?

यदि हम ऐसा करते हैं, तो हम किसी उत्पाद के स्वतंत्र मूल्य के बारे में बात करते हैं। यह सेवा को ज्ञान आधारित बनाता है और ज्ञान और शिक्षा से मूल्य उत्पन्न करता है।

सामग्री और प्रारूप की एक विस्तृत श्रृंखला

सेवा क्षमता मॉडल एक अभिविन्यास ढांचा, एक मार्गदर्शिका और कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों के लिए अपनी दैनिक रणनीतियों में शक्तियों, कमजोरियों, मानदंडों और मूल्यों को संभालने के लिए एक परिप्रेक्ष्य है। आंतरिक व्यवसाय चालकों से व्यक्तिगत दक्षता उत्पन्न होती है - ये ऐसे विषय हैं जिनका कंपनी के भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

126969_pexels-photo-70292.jpegटिम गौव / Pexels

आईएसएस के साथ परिवर्तन प्रक्रिया

भावनात्मक योग्यताएं ग्राहक के साथ घनिष्ठ संबंध बना सकती हैं - सहानुभूति दिखाएं, निकटता का निर्माण करें, आत्मविश्वास हासिल करें। विशेषज्ञ कौशल हमें ग्राहक के व्यवसाय को समझने, कार्यप्रणाली क्षमता के साथ उपकरणों का उपयोग करने और कुशल सेवा समाधान विकसित करने की अनुमति देते हैं।

पूरे व्यवसाय के आर्थिक दृष्टिकोण के साथ, सेवा आपकी अपनी कंपनी और ग्राहक के लिए मूल्य बनाती है: लाभ और ग्राहक लाभ।

आईएसएस बिजनेस स्कूल - प्रमाणित व्यावसायिक विकास

हम उन्नत प्रशिक्षण संघ वीटरबिल्डुंग हैम्बर्ग ईवी के सदस्य हैं और गुणवत्ता मानकों के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है। आईएसएस बिजनेस स्कूल वेटरबिल्डुंग हैम्बर्ग ईवी के गुणवत्ता मानकों का पालन करने और इन मानकों को सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। 'प्रमाणित सतत शिक्षा संस्थान' सील उन कंपनियों को प्रदान की जाती है जो एक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरती हैं और नियमित रूप से साइट पर ऑडिट में भाग लेती हैं।

प्रशिक्षणों की गुणवत्ता

गुणवत्ता मानक पेशेवर प्रशिक्षण में प्रतिभागियों के लिए ग्राहक अभिविन्यास, पारदर्शी और निष्पक्ष परिस्थितियों के साथ-साथ आधुनिक, वयस्क-अनुकूल शिक्षण प्रारूप की गारंटी देते हैं। इसके अलावा, हम आपको एक नि: शुल्क प्रतिभागी सुरक्षा सेवा प्रदान करते हैं: किसी भी छात्र को अपने प्रशिक्षण में समस्याओं या सवालों का सामना करने की पेशकश की जाती है, उन्हें वीटरबल्डंग हैम्बर्ग की संघर्ष परामर्श सेवा का उपयोग करने का अवसर दिया जाता है - आईएसएस में सीधे किसी भी मुद्दे को संबोधित करने के अवसर के अलावा। ।

20 से अधिक वर्षों के लिए, वीटरबिल्डुंग हैम्बर्ग ईवी और अनुमोदन की यह मुहर हैम्बर्ग में पेशेवर प्रशिक्षण संगठनों के लिए गुणवत्ता आश्वासन और प्रतिभागी संरक्षण के लिए खड़ी है।

स्थान

हैम्बर्ग

पता,लकीर 1
Dorotheenstraße,29A
22301 हैम्बर्ग, हैम्बर्ग, जर्मनी

Ask a Question

अन्य