Alternative Medicine College of Canada

Introduction

Read the Official Description

Collège des médecines douces du Québec की स्थापना 1988 में मॉन्ट्रियल में हुई थी। महाविद्यालय का लक्ष्य वैकल्पिक चिकित्सा में गुणवत्ता की शिक्षा देना था जो वैकल्पिक और पारंपरिक चिकित्सा के बीच एक संवाद को बढ़ावा देगा। AMCC जल्दी से एहसास हुआ कि दूरी सीखने के अपने छात्रों के कई के लिए एक महान assest होगा। प्रारंभ में, यह कॉलेज केवल फ्रेंच बोलने वालों के लिए था, लेकिन अंग्रेजी पाठ्यक्रम 2000 में शुरू किए गए थे।

एक शैक्षिक संरचना का विचार दो डॉक्टरों (जिनमें से एक होमियोपैथ था), एक निसर्गोपचार और वास्तविक कॉलेज के निदेशक, डेविड बेन्टाटा, एक एक्यूपंक्चरिस्ट के परामर्श अभ्यास में और 1 9 88 में कोलेज डेस मेडेसिन्स डु क्यूबेक के सदस्य को स्वीकार करते हुए जीवन में आया। (उसके बाद निगम के पेशेनिले डेस मेडेसिन्स डु क्यूबेक के रूप में जाना जाता है)। उस समय, परामर्श अभ्यास अन्य स्कूलों से प्रशिक्षुओं के लिए मेजबान था। अलग-अलग लेकिन पूरक दृष्टिकोण विकसित करने के संदर्भ में मांग बहुत अच्छी थी।

क्यूबेक और ऑफिस डेस प्रोफेस ड्यू क्यूबेक सरकार ने एक बिल पारित किया (# 25) जिससे एक्यूपंक्चर निगम के पेशेले डेस मेडेसिन्स डु क्यूबेक के नियंत्रण में आ गया। यह 1 9 80 के दशक में हुआ, जिसके बाद परीक्षा के समय के एक्यूपंक्चर चिकित्सकों ने किया। इसी अवधि में, मॉलीट्रियल में डॉलीसोस और बोयरॉन ने प्रयोगशालाएं स्थापित कीं इससे होम्योपैथिक दवाओं के अभूतपूर्व विकास का कारण बनता है, चिकित्सकों द्वारा अभ्यास नहीं किया जाता है, चिकित्सकीय डॉक्टर नहीं। ये चिकित्सकों ने क्यूबेक के विविध विद्यालयों और प्रयोगशालाओं में जुनून के साथ पाठ्यक्रम का पालन किया। कॉलेज के संस्थापक और निदेशक 1 9 7 के रूप में एक्यूपंक्चर को बढ़ावा देने और 1 9 84 में होमियोपैथी को बढ़ावा देने में अग्रणी रहे।

1 9 80 के दशक में, निसर्गोपचार अस्तित्व में था, लेकिन बहुत अधिक अव्यवस्था में; प्रयोगशालाओं रॉबर्ट एट फिल्स गुणवत्ता वाले प्राकृतिक उत्पादों को प्रदान करने वाले पहले थे। हालांकि, 1 99 0 के अंत तक ऐसा नहीं था कि इस प्रकार के व्यवहार के लिए एक वास्तविक हित प्रकट हुआ।

इसकी शुरूआत में, 1 9 88 में, कॉलेज ने अपने परामर्श कक्षों में एक बहुउद्देशीय प्रशिक्षण दिया, एक सप्ताह के अंत में एक महीने तीन साल तक। शिक्षकों ने गुणवत्ता के वैज्ञानिक ज्ञान से गुजरने की उनकी इच्छा को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकीय डॉक्टरों के साथ एक सच्चे संचार और सहयोग को सक्षम किया। यह एक वैध पीछा था क्योंकि चार में से तीन शिक्षकों में शामिल थे या कॉलिज डेस मेडेसिन्स डु क्यूबेक के सदस्य थे।

दूरस्थ शिक्षा

दूरस्थ शिक्षा का विचार तब आया जब शिक्षकों ने गुणवत्ता कार्यक्रम बनाए रखने में समस्याओं को मान्यता दी, जबकि केवल छात्रों को एक सप्ताह के अंत में एक महीने में मुलाकात करना सीमित सीमित समय के साथ, मौसम, बीमारी और छुट्टियां आसानी से एक छात्र की प्रगति को बाधित कर सकती हैं। दूरस्थ शिक्षा इन मुद्दों का समाधान करेगी पाठ्यपुस्तकों और लिखित सामग्री को सभी पाठ्यक्रमों में जोड़ा गया था। इसने कॉलेज में व्यावहारिक कार्यशालाओं की सराहना की। इन पाठ्यपुस्तकों में छात्रों और शिक्षकों के समान संदर्भ पुस्तकालय भी उपलब्ध हैं।

जल्दी, दूरस्थ शिक्षा कई फायदे प्रदान करने के लिए साबित हुई। छात्र अपने समय को स्वतंत्र रूप से प्रबंधित कर सकते हैं, मुफ्त समय का लाभ उठा सकते हैं, और यात्रा की कोई चिंता किए बिना। कार्यशालाओं ने प्रशिक्षण पूरा किया

एक बार दूरस्थ शिक्षा सफल साबित हुई, कॉलेज किसी भी फ्रेंच भाषी देश से छात्रों को स्वीकार कर सकता था। कॉलेज स्विट्जरलैंड में उद्घाटन शाखा सहित कई सालों से सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक विकसित हुआ।

1 99 4 में, कॉलेज ने अंतर्राष्ट्रीय शिक्षण मानकों के लिए पाठ्यक्रम को रूपांतरित किया। प्रत्येक कोर्स में 45 या 90 घंटे के मॉडल के आधार पर पुनर्गठन किया गया था। हमने शरीर-विज्ञान-शरीर विज्ञान में कोर्स भी जोड़ा, जो प्रशिक्षण के लिए एक शर्त बन गया।

एक ऑनलाइन कॉलेज बनना

1 99 7 में, कॉलेज ने अपनी पहली वेबसाइट, और ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू किए। इन अग्रिमों ने हमारे छात्रों के शैक्षिक अनुभव में सुधार किया। ट्यूटर्स के साथ संचार तेज, अधिक सहज और अधिक द्रव था 2000-2001 में, पाठ्यक्रमों को अंग्रेजी में अनुवादित किया गया था, सभी पांच महाद्वीपों से बड़ी संख्या में एंग्लोफोन छात्रों को आकर्षित किया गया था।

आज, कॉलेज उन फ्रेंच और अंग्रेजी बोलने वाले छात्रों के रूप में है, जो उन टीमों द्वारा देखरेख की जाती है जो उनके लिए हमेशा उपलब्ध होते हैं।

हमारे कार्यक्रमों के मौलिक उद्देश्य

हमारे कार्यक्रम वैकल्पिक चिकित्सा में तीन मुख्य उद्देश्यों को पूरा करते हैं।

  • शिक्षित करें: स्वस्थ जीवन शैली और जीवन की गुणवत्ता को सिखाना
  • रोकें: स्वस्थ जीवन शैली कार्यक्रमों के माध्यम से रोकने के लिए सीखना ये वजन नियंत्रण, आहार संतुलन, पोषक तत्वों की कमी, detoxification, पुनरोद्धार, व्यायाम, तनाव प्रबंधन आदि पर आधारित हैं।
  • चंगा: प्राकृतिक देखभाल के तरीकों का इस्तेमाल करके चिकित्सीय समाधान प्रदान किए जाते हैं।

विकसित करने के लिए आवश्यक कौशल

दूरस्थ शिक्षा वयस्कों के लिए करना है इसका उद्देश्य कुछ कौशल बनाना है

  • स्वायत्तता: प्रैक्टिशनर के करियर में क्षेत्र में नए ज्ञान का पालन करना जारी रखने की क्षमता।
  • महत्वपूर्ण सोच: वैकल्पिक दवाओं के क्षेत्र में विश्लेषण।
  • रचनात्मकता: नए कौशल और विचारों को सीखने के लिए खुला है, और उन्हें उपचार योजनाओं में शामिल करना।
  • अनुकूलनशीलता: समाज के परिवर्तन और सामाजिक मूल्यों के नवीकरण में भाग लेना।
  • संचार: अच्छे शिक्षण कौशल

दूरस्थ शिक्षा का लाभ

दूरस्थ शिक्षा आपको जहां चाहें अध्ययन करने की अनुमति देता है, जब आप चाहें हम शिक्षण सामग्री और ट्यूटर्स प्रदान करते हैं जो दूरी के संबंध में ज्ञान के लिए आपके रास्ते को चिकना कर देगा। ट्यूटर्स आपको अपना समय प्रबंधित करने में और आपको अधिक स्वायत्तता प्रदान करने में मदद करेंगे। इन विशेषताओं के लिए पूरे विश्व में अधिक से अधिक विद्यालयों द्वारा लंबी दूरी की शिक्षा को अपनाया जा रहा है। इस सूत्र के साथ, पाठ्यक्रम के घंटे की संख्या की गारंटी है। रद्द करने का कोई जोखिम नहीं - किसी भी कारण से

  • आप अपनी गति से अध्ययन करते हैं और कभी-कभी आपके लिए काम करते हैं।
  • आप अपने साप्ताहिक कार्यभार निर्धारित करते हैं।
  • आप उन विषयों को चुनते हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं दूरस्थ शिक्षा का मतलब है कि आप भीड़ की जरूरत नहीं है, आप गहराई में इन का अध्ययन कर सकते हैं। आप एक ट्यूटर के साथ संपर्क और व्यक्तिगत अनुवर्ती से लाभ उठाते हैं, जिसकी मेडिकल और नैसर्गिक प्रशिक्षण है।
This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी
  • फ्रेंच

देखना Online विषय »

Programs

This school also offers:

Videos

Bienvenue au site du CMDQ!