Keystone logo

4 पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम्स में मार्केटिंग प्रबंधन 2024

फिल्टर

फिल्टर

  • पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा
  • मार्केटिंग अध्ययन
  • मार्केटिंग
  • मार्केटिंग प्रबंधन
अध्ययन के क्षेत्र
  • मार्केटिंग अध्ययन (4)
  • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
स्थानों
और स्थान खोजें
उपाधि प्रकार
अवधि
अध्ययन गति
भाषा
भाषा
अध्ययन प्रारूप

    पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम्स में मार्केटिंग प्रबंधन

    यदि स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद आप अपने करियर को एक कदम आगे ले जाना चाहते हैं, तो एक विकल्प एक ऐसे क्षेत्र में स्नातकोत्तर डिप्लोमा पूरा करना है जिसमें आप उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं। स्नातकोत्तर डिप्लोमा आमतौर पर एक से दो या तो अतिरिक्त शिक्षा के वर्षों की पेशकश करते हैं जो आपके कैरियर के ज्ञान को गहन करने और क्षेत्र में प्रमाणन हासिल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

    यह आश्चर्यजनक है कि जब आप इस डिग्री पर विचार कर रहे हैं तो विपणन प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा क्या है। हालांकि व्यक्तिगत कार्यक्रम कुछ हद तक अलग-अलग होंगे, आप अपने स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्रोग्राम को मार्केटिंग रणनीति और व्यवसाय रणनीति जैसे विषयों को कवर करने या अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद कर सकते हैं। इनमें से कुछ पाठ्यक्रमों के लिए पिछले विपणन अनुभव की आवश्यकता हो सकती है, और अन्य नहीं हो सकता है।

    विपणन प्रबंधन में एक स्नातकोत्तर डिप्लोमा के साथ, आप एक अंतरराष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य से विपणन के बारे में सीख सकते हैं, साथ ही विपणन के वित्तीय पक्ष को कैसे प्रबंधित कर सकते हैं। इन कौशलों को अधिक जिम्मेदार नौकरियों के साथ अधिक जिम्मेदारी के लिए नेतृत्व कर सकते हैं इसके अतिरिक्त, अन्य छात्रों के साथ काम करना आम तौर पर आपको अधिक दृष्टिकोणों से अवगत कराएगा और आपको और अधिक अच्छी तरह गोल होने में मदद कर सकता है।

    अधिकांश स्नातकोत्तर डिप्लोमा ट्यूशन लागत कार्यक्रमों की सामग्री, कार्यक्रम की लंबाई और अन्य कारकों के कारण बहुत भिन्नता होती है। जब आप स्कूल से सीधे बात करके सीधे तैयार हों, तो विशेष जानकारी लें

    विपणन प्रबंधन एक महान क्षेत्र बन सकता है, क्योंकि ज्यादातर कंपनियां, चाहे जो भी हो, विपणन पेशेवरों की ज़रूरत होती है ताकि वे अपने उत्पादों की स्थिति और ग्राहकों को बेच सकें। एक विपणन प्रबंधक के रूप में, आप गैर-लाभकारी या लाभकारी व्यवसायों में काम कर सकते हैं, और आपकी मुख्य चिंताएं मार्केटिंग योजनाओं के निर्माण, कार्यान्वयन और माप की देखरेख कर सकती हैं। अन्य नौकरी के शीर्षक में विपणन और विज्ञापन प्रबंधकों को शामिल किया जा सकता है, जो डिजिटल या प्रिंट प्रारूपों में विज्ञापन अभियानों को विकसित करने के लिए काम करते हैं, ईमेल विपणन प्रबंधकों, जो वर्तमान और संभावित ग्राहकों से ईमेल का उपयोग करते हैं, या मार्केटिंग प्रबंधक की मांग करते हैं, जो किसी उत्पाद की मांग बढ़ाने के लिए काम करते हैं या सर्विस।

    आपके पास अपने ही शहर में विपणन प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा पूरा करने का विकल्प हो सकता है या दूरस्थ रूप से यदि कोई प्रोग्राम ऑनलाइन उपलब्ध है नीचे अपने कार्यक्रम के लिए खोजें और सीसा फार्म भरकर अपनी पसंद के स्कूल के प्रवेश कार्यालय से सीधे संपर्क करें।