वित्तीय लेखा अनिवार्य
London Business Training & Consulting
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
1 सप्ताह
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
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आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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परिचय
अवलोकन
यह पाठ्यक्रम लेखांकन के मूल सिद्धांतों की व्याख्या करता है और वित्तीय विवरण तैयार करने के लिए उनका उपयोग कैसे किया जाता है।
पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम के लिए प्रासंगिक संगठन की साइट का दौरा भी शामिल होगा ताकि प्रतिनिधि यह समझ विकसित कर सकें कि उनके समकालीन वास्तविक दुनिया में कैसे कार्य करते हैं।
आपके काम पर लौटने के तुरंत बाद अर्जित ज्ञान और कौशल को लागू करने की दृष्टि से एक कार्य योजना अभ्यास के बाद पाठ्यक्रम प्रमुख सीखने के बिंदुओं के सारांश के साथ लपेटा जाएगा। कोर्स पूरा होने के छह (6) महीने बाद तक, आपकी कार्य योजना के कार्यान्वयन के संबंध में पोस्ट-कोर्स सहायता भी उपलब्ध है।
कार्यसूची
लेखांकन मूल बातें
- लेखांकन अवधारणाएं
- लेखा चक्र में कदम
- वित्तीय रिपोर्टिंग के उद्देश्य
- वित्तीय रिपोर्टिंग मानक
लाभ और हानि विवरण
- आय का मापन
- लागत और व्यय के प्रकार
- लाभ के कई स्तर
- ओपेक्स और कैपेक्स
बैलेंस शीट
- बैलेंस शीट के घटक
- मौलिक लेखांकन समीकरण
- कार्यशील पूंजी का महत्व
- व्यायाम - खातों का एक सेट तैयार करें
साइट यात्रा
- एक प्रासंगिक संगठन का औद्योगिक दौरा।
- कंपनियों के आंतरिक कामकाज में एक अंतर्दृष्टि।
- अभ्यास करने वाले पेशेवरों के साथ बातचीत के माध्यम से सीखने का अवसर।
पाठ्यक्रम समीक्षा
- प्रमुख शिक्षण उद्देश्यों का सारांश और संक्षिप्त विवरण
- कार्रवाई की योजना बनाना
लक्षित दर्शक
यह पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:
- नए लेखा कर्मचारी जिन्हें वित्तीय लेखांकन कार्य को समग्र रूप से समझने की आवश्यकता है।
- बिना औपचारिक योग्यता वाले एकाउंटेंसी कर्मचारी।
सिखने का परिणाम
इस कोर्स के पूरा होने पर, आप समझेंगे:
- लेखांकन सिद्धांतों और वित्तीय विवरणों की तैयारी के बीच संबंध।
- दो प्रमुख वित्तीय विवरणों की सामग्री और कार्यों की परिभाषा।
- शुरुआत से वित्तीय विवरणों का एक सेट कैसे तैयार करें।
- आपके क्षेत्र में समकालीन कार्य प्रथाओं पर एक व्यावहारिक परिप्रेक्ष्य।
- पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त ज्ञान और कौशल का उपयोग करके अपने कार्यस्थल पर कार्य योजना को कैसे कार्यान्वित करें।