डिजिटल मार्केटिंग मैनेजमेंट में प्रोफेशनल हायर टेक्निकल कोर्स
ISAG - European Business School
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Porto, पोर्चुगल
भाषविद्र
पुर्तगाली
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 2,315 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
02 Aug 2024
सबसे पहले वाली तारिक
Sep 2024
* 2023/2024 स्कूल वर्ष के लिए लागू तालिका
परिचय
पाठ्यक्रम का सामान्य विवरण
इस कोर्स का उद्देश्य सोशल मीडिया प्रबंधन में पेशेवर वरिष्ठ तकनीशियनों को प्रशिक्षित करना है, जो खोज इंजनों में उपस्थिति के लिए अभिनव कार्यक्रम विकसित करने की क्षमता रखते हैं, संगठन के ग्राहकों की पहचान और खंड करते हैं, आकर्षक सामग्री बनाते हैं और उसका मूल्यांकन करते हैं और इसे पाठ प्रारूप, छवि, ऑडियो और वीडियो में प्रसारित करते हैं। . सोशल मीडिया प्रबंधन में भविष्य के वरिष्ठ तकनीशियन विश्वसनीय व्यक्ति होंगे, जो किसी संगठन में किसी ब्रांड, उत्पाद, व्यक्ति या कानूनी इकाई की सोशल मीडिया पर उपस्थिति की निगरानी, फ़िल्टर, माप और मार्गदर्शन करते हैं।
सीखने के परिणाम / मुख्य गतिविधियाँ
बाजार की आवश्यकताओं और संगठन की विशेषताओं के अनुकूल सोशल मीडिया प्रबंधन योजना विकसित करें:
क) खंडों की पहचान करना और लक्ष्य को परिभाषित करना;
बी) ब्रांड, उत्पाद या सेवा के विभेदक विशेषताओं के आधार पर स्थिति को परिभाषित करें;
ग) सामाजिक नेटवर्क का मिश्रण विकसित करना;
घ) विश्लेषण, निगरानी और रिपोर्टिंग तंत्र विकसित करना;
सामाजिक नेटवर्क पर लागू होने वाली नीतियों, उपकरणों और संचार समर्थन को परिभाषित करें:
क) विभिन्न सामाजिक नेटवर्क पर लागू होने वाली संपादकीय पंक्ति को परिभाषित करें;
बी) मोबाइल उपकरणों पर न्यूज़लेटर एप्लिकेशन और लैंडिंग पृष्ठ बनाएं;
ग) वीडियो और ऑडियो मीडिया का उपयोग करके वायरल और बज़मार्केटिंग अभियान विकसित करें;
घ) जियोलोकेशन और क्विक रिस्पोंस जैसे उपकरणों और तकनीकों का उपयोग करके संचार समर्थन तैयार करना;
ऑनलाइन कॉमर्स और वेब पेज प्रबंधन के लिए नीतियों और कार्यों को विकसित और कार्यान्वित करें:
ए) विशेष प्लेटफॉर्म का उपयोग और अनुकूलन करके ऑनलाइन बिक्री पृष्ठों को लागू करना;
बी) सामग्री प्रबंधन प्रणाली (सीएमएस) प्लेटफॉर्म का उपयोग करके वेब पेजों को लागू करना;
सामाजिक नेटवर्क पर गतिविधि को नियंत्रित और मॉनिटर करने के लिए प्रक्रियाएं और उपकरण बनाएं:
क) योजना में उल्लिखित उद्देश्यों के अनुसार प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों को परिभाषित करें;
बी) कुशल निगरानी की दृष्टि से सूचना प्रणाली का निर्माण और फीडिंग;
सी) लीड वैल्यू संकेतकों की गणना करें;
घ) डेटा और सूचना सुरक्षा मानकों में निहित प्रथाओं का नियंत्रण;
पेशेवर आउटलेट
डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर और फैसिलिटेटर | एक कंपनी के डिजिटल रणनीति प्रबंधक | प्लेटफार्म और वेबसाइट बूस्टर | मोबाइल विपणन प्रबंधक, ईमेल विपणन, सामाजिक विज्ञापन
शिक्षण की भाषा: पुर्तगाली
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम सामग्री
1 ला वर्ष
पहला सेमेस्टर
- डिजिटल मीडिया पर लागू कानून
- प्रबंधन की बुनियादी बातों
- यह
- डिजिटल मार्केटिंग का परिचय
- अंग्रेजी भाषा
- विपणन
दूसरा सेमेस्टर
- ई-कॉमर्स
- विपणन संचार
- उद्यमिता और नवाचार
- डिजिटल मीडिया के लिए रणनीतिक विपणन
- मल्टीमीडिया
- पुर्तगाली और व्यापार संचार तकनीक
दूसरा साल
पहला सेमेस्टर
- डिजिटल मार्केटिंग मैनेजमेंट
- एकीकरण प्रणाली
- मोबाइल विपणन
- डिजिटल मार्केटिंग की निगरानी और नियंत्रण
- डिजिटल मार्केटिंग प्लान
- वेब डिजाइन
दूसरा सेमेस्टर
- इंटर्नशिप
कार्यक्रम ट्यूशन शुल्क
कैरियर के अवसर
पेशेवर सैर
डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर और फैसिलिटेटर | एक कंपनी के डिजिटल रणनीति प्रबंधक | प्लेटफार्म और वेबसाइट बूस्टर | मोबाइल मार्केटिंग मैनेजर, ईमेल मार्केटिंग, सोशल मीडिया विज्ञापन प्रदर्शन।