फैशन व्यवसाय में आईईडी डिप्लोमा
IED – Istituto Europeo di Design Madrid
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Madrid, स्पेन
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
3 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 15,100 *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
01 Oct 2024
* नामांकन शुल्क €2.500 + पाठ्यक्रम शुल्क €12.100
परिचय
यह कोर्स अंग्रेजी भाषा में आयोजित किया जाता है
फैशन बिजनेस में आईईडी डिप्लोमा का उद्देश्य छात्रों को कपड़ा और फैशन क्षेत्र में एक कंपनी को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करना है।
छात्र दोहरी प्रोफ़ाइल के साथ अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे, जिसमें एक ओर, उन्हें फैशन उद्योग की डिजाइन और उत्पादन प्रक्रियाओं का गहन ज्ञान होगा और दूसरी ओर, वे प्रबंधन के लिए ज्ञान और कौशल प्राप्त करेंगे। और फैशन कंपनियों का प्रबंधन करते हैं।
अपने मिश्रित प्रारूप के साथ, यह डिग्री सभी छात्रों को व्यक्तिगत रूप से, भौतिक और आभासी कक्षाओं में, और दूरस्थ रूप से IED समुदाय का हिस्सा बनने, सीखने, भाग लेने की अनुमति देगी।
गेलरी
आदर्श छात्र
यह पाठ्यक्रम फैशन की दुनिया में रुचि रखने वाले लोगों के लिए बनाया गया है जो फैशन व्यवसाय के प्रबंधन पक्ष पर अपना करियर केंद्रित करना चाहते हैं।
यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा का उपयोग कॉर्पोरेट छवि, फैशन मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में या अपने स्वयं के प्रोजेक्ट के लिए करना चाहते हैं, तो यह पाठ्यक्रम आपके लिए है।
दाखिले
छात्रवृत्ति और अनुदान
IED नेटवर्क इटली और स्पेन में आयोजित अपने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 182 छात्रवृत्तियाँ प्रदान करता है।
आईईडी इटालिया और एकेडेमिया डि बेले आरती एल्डो गैली मिलान, कैग्लियारी, फ्लोरेंस, रोम, ट्यूरिन और कोमो में एकेडेमिया डि बेले आरती एल्डो गैली में आयोजित पाठ्यक्रमों के लिए 152 छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई 2022।
आईईडी स्पेन मैड्रिड, बार्सिलोना और बिलबाओ में आयोजित पाठ्यक्रमों के लिए 30 छात्रवृत्तियां प्रदान करता है।
आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2022
आपको कामयाबी मिले।
कार्यक्रम का परिणाम
प्रशिक्षण क्षेत्रों
- एक फैशन कंपनी की संरचना का गहराई से ज्ञान प्राप्त करना और यह जानना कि इसके उद्देश्य कैसे निर्धारित किए जाते हैं और इसके विभिन्न क्षेत्रों में से प्रत्येक के रणनीतिक निर्णय कैसे लागू होते हैं।
- वर्तमान फैशन प्रणाली द्वारा उठाए गए परिवर्तनों के अनुकूल, छात्रों को अपने स्वयं के डिजाइन बनाने में सक्षम होने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करना।
- यह समझना कि किसी कंपनी का नियंत्रण कैसे प्रबंधित किया जाता है और सभी कानूनी, प्रशासनिक और वित्तीय संचालन कैसे किए जाते हैं।
- विपणन रणनीतियों और फैशन संचार रणनीतियों का गहन ज्ञान प्राप्त करना और यह समझना कि विभिन्न क्षेत्रों, चैनलों और उपभोक्ताओं को विलय करने की रणनीति कैसे बनाई जाती है।