ब्रांडिंग में ग्राफिक डिजाइन में ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम
IED – Istituto Europeo di Design Barcelona
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Barcelona, स्पेन
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित
अवधि
3 हफ्तों
गति
आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 3,150
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Jul 2024
परिचय
व्यवसायों, उत्पादों, घटनाओं और सेवाओं के लिए दृश्य पहचान डिजाइन का क्षेत्र महत्वपूर्ण रूप से बदल गया है। आज, ब्रांड पहले से कहीं अधिक गतिशील, परिवर्तनशील, अनुकूली और विकसित हो रहे हैं। वे अब एक स्थिर तत्व नहीं हैं, और अधिक से अधिक उपकरण और प्लेटफ़ॉर्म उभर रहे हैं जिन पर दृश्य पहचान प्रणाली को तैनात किया जा सकता है। यह एक रणनीतिक दृष्टिकोण और इन प्रवृत्तियों को बनाए रखने में सक्षम कुशल डिजाइन की मांग करता है।
ब्रांडिंग पाठ्यक्रम में ग्रीष्मकालीन ग्राफिक डिजाइन दृश्य इंटरफेस और उपयोगकर्ता अनुभव के बीच संबंधों की पड़ताल करता है और यह समझने का प्रयास करता है कि वे मुद्रित और डिजिटल मीडिया, सोशल मीडिया, डिजिटल प्रसार और प्रचार प्लेटफॉर्म से कैसे जुड़े हैं, और यह सब हमारे आसपास के वातावरण पर कैसे लागू होता है। .
आदर्श छात्र
छात्र प्रोफ़ाइल
यह पाठ्यक्रम विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जो डिजाइन और दृश्य संचार परियोजनाओं को बनाने और ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में और विशेष रूप से दृश्य पहचान, ब्रांडिंग और ब्रांड संस्कृति में उपयोग की जाने वाली बुनियादी अवधारणाओं को सीखने में उपयोग किए जाने वाले मुख्य उपकरणों में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में रुचि रखते हैं।
यह अन्य क्षेत्रों के डिजाइनरों, ललित कला, संचार, फोटोग्राफी, प्रकाशन, विज्ञापन या मुद्रण में स्नातक और स्नातक, और रणनीतिक ग्राफिक डिजाइन के अपने ज्ञान को व्यापक बनाने की मांग करने वाले उद्यमियों को भी लक्षित करता है। ग्राफिक डिजाइन और दृश्य और इंटरैक्टिव संचार में विश्वविद्यालय के छात्र और स्नातक।
Adobe Photoshop, Illustrator, InDesign, और/या Acrobat के कुछ कमांड को सकारात्मक रूप से महत्व दिया जाएगा। छात्रों को यह नहीं सिखाया जाएगा कि कक्षा के घंटों के दौरान इन उपकरणों का उपयोग कैसे किया जाए बल्कि उन्हें अपनी पसंद के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके अपनी परियोजनाएँ बनाने के लिए कहा जाएगा।
दाखिले
गेलरी
पाठ्यक्रम
क्रियाविधि
पाठ्यक्रम केस स्टडीज और अन्य परियोजना पद्धतियों जैसे कि विजुअल डिजाइन थिंकिंग पर आधारित है।
यह ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम अनिवार्य रूप से दृश्य पहचान प्रणालियों को डिजाइन करने के लिए रणनीतियों, संसाधनों और कार्यप्रणाली को देखने, विश्लेषण करने, तुलना करने, बनाने और विकसित करने के बारे में है। कॉर्पोरेट पहचान, ब्रांडिंग, वेफ़ाइंडिंग, इवेंट डिज़ाइन, उत्पाद डिज़ाइन, प्रदर्शनी डिस्प्ले, सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया पर लागू।
यह रचनात्मकता को बढ़ावा देता है, नए डिजाइन रुझानों को बढ़ावा देता है, और डिजाइनरों के सोचने के तरीके (सचेत रूप से) को प्रशिक्षित करता है, उन्हें वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए जिम्मेदारी से प्रोजेक्ट और डिजाइन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
प्रारूप
मिश्रित, 8 सप्ताह ऑनलाइन, 1 सप्ताह साइट पर। ऑन-साइट शेड्यूल: सोमवार, बुधवार और शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक; मंगलवार और गुरुवार सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक और शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक।
कार्यक्रम का परिणाम
उद्देश्य
- दृश्य पहचान प्रणाली की दिशा में तैयार एक डिजाइन और दृश्य संचार परियोजना के विभिन्न चरणों का परिचय प्रदान करना।
- विभिन्न प्रतिनिधित्व तकनीकों के साथ काम करना, मॉडल (डमी) बनाना, उद्धरण तैयार करना, और यह समझना कि किसी परियोजना का प्रबंधन, निर्माण और कार्यान्वयन कैसे करें।
- एक केस स्टडी और अन्य प्रोजेक्ट पद्धतियों (दृश्य डिजाइन सोच) के आधार पर नए डिजाइन मानदंडों की खोज करना और एक विशिष्ट परियोजना के भीतर एक ही समस्या को हल करने के लिए छात्रों के विभिन्न विचारों का विश्लेषण करना।
- ग्राफिक डिज़ाइन और विज़ुअल कम्युनिकेशन से जुड़ी सामग्री, टूल, रणनीति, तकनीक और तकनीक के बारे में सीखना।
- ब्रांडिंग परियोजनाओं के लिए रचनात्मक अवधारणाओं और सौंदर्यवादी रूप से मनभावन, कार्यात्मक और प्रभावी डिजाइन और संचार समाधानों के बारे में सोचने की क्षमता विकसित करना।
- एक अच्छी पेशेवर परियोजना पेश करने के लिए आवश्यक कौशल का निर्माण करना।
- रुझानों की व्याख्या करना और तकनीकी और नवीन सफलताओं के साथ बने रहना।