डेटा एनालिटिक्स और मार्केटिंग में स्नातकोत्तर
ESPM – Brasil
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
São Paulo, ब्राज़ील
भाषविद्र
पुर्तगाली
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
2 सेमेस्टर
गति
आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
BRL 1,462 / per month *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
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* बीआरएल 1,462.58 की 35 किस्तों तक + बीआरएल 1,610.59 की 1 किस्त
परिचय
विपणन, वित्त, निवेश, उत्पाद योजना और नियंत्रण, मानव संसाधन प्रबंधन आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में डेटा एनालिटिक्स और बिग डेटा के उन्नत अनुप्रयोगों को प्रस्तुत करें और उनका वर्णन करें। इरादा छात्रों को विश्लेषण और परिणामों की भविष्यवाणी में तकनीकी संसाधनों को लागू करने की वर्तमान संभावनाओं के साथ-साथ क्षेत्र में भविष्य के रुझानों को पेश करने की अनुमति देना है। आपको इस ज्ञान से जुड़ी नई परियोजनाओं को विकसित करने और उनमें भाग लेने में सक्षम बनाता है।
साधन
हाईफ्लेक्स। ESPM इकाइयों में व्यक्तिगत रूप से या ज़ूम के माध्यम से आभासी रूप से लाइव कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्वतंत्र रहें। गहरे अनुभवों और नेटवर्क को जीने के लिए व्यक्तिगत रूप से भाग लें। या जहां भी आप हैं, वहां से आभासी रूप से शामिल हों ताकि आप अपने कार्यक्रम और स्थान के लिए सबसे उपयुक्त हों। चर्चाओं की समीक्षा के लिए व्याख्यान रिकॉर्डिंग उपलब्ध है (अनुपस्थिति भत्ता उत्पन्न नहीं करता है)।
* हाईफ्लेक्स स्नातक कार्यक्रमों में प्रत्येक विषय के अनुसार शनिवार को आमने-सामने बैठक अनिवार्य है, प्रति माह औसतन एक शनिवार।
आईबीएम के साथ साझेदारी में
आईबीएम के साथ साझेदारी के माध्यम से, पाठ्यक्रम डेटाबेस रिकॉर्ड, सोशल नेटवर्क, भौगोलिक स्थान इत्यादि से डेटा के साथ काम करने की विश्लेषणात्मक क्षमता और बाजार और व्यापार दृष्टि के बीच एकीकरण की पड़ताल करता है। यह एकीकरण कंपनियों में तेजी से आम है। बिग डेटा और मार्केटिंग इंटेलिजेंस में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम बनाकर, ईएसपीएम और आईबीएम अधिकारियों को सॉफ्टवेयर और प्रौद्योगिकी समाधानों के प्रबंधन में एक मजबूत और ठोस आधार देकर प्रशिक्षित करना चाहते हैं, लेकिन विपणन के माध्यम से जरूरतों और चाहतों को पूरा करने के फोकस, जुनून और वफादारी विपणन के मिशन को विकसित करना . दृष्टि प्रशिक्षण के इस संकर क्षेत्र में एक संदर्भ होगी, ज्ञान के उत्पादन में व्यवस्थित रूप से योगदान देना और कंपनियों और समाज की मांगों को पूरा करना और उनका अनुमान लगाना। पाठ्यक्रम का मिशन पेशेवरों को विपणन और बिगडाटा के एकीकृत क्षेत्रों में तकनीकों का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित करना है, जो इन क्षेत्रों के ज्ञान के बीच तालमेल की मांग करते हुए व्यक्ति पर जोर देने और वर्तमान तकनीकी स्थान में उसके प्रवेश पर जोर देता है।
आदर्श छात्र
किसके लिए यह इरादा है
विपणन, व्यवसाय, मात्रात्मक विश्लेषण और/या प्रौद्योगिकी पेशेवर, अपने करियर की शुरुआत में, लेकिन कुछ पेशेवर अनुभव के साथ जो मार्केट इंटेलिजेंस और बिग डेटा के क्षेत्र में अपने ज्ञान को जानने या बढ़ाने में रुचि रखते हैं। मार्केटिंग, बिजनेस इंटेलिजेंस, बिजनेस इंटेलिजेंस या टेक्नोलॉजी टीमों के सदस्य।
पेशेवरों के लिए उनके करियर की शुरुआत में और पेशेवर विकास के चरण में संकेत दिया गया।
पाठ्यक्रम
आप क्या सीखेंगे
सभी पाठ्यक्रम विषयों में एक विशिष्ट अतिथि, एक संबंधित कंपनी के नेता और प्रत्येक विषय के विषय के लिए प्रासंगिक की भागीदारी के लिए समर्पित एक वर्ग होगा।
लेवलिंग
- विपणन बुनियादी बातों (दूरस्थ शिक्षा)
- वित्त के मूल तत्व (दूरस्थ शिक्षा)
प्रबंधन
- परियोजना प्रबंधन
- विश्लेषिकी और निर्णय समर्थन
- नेतृत्व और डिजिटल संस्कृति
विपणन
- बाजार बुद्धिमत्ता
- डिजाइन थिंकिंग और नए बिजनेस मॉडल
- सीआरएम और कंज्यूमर इंश्योरेंस
प्रौद्योगिकी
- आईटी और डाटा इन्फ्रास्ट्रक्चर
- सूचना आर्किटेक्चर
- डेटाबेस और बीआई प्रबंधन
- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अवधारणाएं और व्यवहार
- बड़ा डेटा और व्यावसायिक अनुप्रयोग
एकीकरण
- बहुआयामी एकीकृत परियोजना (मार्गदर्शन, बोर्ड और परियोजना विस्तार)
कक्षाएं ईएसपीएम स्नातक परिसर में आयोजित की जाती हैं, और प्रोफेसर द्वारा पूर्व-निर्धारित अन्य स्थानों पर पढ़ाया जा सकता है। ईएडी विषयों, पाठ्यक्रम कार्यक्रम में इंगित किया गया है, आमने-सामने के विषयों के साथ और पाठ्यक्रम की प्रारंभिक अवधि में होगा।
कार्यक्रम का परिणाम
डेटा एनालिटिक्स की अवधारणा संगठनों में एक नई बड़ी ताकत के रूप में उभरती है
बिक्री रिकॉर्ड, सोशल नेटवर्क, जियोलोकेशन, व्यवहारिक पूर्वानुमान मॉडल, उपभोक्ता अंतर्दृष्टि से डेटा के साथ काम करना कंपनियों के लिए कम असामान्य होता जा रहा है। यदि हम डेटा की बहुत बड़ी मात्रा पर विचार करें तो पारंपरिक पूर्वानुमान मॉडल धीमे हो जाते हैं। और तभी डेटा एनालिटिक्स की अवधारणा संगठनों में एक नई बड़ी ताकत के रूप में उभरती है। जिस प्रश्न का उत्तर देने की मांग की जा रही है वह यह है कि कंपनियों के निर्णय लेने को रणनीतिक रूप से प्रभावित करते हुए वास्तविक समय में और अनियंत्रित मात्रा में जानकारी का सुसंगत और त्वरित विश्लेषण कैसे किया जाए? वॉल्यूम, वैराइटी, वेलोसिटी और वेरिसिटी बिग डेटा के बुनियादी आयामों को परिभाषित करते हैं। इन आयामों में काम करने के लिए सूचना को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है ताकि हम उचित और व्यवहार्य तरीके से इसका प्रभावी ढंग से विश्लेषण कर सकें। डेटा के बड़े सेट के हेरफेर को शामिल करने वाली विश्लेषणात्मक तकनीकों को संक्षेप में जानना नए प्रबंधकों का कार्य है।