एनिमेशन, वीएक्सएफ, गेम्स और वीआर: फंडामेंटल
Escola Britânica de Artes Criativas
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Pinheiros, ब्राज़ील
भाषविद्र
पुर्तगाली, अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
5 महीने
गति
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ट्यूशन शुल्क
BRL 1,300 *
आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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* बीआरएल 1,300 की 6 किस्तें
छात्रवृत्ति
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परिचय
विकी के बारे में
कंप्यूटर ग्राफिक्स के ब्रह्मांड के करीब जाने और इसके विभिन्न खंडों जैसे: एनिमेशन, कॉन्सेप्ट आर्ट, स्पेशल इफेक्ट्स (वीएफएक्स), गेम्स और वर्चुअल रियलिटी (वीआर) में सामान्य ज्ञान प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर। सीखना परियोजनाओं की एक श्रृंखला के विकास के दौरान होता है, अर्थात, छात्र 100% व्यावहारिक और अंतःविषय तरीके से "करके सीखेंगे"। कार्यक्रम उस छात्र के लिए बनाया गया था जो इस विषय में रुचि रखता है, लेकिन उसके पास बहुत कम या कोई अनुभव नहीं है और वह इस क्षेत्र में एक पेशेवर बनना चाहता है या करियर बदलना चाहता है।
पाठ्यक्रम तीन मॉड्यूल में संरचित है। पहले में, प्रमुख तत्वों पर काम किया जाता है, जैसे: इमेज कैप्चर, कच्चे माल से निर्माण और उद्योग में उपयोग किए जाने वाले मुख्य सॉफ़्टवेयर की सामान्य धारणाएँ। इस स्तर पर, क्षेत्रों में व्यवसायों का संदर्भ दिया जाता है। दूसरे और तीसरे मॉड्यूल में, छात्र अधिक गहराई में विकसित करने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र चुनता है: एनिमेशन, गेम्स या विजुअल इफेक्ट्स। वास्तविक संक्षेपों के साथ, बाजार में उत्पादकों के सहयोग से, वह अंतिम ग्राहक को प्रस्तुतिकरण तक परियोजनाओं के सभी चरणों में भाग लेता है।
अपेक्षित परिणाम
- कंप्यूटर ग्राफिक्स के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बुनियादी बातें: एनिमेशन, कॉन्सेप्ट आर्ट, स्पेशल इफेक्ट्स (वीएफएक्स), गेम्स और वर्चुअल रियलिटी (वीआर)। यह ज्ञान छात्र को उस क्षेत्र में विशेषज्ञता की दिशा में अगले कदमों के बारे में सुरक्षित विकल्प बनाने की अनुमति देगा जो उसके लिए सबसे उपयुक्त है।
- क्षेत्र में परियोजनाओं का प्रबंधन करने में सक्षम हो
- समस्याओं के समाधान तैयार करें
- बुनियादी तत्वों और अवधारणाओं की समझ, सामान्य तकनीकी क्षमता और रुचि के क्षेत्र में
- व्यक्तिगत पोर्टफोलियो (शोरील)
वर्ग अनुसूची
एक हफ्ते में तीन बार:
बुधवार और गुरुवार को 19:00 से 23:00 बजे तक
और शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक
*परिवर्तन के अधीन।
पाठ्यक्रम संरचना
यह एक ऐसा कोर्स है जो विषयों में विभाजित नहीं है, यह ब्रिटिश शिक्षण पद्धति का अनुसरण करता है, 100% अंतःविषय और परियोजनाओं की एक श्रृंखला के माध्यम से सीखने पर केंद्रित है। काम के विकास के दौरान छात्रों को पूरी तरह से ट्रांसवर्सल तरीके से सभी अवधारणाओं, सिद्धांत और अभ्यास को प्रस्तुत किया जाता है।
मॉड्यूल I: एनिमेशन, खेल और दृश्य प्रभावों का ज्ञान
- चित्र उतारना
- कच्चे माल से निर्माण
- उद्योग में उपयोग किए जाने वाले मुख्य सॉफ्टवेयर का सामान्य ज्ञान
- रुचि के क्षेत्र को चुनने में छात्र की मदद करने के लिए मुख्य व्यवसायों का संदर्भ।
मॉड्यूल II - परियोजना पाइपलाइन
इस चरण में, छात्र परियोजना पाइपलाइनों के माध्यम से जाएंगे और सामान्य कौशल और पसंद के क्षेत्र पर काम करेंगे: क्षेत्रों के विशिष्ट समूहों में खेल, एनीमेशन या दृश्य प्रभाव। अंत में टीमें परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए एक साथ आती हैं।
मॉड्यूल III - उद्योग संक्षेप
बाजार में उत्पादकों के सहयोग से, समन्वयक छात्रों को कुछ संक्षेप प्रस्तुत करता है। इन परियोजनाओं को शुरू से ही विकसित किया जाएगा, जिससे छात्र सभी चरणों के साथ संपर्क कर सकेंगे: प्री-प्रोडक्शन, प्रोडक्शन और पोस्ट-प्रोडक्शन, उनके पहले से चुने गए रुचि के क्षेत्र में। निष्कर्ष निकालने के लिए, छात्र वास्तविक वितरण का अनुकरण करते हुए, अंतिम ग्राहक के सामने एक प्रस्तुति देते हैं।
पंजीकरण की शर्तें
चयन प्रक्रिया में भर्ती होने वाले उम्मीदवार निम्नलिखित दस्तावेज प्रस्तुत करके नामांकन कर सकते हैं:
- आरजी और सीपीएफ की प्रति (या अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पासपोर्ट / आरएनई)
- निवास प्रमाण की प्रति (ज़िप कोड के साथ)
- 1 3x4 फोटो (या जेपीजी प्रारूप में डिजिटल फ़ाइल)
- ईबीएसी द्वारा शैक्षिक सेवाओं के प्रावधान के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर
स्कूल के बारे में
प्रशन
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