डिजाइन और मीडिया में डिप्लोमा
Asia Pacific University of Technology & Innovation (APU)
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Kuala Lumpur, मलेशिया
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 वर्षों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 12,000 *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* मलेशियाई छात्रों के लिए कुल: आरएम 39,600 | अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कुल: आरएम 46,800/यूएसडी 12,000
परिचय
प्रवेश की आवश्यकताएं
सामान्य आवश्यकताएँ
एसपीएम | एसपीएम स्तर पर कम से कम 3 विषयों में 3 क्रेडिट, बहासा मलेशिया और सेजराह (इतिहास) में न्यूनतम पास के साथ; |
आईजीएसई/ओ-लेवल | आईजीसीएसई/ओ-स्तर पर कम से कम 3 विषयों में 3 क्रेडिट (ग्रेड सी और ऊपर); |
यूईसी | यूईसी में कम से कम 3 विषयों में 3 क्रेडिट (ग्रेड बी और ऊपर); |
प्रमाणपत्र | प्रासंगिक प्रमाणपत्र कार्यक्रम या इसके समकक्ष पास करें; |
एक योग्यता जिसे APU स्वीकार करता है वह उपरोक्त के बराबर है।
नोट: मलेशियाई योग्यता एजेंसी (एमक्यूए) द्वारा प्रकाशित नवीनतम कार्यक्रम मानकों के आधार पर विशिष्ट कार्यक्रमों के लिए उपरोक्त प्रवेश आवश्यकताएं भिन्न हो सकती हैं। कार्यक्रमों के लिए योग्यता और प्रवेश आवश्यकताओं को मलेशियाई योग्यता एजेंसी (एमक्यूए) द्वारा प्रकाशित "एसपीएम (ओ-लेवल समकक्ष) और एसटीपीएम (ए-लेवल समकक्ष) के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग्यता की समानता की तुलना सूची" के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।
अंग्रेजी आवश्यकताएं
अंतर्राष्ट्रीय छात्र
- आईईएलटीएस: 4.0
- टीओईएफएल आईबीटी: 30-31
- पियर्सन (पीटीई): 30
- MUET: बैंड 2
कार्यक्रम की रूपरेखा
डिजाइन और मीडिया में एपीआईआईटी डिप्लोमा को निम्नलिखित के लिए डिज़ाइन किया गया है:
- एक कार्यक्रम प्रदान करें जो अकादमिक पहलू के साथ-साथ डिजाइन और मीडिया के व्यावसायिक पहलुओं को शामिल करे।
- डिजाइन और मीडिया वातावरण में करियर के लिए छात्रों को तैयार करें।
- डिजाइन अध्ययन में समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता वाले समाधान विकसित करने के लिए छात्रों को अकादमिक और व्यावसायिक कौशल प्रदान करें।
- छात्रों को महत्वपूर्ण, स्वतंत्र और सहकारी शिक्षण कौशल प्रदान करें ताकि भविष्य के निरंतर अंतर्राष्ट्रीय परिवर्तन के प्रति उनकी प्रतिक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सके।
- छात्रों के बौद्धिक कौशल, संचार क्षमता और टीम के काम करने की क्षमता का विकास करना।
- प्रासंगिक क्षेत्रों में डिजाइन और मीडिया मानकों के डिग्री कार्यक्रमों में प्रगति के लिए छात्रों को अवसर प्रदान करें।
इस डिप्लोमा के सेमेस्टर 1, 2, और 3 का उद्देश्य कुछ मौलिक मॉड्यूल प्रदान करना है जो डिजाइन और मीडिया क्षेत्र के लिए प्रासंगिक हैं और छात्रों को Pathways पर आगे बढ़ने के लिए तैयार करना है। छात्रों को एक अभिनव में रखा जाएगा। विभिन्न डिजाइन और मीडिया पाठ्यक्रम में अपने ज्ञान और कौशल को विकसित करने के लिए सीखने का माहौल।
सेमेस्टर 1
पहले सेमेस्टर का उद्देश्य नए छात्रों को आवश्यक कौशल प्रदान करना है जो उनके शैक्षणिक जीवन के लिए प्रासंगिक हैं। छात्रों को डिजाइन और मीडिया क्षेत्र से संबंधित विशिष्ट शब्दावली और प्रौद्योगिकियों से अवगत कराया जाएगा। छात्र ड्राइंग, विचार पीढ़ी, और प्रवृत्तियों और दृश्य सोच के अध्ययन के मूल सिद्धांतों को सीखेंगे।
मॉड्यूल
- शैक्षिक उद्देश्यों के लिए अंग्रेज़ी
- रुझान और दृश्य सोच
- ग्राफिक डिजाइन का परिचय
- डिजाइन के लिए इमेजिंग/उत्पादन कौशल
सेमेस्टर 2
दूसरे सेमेस्टर में, छात्र अपने संचार कौशल विकसित करेंगे और रचनात्मक उद्योग में महत्वपूर्ण कला सिद्धांतों, मीडिया सिद्धांतों और उनके अभ्यासों को समझेंगे। मार्कर रेंडरिंग के उपयोग के माध्यम से छात्र अपने हाथ के चित्रण कौशल और प्रस्तुति विधियों को और बेहतर बनाएंगे।
मॉड्यूल
- जनता को सूचित करना: 21 वीं सदी में विज्ञापन और मीडिया
- दृश्य कला सिद्धांत और अभ्यास
- ड्राइंग और प्रस्तुति तकनीक
- व्यावसायिक संचार
सेमेस्टर 3
तीसरे सेमेस्टर के दौरान, छात्रों को रचनात्मक परियोजनाओं के प्रबंधन से परिचित कराया जाएगा। छात्रों को अनुसंधान के विभिन्न तरीकों से अवगत कराया जाएगा जिनका उपयोग प्रभावी डिजाइन समाधान तैयार करने के लिए किया जा सकता है। छात्र पिछले सेमेस्टर से विकसित कौशल का भी उपयोग करेंगे और व्यावहारिक रूप से उन्हें टीम-आधारित परियोजनाओं पर लागू करेंगे जो उनके डिजाइन सोच कौशल को विकसित करेंगे। इसके अलावा, वे एनीमेशन, 3डी डिजिटल इमेजिंग, चरित्र, और पर्यावरण वैचारिक कला डिजाइन में सैद्धांतिक मूल सिद्धांतों की खोज करेंगे।
मॉड्यूल
- एनिमेशन सिद्धांत
- संकल्पना कला के लिए चित्रण
- रचनात्मक परियोजना का परिचय
- परियोजना प्रबंधन का परिचय
- 3डी पाइपलाइन
मार्ग ए: विज्ञापन और मीडिया के लिए अग्रणी Pathways
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और अनुभव प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार Pathway मॉड्यूल का चयन करने का अवसर मिलेगा।
छात्रों को बाजार अनुसंधान के आधार पर एक डिजाइन संक्षिप्त तैयार करने के लिए ब्रांड प्लेसमेंट और ब्रांड पहचान की अवधारणाओं का विश्लेषण और समझने के लिए अनुसंधान तकनीकों के मूल उपयोग के लिए पेश किया जाएगा। छात्र बुनियादी विपणन सिद्धांतों, उपभोक्ता व्यवहार से संबंधित मुद्दों और रचनात्मक अभ्यास के लिए रणनीतियों पर भी गौर करेंगे।
मॉड्यूल
- लागू समय
- एप्लाइड मूवमेंट
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना तैयारी
- ग्राहक संक्षिप्त अवधारणा
सेमेस्टर 5
सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में डिजाइन संदर्भ के अध्ययन की जांच के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, छात्र एक सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपने प्रमुख प्रोजेक्ट से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और संदर्भ
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- मार्केटिंग फंडामेंटल, उपभोक्ता व्यवहार और रचनात्मक अभ्यास
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में आसानी से संक्रमण के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए एक इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण शुरू होगा।
मार्ग बी: एनीमेशन और दृश्य प्रभावों के लिए अग्रणी Pathway
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और अनुभव प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार Pathway मॉड्यूल का चयन करने का अवसर मिलेगा।
छात्र एनीमेशन शैलियों और सिद्धांतों के साथ-साथ पारंपरिक चरित्र मूर्तिकला विधियों के एक और संदर्भ के साथ प्रयोग करेंगे। वैकल्पिक रूप से, उन्हें 2डी कंपोजिटिंग वर्कफ़्लो को समझने और 3डी प्रोडक्शन पाइपलाइन में अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए डिजिटल फिल्मांकन से परिचित कराया जा सकता है।
मॉड्यूल
- लागू समय
- एप्लाइड मूवमेंट
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना तैयारी
- फिल्म में डिजिटल कंपोजिटिंग
- एनिमेशन संदर्भ और संस्कृति
सेमेस्टर 5
सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में डिजाइन संदर्भ के अध्ययन की जांच के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, छात्र एक सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपने प्रमुख प्रोजेक्ट से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और संदर्भ
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- एडवांस ३डी पाइपलाइन
- चरित्र मूर्तिकला
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में आसानी से संक्रमण के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए एक इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण शुरू होगा।
मार्ग सी: औद्योगिक डिजाइन के लिए अग्रणी Pathways
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और अनुभव प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार Pathway मॉड्यूल का चयन करने का अवसर मिलेगा।
विभिन्न उपकरणों और सामग्रियों के साथ काम करने के तरीके को समझने के लिए छात्र हमारी विशेष कार्यशालाओं में व्यावहारिक सत्रों का अनुभव करेंगे। छात्रों को सॉलिडवर्क्स या राइनो जैसे सॉलिड मॉडलिंग कंप्यूटर एडेड डिजाइन स्किल्स से भी अवगत कराया जाएगा।
अपनी अंतिम व्यक्तिगत परियोजना के पूरक के रूप में, वे अपने डिजाइनों को डिजिटल रूप से चित्रित करने और 2डी और 3डी में चेतन करने के लिए आवश्यक तकनीकों को भी सीखेंगे।
मॉड्यूल
- लागू समय
- एप्लाइड मूवमेंट
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना तैयारी
- सीएडी परियोजना
- भूतल मॉडलिंग
सेमेस्टर 5
सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में डिजाइन संदर्भ के अध्ययन की जांच के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, वे सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपनी प्रमुख परियोजना से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और संदर्भ
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- डिजाइन शैली और पदार्थ
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में आसानी से संक्रमण के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए एक इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण शुरू होगा।
* उपरोक्त के अलावा, सभी छात्रों को मलेशियाई योग्यता एजेंसी द्वारा निर्धारित सामान्य अध्ययन मॉड्यूल को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ-साथ सह-पाठयक्रम गतिविधियों के लिए क्रेडिट आवश्यकताओं को पूरा करना भी आवश्यक है।
नोट: इस कार्यक्रम को करने वाले छात्र वर्ष 2 में प्रगति के पात्र होंगे:
• औद्योगिक डिजाइन में बीए (ऑनर्स) • विजुअल इफेक्ट्स में बीए (ऑनर्स) • एनिमेशन में बीए (ऑनर्स) • डिजिटल विज्ञापन में बीए (ऑनर्स)
कोर्स की फीस
मलेशियाई छात्र | अंतर्राष्ट्रीय छात्र |
आरएम 39,600 | आरएम 46,800 (यूएसडी 12,000) |
* यहां बताए गए शुल्क में जमा और अन्य विविध शुल्क शामिल नहीं हैं।
पाठ्यक्रम
कार्यक्रम की रूपरेखा
डिजाइन और मीडिया में APIIT डिप्लोमा के लिए डिज़ाइन किया गया है:
- एक ऐसा कार्यक्रम प्रदान करें जिसमें अकादमिक पहलू के साथ-साथ डिजाइन और मीडिया के व्यावसायिक पहलुओं को शामिल किया गया हो।
- डिज़ाइन और मीडिया वातावरण में करियर के लिए छात्रों को तैयार करें।
- डिजाइन स्टडीज में समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता वाले समाधान विकसित करने के लिए छात्रों को अकादमिक और पेशेवर कौशल प्रदान करें।
- छात्रों को महत्वपूर्ण, स्वतंत्र और सहकारी शिक्षण कौशल प्रदान करें ताकि भविष्य में निरंतर अंतर्राष्ट्रीय परिवर्तन के प्रति उनकी प्रतिक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सके।
- छात्रों के बौद्धिक कौशल, संचार क्षमता और टीम वर्किंग क्षमता का विकास करना।
- छात्रों को प्रासंगिक क्षेत्रों में डिजाइन और मीडिया मानकों के डिग्री कार्यक्रमों में प्रगति के अवसर प्रदान करें।
इस डिप्लोमा के सेमेस्टर 1, 2, और 3 का उद्देश्य कुछ मौलिक मॉड्यूल प्रदान करना है जो डिजाइन और मीडिया क्षेत्र के लिए प्रासंगिक हैं और छात्रों को सेमेस्टर 4 और 5 में अलग-अलग Pathways के लिए तैयार करने के लिए तैयार करना है। छात्रों को एक अभिनव में रखा जाएगा विभिन्न डिजाइन और मीडिया पाठ्यक्रम में उनके ज्ञान और कौशल को विकसित करने के लिए सीखने का माहौल।
सेमेस्टर 1
पहले सेमेस्टर का उद्देश्य नए छात्रों को आवश्यक कौशल प्रदान करना है जो उनके शैक्षणिक जीवन के लिए प्रासंगिक हैं। छात्रों को डिज़ाइन और मीडिया क्षेत्र से संबंधित विशिष्ट शब्दावली और तकनीकों से अवगत कराया जाएगा। छात्र ड्राइंग, विचार पीढ़ी, और प्रवृत्तियों और दृश्य सोच के अध्ययन के मूल सिद्धांतों को सीखेंगे।
मॉड्यूल
- शैक्षिक उद्देश्यों के लिए अंग्रेज़ी
- रुझान और दृश्य सोच
- ग्राफिक डिजाइन का परिचय
- डिजाइन के लिए इमेजिंग/उत्पादन कौशल
सेमेस्टर 2
दूसरे सेमेस्टर में, छात्र अपने संचार कौशल विकसित करेंगे और रचनात्मक उद्योग में महत्वपूर्ण कला सिद्धांतों, मीडिया सिद्धांतों और उनके अभ्यासों को समझेंगे। मार्कर रेंडरिंग के उपयोग के माध्यम से छात्र अपने हाथ के चित्रण कौशल और प्रस्तुति के तरीकों को और बेहतर बनाएंगे।
मॉड्यूल
- जनता को सूचित करना: 21वीं सदी में विज्ञापन और मीडिया
- दृश्य कला सिद्धांत और अभ्यास
- ड्राइंग और प्रस्तुति तकनीक
- व्यावसायिक संचार
सेमेस्टर 3
तीसरे सेमेस्टर के दौरान छात्रों को रचनात्मक परियोजनाओं के प्रबंधन के लिए पेश किया जाएगा। छात्रों को अनुसंधान के विभिन्न तरीकों से अवगत कराया जाएगा जिनका उपयोग प्रभावी डिजाइन समाधान तैयार करने के लिए किया जा सकता है। छात्र पिछले सेमेस्टर से विकसित कौशल का भी उपयोग करेंगे और व्यावहारिक रूप से उन्हें टीम-आधारित परियोजनाओं में लागू करेंगे जो उनके डिजाइन थिंकिंग कौशल को विकसित करेंगे। इसके अलावा, वे एनीमेशन, 3डी डिजिटल इमेजिंग, चरित्र और पर्यावरण वैचारिक कला डिजाइन में सैद्धांतिक मूल सिद्धांतों की खोज करेंगे।
मॉड्यूल
- एनिमेशन सिद्धांत
- संकल्पना कला के लिए चित्रण
- रचनात्मक परियोजना का परिचय
- परियोजना प्रबंधन का परिचय
- 3डी पाइपलाइन
रूट ए: विज्ञापन और मीडिया के लिए अग्रणी Pathways
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार करने के लिए अपने Pathway मॉड्यूल का चयन करना होगा।
छात्रों को बाजार अनुसंधान के आधार पर डिजाइन संक्षिप्त तैयार करने के लिए ब्रांड प्लेसमेंट और ब्रांड पहचान की अवधारणाओं का विश्लेषण और समझने के लिए अनुसंधान तकनीकों के मूल उपयोग से परिचित कराया जाएगा। छात्र बुनियादी विपणन सिद्धांतों, उपभोक्ता व्यवहार से संबंधित मुद्दों और रचनात्मक अभ्यास के लिए रणनीतियों पर भी गौर करेंगे।
मॉड्यूल
- लागू समय
- लागू आंदोलन
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना की तैयारी
- ग्राहक संक्षिप्त अवधारणा
सेमेस्टर 5
डिजाइन संदर्भ के अध्ययन के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर रूप से मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, छात्र सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपने प्रमुख प्रोजेक्ट से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और प्रसंग
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- मार्केटिंग फंडामेंटल्स, कंज्यूमर बिहेवियर और क्रिएटिव प्रैक्टिस
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में एक सहज परिवर्तन के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण देना होगा।
मार्ग बी: एनीमेशन और दृश्य प्रभावों के लिए अग्रणी Pathway
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार करने के लिए अपने Pathway मॉड्यूल का चयन करना होगा।
छात्र एनीमेशन शैलियों और सिद्धांतों के साथ-साथ पारंपरिक चरित्र मूर्तिकला विधियों के एक और संदर्भ के साथ प्रयोग करेंगे। वैकल्पिक रूप से, उन्हें 2D कंपोज़िटिंग वर्कफ़्लो को समझने और 3D प्रोडक्शन पाइपलाइन में अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए डिजिटल फ़िल्मिंग से परिचित कराया जा सकता है।
मॉड्यूल
- लागू समय
- लागू आंदोलन
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना की तैयारी
- फिल्म में डिजिटल सम्मिश्रण
- एनिमेशन प्रसंग और संस्कृति
सेमेस्टर 5
डिजाइन संदर्भ के अध्ययन के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर रूप से मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, छात्र सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपने प्रमुख प्रोजेक्ट से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और प्रसंग
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- एडवांस 3डी पाइपलाइन
- चरित्र मूर्तिकला
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में एक सहज परिवर्तन के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण देना होगा।
रूट सी: औद्योगिक डिजाइन के लिए अग्रणी Pathways
सेमेस्टर 4
चौथे सेमेस्टर में मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और उद्योग-आधारित परियोजनाओं के लिए एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। छात्रों को तकनीकी विशेषज्ञता और रचनात्मक अन्वेषण में अपनी नींव का और विस्तार करने के लिए अपने Pathway मॉड्यूल का चयन करना होगा।
विभिन्न उपकरणों और सामग्रियों के साथ काम करने के तरीके को समझने के लिए छात्र हमारी विशेष कार्यशालाओं में व्यावहारिक सत्रों का अनुभव करेंगे। छात्रों को सॉलिडवर्क्स या राइनो जैसे ठोस मॉडलिंग कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन कौशल से भी अवगत कराया जाएगा।
अपनी अंतिम व्यक्तिगत परियोजना के पूरक के रूप में, वे अपने डिजाइनों को डिजिटल रूप से चित्रित करने और 2डी और 3डी में एनिमेट करने के लिए आवश्यक तकनीक भी सीखेंगे।
मॉड्यूल
- लागू समय
- लागू आंदोलन
- डिजिटल चित्रण तकनीक
- प्रमुख परियोजना की तैयारी
- सीएडी परियोजना
- भूतल मॉडलिंग
सेमेस्टर 5
डिजाइन संदर्भ के अध्ययन के साथ-साथ सिनेमैटोग्राफी टैक्सोनॉमी का गंभीर रूप से मूल्यांकन और व्याख्या करने के लिए सचित्र वार्ता और अनौपचारिक चर्चा सेमेस्टर 5 में होगी। अपने सेमेस्टर के अंत में, वे एक सार्वजनिक प्रदर्शनी में अपने प्रमुख प्रोजेक्ट से अपने डिजाइन कौशल का गर्व से प्रदर्शन करेंगे। यह उनके लिए उद्योग विशेषज्ञों के एक पैनल से मिलने और अपना पोर्टफोलियो पेश करने का अवसर होगा।
मॉड्यूल
- डिजाइन और प्रसंग
- सिनेमा फिल्म विश्लेषण
- बड़ी परियोजना
- डिजाइन शैली और पदार्थ
सेमेस्टर 6
छात्रों को कक्षा से काम के माहौल में एक सहज परिवर्तन के लिए तैयार करने के लिए न्यूनतम 8 सप्ताह की अवधि के लिए इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण देना होगा।
* उपरोक्त के अलावा, सभी छात्रों को मलेशियाई योग्यता एजेंसी द्वारा निर्धारित सामान्य अध्ययन मॉड्यूल को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ-साथ सह-पाठयक्रम गतिविधियों के लिए क्रेडिट आवश्यकताओं को पूरा करने की भी आवश्यकता है।
नोट: इस कार्यक्रम को करने वाले छात्र वर्ष 2 में प्रगति के पात्र होंगे:
औद्योगिक डिजाइन में बीए (ऑनर्स) • विजुअल इफेक्ट्स में बीए (ऑनर्स) • एनिमेशन में बीए (ऑनर्स) • डिजिटल विज्ञापन में बीए (ऑनर्स)