डिजिटल मार्केटिंग में प्रोफेशनल डिप्लोमा

Instituto Internacional de Marketing - Digital Business School

कार्यक्रम विवरण

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डिजिटल मार्केटिंग में प्रोफेशनल डिप्लोमा

Instituto Internacional de Marketing - Digital Business School

ग्राहकों के पीछे पीछा करना अब कुशल नहीं है, यही कारण है कि कंपनियां नए पेशेवरों की तलाश कर रही हैं ताकि अत्यधिक प्रेरक रणनीतियों को डिजाइन किया जा सके जो रूपांतरण की ओर ले जाते हैं।

नया डिजिटल पर्यावरण कंपनियों और संस्थानों को उनकी मार्केटिंग रणनीतियों पर पुनर्विचार करने और वर्तमान डिजिटल परिदृश्य में खुद को अनुकूलित करने की ओर ले जाता है। आजकल खुद को ज्ञात बनाने के लिए एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति अनिवार्य है।

इसे प्राप्त करने के लिए, इंटरनेट के नवीनतम उपकरणों, चैनलों और अवसरों को मास्टर करना महत्वपूर्ण है। इस कोर्स के साथ आप पारंपरिक विपणन को डिजिटल मार्केटिंग के साथ-साथ क्रियाओं को चालू और बंद करने के लिए सीखेंगे, ताकि आप आसानी से अपने लक्ष्यों तक पहुंच सकें।

लाभ

इंटर्नशिप

पसंद के अपने विशेषज्ञता में काम कर रहे एक डिजिटल मार्केटेटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए पर्याप्त संख्या में आईएम भागीदारों तक पहुंचें।

जॉब बैंक

आपके इंटर्नशिप के बाद किराए पर लेने के वास्तविक अवसर। डिजिटल विपणन पदों के लिए विशेष ऑफ़र एक्सेस करें।

व्यावहारिक सबक

हमारी शिक्षण पद्धति वास्तविक केस स्टडीज का विश्लेषण करने पर आधारित है ताकि आप तुरंत जो सीख चुके हैं उसे कार्यान्वित कर सकें।

पेशेवर शिक्षक

हमारे सभी शिक्षक वर्तमान में विशेषज्ञता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और अपने छात्रों के साथ अपने मूल्यवान अनुभव साझा कर रहे हैं।

दोहरी मान्यता

आईबी बिजनेस स्कूल द्वारा अबाट ओलिबा सीईयू और पेशेवर डिप्लोमा द्वारा अपना स्वयं का मान्यता बढ़ाया गया।

व्यक्तिगत अनुवर्ती

360 डिग्री परामर्श और लाइव वेबिनार के साथ एक अत्याधुनिक ऑनलाइन परिसर सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अनुभव प्राप्त करने के लिए।

क्यों इस कोर्स?

यह प्रशिक्षण महत्वाकांक्षी है और दृढ़ता की आवश्यकता है। यदि आपका लक्ष्य कॉर्पोरेट डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों को प्रबंधित करने में सक्षम होना है तो इसे चुनें।

आप स्क्रैच से एक इनबाउंड रणनीति विकसित करना सीखेंगे और तकनीकी योजना के लिए विशिष्ट उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए तकनीकी टीम को आवश्यक दिशानिर्देश देंगे।

उद्देश्य

  • रणनीतियों को अपनाने के लिए पर्यावरण, बाजार और प्रतिस्पर्धा की जांच करें।
  • प्रवृत्तियों के गहन ज्ञान और अभिनव प्रस्तावों को लागू करने के लिए।
  • वर्तमान योजनाओं और संभावनाओं पर विचार करने वाली मार्केटिंग योजनाओं का प्रस्ताव दें।
  • मार्केटिंग योजनाओं की प्रगति का व्यापक रूप से अनुसरण करें और विश्लेषण करें।
  • सक्रिय योजनाओं के लिए ऑनलाइन उद्यमशीलता से उच्च लाभप्रदता प्राप्त करें।

यह किसके लिए है?

उद्यमी, पेशेवर, और छात्र जो अपनी गतिविधि में व्यावसायिक रूप से विपणन 3.0 को लागू करने की आवश्यकता रखते हैं और अपने ज्ञान को मजबूत करना चाहते हैं या अपने व्यावसायिक परिप्रेक्ष्य का विस्तार करना चाहते हैं।

कार्यक्रम

डिजिटल मार्केटिंग (बेसिक)

विषय 1

वर्तमान संदर्भ पैनोरामा

  • विपणन 3.0
  • नई प्रौद्योगिकियों की क्रांति
  • Infoxication
  • नया विज्ञापन परिदृश्य

विषय 2

पारंपरिक विपणन से डिजिटल विपणन तक

  • विपणन का विकास
  • विपणन सिद्धांत
  • विपणन के लिए नया दृष्टिकोण: उत्पाद से उपभोक्ता तक
  • विपणन पर इंटरनेट का प्रभाव
  • मिश्रित विपणन
  • पारदर्शिता विपणन

विषय 3

डिजिटल विपणन योजना

  • 4 विपणन उद्देश्यों
  • वर्तमान बिक्री गतिशीलता
  • इंटरनेट पर व्यापार मॉडल
  • विपणन माध्यम
  • ऑफ़लाइन योजना के साथ विपणन योजना और एकीकरण
  • आंतरिक विश्लेषण
  • बाहरी विश्लेषण
  • एसडब्ल्यूओटी मैट्रिक्स
  • मूल रणनीतियों
  • कार्यान्वयन और कार्य योजना
  • योजना की निगरानी और नियंत्रण

विषय 4

विपणन मिश्रण

  • डिजिटल मिश्रण के साथ एकीकृत विपणन मिश्रण
  • इंटरनेट और सगाई पर समुदाय
  • सामग्री विपणन, वायरलिटी, और सामाजिक प्रौद्योगिकियां
  • एक वेब 3.0 का निर्माण
  • मोबाइल मार्केटिंग में सोच रहा है

विषय 5

इनबाउंड मार्केटिंग का परिचय

  • इतिहास और इनबाउंड मार्केटिंग का विकास
  • डिजिटल मिश्रण और डिजिटल विपणन के 4 उद्देश्यों
  • इनबाउंड मार्केटिंग के लाभ
  • इनबाउंड मार्केटिंग में सामग्री
  • नया बिक्री मॉडल: सामाजिक रूप से सुविधा बिक्री

डिजिटल विपणन (उन्नत)

विषय 1

उपभोक्ता मनोविज्ञान

  • धारणा बनाम ज्ञान
  • उपभोक्ता से कैसे संपर्क करें
  • उपभोक्ताओं के प्रकार
  • उपभोक्ता अध्ययन तकनीकें
  • क्रेता क्या है?
  • क्रेता को परिभाषित करें

विषय 2

विषयवस्तु का व्यापार

  • क्रेता की यात्रा
  • ब्रांड जागरूकता बनाम प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया
  • प्रत्येक चरण के लिए सामग्री
  • ऐतिहासिक सामग्री अनुकूलन
  • सामग्री मानचित्रण
  • ब्लॉग रणनीति के केंद्र के रूप में

विषय 3

आकर्षण: अज्ञात से पूर्व-लीड तक

  • सबसे उपयुक्त चैनल का चयन करना
  • संपर्क बिंदु रणनीति
  • खुद, भुगतान और अर्जित साधन
  • खोज इंजन विपणन (एसईओ और एसईएम)
  • उपभोक्ता लाइफटाइम वैल्यू
  • ऑनलाइन विज्ञापन प्रारूप
  • सहबद्ध विपणन
  • अधिग्रहण ईमेल विपणन

विषय 4

रूपांतरण

  • सीटीए (कॉल-टू-एक्शन)
  • लैंडिंग पेज: सही पेज बनाना
  • धन्यवाद पेज
  • प्रयोज्य आधार (यूएक्स)
  • चैनल मिक्स: प्रक्रियाओं का डिजाइन और निर्माण
  • व्यापार मॉडल: शुल्क, फ्रीमियम
  • बड़ी कंपनी बनाम स्टार्टअप

विषय 5

पोस्ट-खरीद: माप, विश्लेषण और वफादारी

  • वेब विश्लेषिकी: मात्रात्मक और गुणात्मक मेट्रिक्स
  • आरओआई का नियंत्रण
  • आवंटन मॉडल
  • कॉस्ट्यूमर अनुभव मानचित्र
  • कॉस्ट्यूमर समर्थन
  • ऑनलाइन प्रतिष्ठा और संकट प्रबंधन

विषय 6

स्वचालन विपणन और उन्नत डिजिटल विपणन तकनीकें

  • लीड पोषण और लीड स्कोरिंग
  • ड्रिप विपणन
  • ईमेल विपणन निजीकरण
  • वेब सगाई
  • बड़ा डेटा और व्यापार

विषय 7

डिजिटल विपणन उपकरण

  • ईमेल व्यापार
  • सामाजिक नेटवर्क
  • पोजिशनिंग
  • मापन और विश्लेषण
  • सामग्री निर्माण
  • वेब रखरखाव

नोट: ऑनलाइन पर्यावरण के निरंतर विकास के लिए उन्हें समायोजित करने के लिए, संभावित अपडेट के कारण कार्यक्रम की सामग्री पाठ्यक्रम के दौरान भिन्न हो सकती है।

मिश्रित शिक्षा / ई-लर्निंग

मिश्रित सीखने या अर्द्ध व्यक्ति सीखने के साथ, छात्र व्यक्तिगत कक्षाओं और ऑनलाइन काम के संयोजन के लिए धन्यवाद सीखता है। ई-लर्निंग हमारे वर्चुअल परिसर के माध्यम से ऑनलाइन काम पर आधारित है।

प्रत्येक छात्र, उनके प्रकार के सीखने के बावजूद, उनके शैक्षिक प्रशिक्षण के पूरक के लिए ऑनलाइन परिसर में गतिविधियों और अध्ययन का एक कार्यक्रम है। उनके पास एक शिक्षक और शिक्षक भी है।

दोहरी मान्यता

एक बार जब आप अपना कोर्स पूरा कर लेते हैं और संबंधित ग्रेड प्राप्त कर लेते हैं, तो आप यूनिवर्सिटीट अबाट ओलिबा (सीईयू) और इंटरनेशनल डी मार्केटिंग द्वारा जारी योग्यता प्राप्त करेंगे।

This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी


अंतिम October 1, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is
ऑनलाइन
ऑनलाइन & कॅंपस के साथ
Start Date
शूरुवाती तारीक
Sept. 2019
Duration
अवधि
200 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
1,500 EUR
मिश्रित सीखने के पाठ्यक्रम के लिए। ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए 900 €।
Locations
आइयर्लॅंड - Dublin, County Dublin
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
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स्पेन - Barcelona, Catalonia
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
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स्पेन - Madrid, Community of Madrid
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
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