विज्ञापन, डिजाइन और डिजिटल संचार में अंतर्राष्ट्रीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

पेशेवर प्रशिक्षण

एक पुल कार्यक्रम

यह कोर्स एक प्रीमियम कार्यक्रम है जो छात्रों को विज्ञापन, ब्रांडिंग, डिजाइन, डिजिटल और संचार रणनीतियों की गहन समझ प्रदान करता है।

इस गहन कार्यक्रम के दौरान, छात्र क्रॉस-कल्चरल कम्युनिकेशन और हैंड्स-ऑन एप्लिकेशन के साथ ब्लेंडिंग थ्योरी पर जोर देने वाली परियोजनाओं के एक संरचित अनुक्रम के माध्यम से एक समूह के रूप में काम करते हैं।

विज्ञापन और डिजाइन उद्योगों की गहरी समझ के साथ, इस कार्यक्रम के स्नातक कला निर्देशक, रचनात्मक निर्देशक, कॉपीराइटर, ब्रांड रणनीतिकार और बहुत कुछ के रूप में करियर बना सकते हैं

128557_pexels-photo-1779487.jpegDesignecologist / Pexels

विषय

  • ग्राफ़िक डिज़ाइन
  • विज्ञापन
  • संपादकीय डिजाइन
  • दृष्टिगत पहचान
  • ब्रांडिंग
  • कंप्यूटर ग्राफिक्स
  • कला निर्देशन
  • प्रस्तुतीकरण
  • विपणन
  • रचनात्मकता
  • सामाजिक मीडिया
  • इंटर्नशिप
  • डिजिटल ग्राफिक डिजाइन
  • ब्रांड डिजाइन
  • UX डिजाइन
  • यूआई बातचीत डिजाइन
  • डिजिटल रणनीति
  • copywriting
  • उन्नत वेब डिजाइन
  • उन्नत गति डिजाइन

उद्देश्य

  • पेशेवर डिजाइन की दुनिया में प्रवेश करने के लिए रचनात्मक दिमाग के लिए एक प्रवेश द्वार प्रदान करना।
  • 650 घंटे के प्रशिक्षण और प्रयोग के माध्यम से डिजाइन उद्योग के लिए तैयार करें।
  • टीम-आधारित दृष्टिकोण के माध्यम से वैश्विक विपणन और संचार अभियानों का हिस्सा बनें।
  • संचार रणनीति की बारीकियों को जानें।
  • ब्रांडिंग और दृश्य संचार के रोमांचक क्षेत्र में तल्लीनता।
  • डिजाइनिंग से संबंधित व्यवसायों के ढेरों की खोज करें।
  • किसी के रचनात्मक व्यक्तित्व का विकास करें और उसे संक्षिप्त रूप में मांगें।
  • अपने कार्य को किसी पैनल या कंपनी प्रमुख के सामने प्रस्तुत करना और उसका बचाव करना सीखें।

अनुभव

  • सप्ताह भर की लाइव क्लाइंट परियोजनाएँ।
  • अंतर्राष्ट्रीय कार्यशालाएं परिसर में और फ्रांस में आयोजित की जाती हैं।
  • 15-दिवसीय अध्ययन यात्रा विदेश में।
  • शीर्ष एजेंसियों के साथ न्यूनतम 3 महीने की अनिवार्य इंटर्नशिप।

प्रवेश

पात्रता

जिन छात्रों ने किसी भी क्षेत्र से स्नातक पूरा किया है, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

प्रवेश प्रक्रिया

छात्रों को हमारे संस्थान में वांछित पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए आवेदन पत्र जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया

छात्रों को एक रचनात्मक खुफिया परीक्षण, व्यक्तिगत साक्षात्कार और पोर्टफोलियो मूल्यांकन के अधीन किया जाएगा।

अंतिम मार्च 2020 अद्यतन.

स्कूल परिचय

Ecole intuit.lab, Mumbai is a French educational institute of graphic design and visual communication. It was co-founded in 2011 by Patrick Felices, Clément Derock and Frederick Lalande. The vision of ... और अधिक पढ़ें

Ecole intuit.lab, Mumbai is a French educational institute of graphic design and visual communication. It was co-founded in 2011 by Patrick Felices, Clément Derock and Frederick Lalande. The vision of these industry veterans is to build a culture, not just a school. A culture where creative minds get the freedom to innovate, create and become part of a design revolution. कम पढ़ें
पेरिस , ऐक्स एन प्रोवेंस , मुंबई + 2 अधिक कम

Ask a Question

अन्य