Keystone logo

9 ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम्स में मार्केटिंग अध्ययन 2024

फिल्टर

फिल्टर

  • ग्रेजुएट डिप्लोमा
  • मार्केटिंग अध्ययन
अध्ययन के क्षेत्र
  • मार्केटिंग अध्ययन (9)
  • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
स्थानों
और स्थान खोजें
उपाधि प्रकार
अवधि
अध्ययन गति
भाषा
भाषा
अध्ययन प्रारूप

ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम्स में मार्केटिंग अध्ययन

स्नातकोत्तर डिप्लोमा आम तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के जो पहले से ही एक स्नातक की डिग्री अर्जित की है बाहर के छात्रों द्वारा अर्जित की है। ग्रेजुएट डिप्लोमा एक विषय के क्षेत्र में छात्रों को आधुनिक और व्यावहारिक ज्ञान देने के लिए पेशकश की है और एक कैरियर या अनुशासन परिवर्तन पर विचार कर उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं।

विपणन और संचार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा क्या है? विपणन और संचार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा सूचित व्यापार निर्णय करने में सहायता करने के लिए विपणन अवधारणाओं और कौशल की एक समझ प्रदान करता है। डिप्लोमा नवीनतम विपणन तकनीक के अपनेपन को बढ़ाने के द्वारा अग्रिम करियर मदद करने के लिए अतिरिक्त शिक्षा और प्रशिक्षण हासिल करने के लिए एक अवसर प्रदान करता है। इस तरह के संचार, एनालिटिक्स और मैट्रिक्स, रणनीतिक विपणन, विपणन अनुसंधान और योजना, सामाजिक मीडिया में उभरती प्रवृत्तियों, और अभिनव प्रौद्योगिकियों जैसे विषयों पर शोध केन्द्रों। इलैक्टिव प्रबंधन, इंटरनेट का विपणन, वैश्विक विपणन, विज्ञापन और जनसंपर्क के शामिल हो सकता है।

इसलिए वे प्रभावी विपणन संचार और रणनीतिक योजना के साथ-साथ उत्पाद विकास संभाल कर सकते हैं विपणन और संचार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा स्नातकों के लिए विपणन की बुनियादी बातों को सिखाता है। स्नातकों को भी मजबूत मात्रात्मक और गुणात्मक अनुसंधान कौशल हासिल।

स्नातक प्रमाणपत्र की लागत स्कूल और देश में जहां संस्था स्थित है के आधार पर बदल सकते हैं। डिप्लोमा के लिए आवश्यक इकाइयों की संख्या भी निर्धारित करता है समय और धन की राशि का निवेश किया जाना है। एक डिप्लोमा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए छह से 12 महीने का समय लग सकता है। शिक्षण संस्थानों में आप अप-टू-डेट वित्तीय जानकारी के लिए में रुचि से संपर्क करें।

विपणन और संचार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा स्नातकों विज्ञापन एजेंसियों, निजी और सरकारी संगठनों और मीडिया में नेतृत्व और प्रबंधन के कॅरिअर प्राप्त मदद करता है।इस कार्यक्रम के डिजिटल मीडिया, विज्ञापन, जनसंपर्क, विपणन, संचार, मानव संसाधन, और बिक्री के क्षेत्रों है कि विपणन तकनीक और रणनीति के सबसे वर्तमान ज्ञान की आवश्यकता होती है में काम कर रहे लोगों के बीच लोकप्रिय है। सबसे आम व्यवसायों विज्ञापन, प्रचार, और विपणन प्रबंधक शामिल हैं।

स्नातकोत्तर डिप्लोमा कार्यक्रम या विपणन के एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता क्षेत्रों का एक व्यापक श्रृंखला के लिए छात्रों को बेनकाब। नीचे अपना कार्यक्रम और संपर्क का नेतृत्व फार्म भरने से अपनी पसंद के स्कूल के सीधे प्रवेश के कार्यालय के लिए खोजें।