उन्नत सामरिक सार्वजनिक संबंध प्रबंधन

London Business Training & Consulting

कार्यक्रम विवरण

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उन्नत सामरिक सार्वजनिक संबंध प्रबंधन

London Business Training & Consulting

महत्वपूर्ण जानकारी

  • कोर्स कोड: एमपीआरएस 103
  • अवधि: 2 सप्ताह
  • शुल्क: £ 40 9 5

पाठ्यक्रम की रूपरेखा

जनसंपर्क योजना

  • संदर्भ का महत्व
  • बाहरी वातावरण
  • अंदर का वातावरण
  • रणनीतिक सार्वजनिक संबंध कार्यक्रम और अभियान
  • योजना के सिस्टम संदर्भ
  • एक योजना टेम्पलेट

कॉर्पोरेट छवि, प्रतिष्ठा, और पहचान

  • सार्वजनिक संबंधों में छवि पर विवाद
  • कॉर्पोरेट छवि और प्रतिष्ठा
  • कॉर्पोरेट पहचान
  • प्रतिष्ठा प्रबंधन और कॉर्पोरेट ब्रांडिंग
  • कॉर्पोरेट छवि और प्रतिष्ठा मापना

मीडिया से संबंध

  • मीडिया संबंध या जनसंपर्क?
  • मीडिया प्रचार और मीडिया संबंध
  • मीडिया और राजनीतिक दृष्टिकोण
  • व्यावहारिक मीडिया संबंध
  • डिजिटल जनसंपर्क: मीडिया संबंधों से परे

आंतरिक संवाद

  • आंतरिक संचार का उद्देश्य
  • किसी संगठन के आंतरिक संचार को प्रभावित करने वाले बाहरी वातावरण में परिवर्तन
  • बदलते कर्मचारी / नियोक्ता संबंध
  • नेताओं और प्रबंधकों की संचार भूमिकाएं
  • संगठनात्मक संस्कृति और मूल्य बयान
  • एक आंतरिक संचार रणनीति का विकास

सामुदायिक भागीदारी कार्यक्रम का प्रबंधन

  • कॉर्पोरेट समुदाय भागीदारी (सीसीआई) कार्यक्रम
  • कर्मचारी और सामुदायिक कार्यक्रम
  • कारण से संबंधित विपणन (सीआरएम)
  • सामुदायिक कार्यक्रमों का विकास
  • सामुदायिक कार्यक्रमों का मूल्यांकन

समस्या प्रबन्धन

  • मुद्दा प्रबंधन का उदय
  • उपकरण और प्रक्रियाओं
  • एक मुद्दा रणनीति का विकास
  • अंक प्रबंधन का विकास

संकट सार्वजनिक संबंध प्रबंधन

  • संकट कहाँ से आते हैं?
  • संकट के लिए कैसे तैयार करें
  • एक संकट के दौरान संचार
  • इंटरनेट और संकट सार्वजनिक संबंध प्रबंधन

सार्वजनिक मामलों

  • संगठन के भीतर सार्वजनिक मामलों की भूमिका का पता लगाना
  • सार्वजनिक मामलों का दायरा
  • पक्ष जुटाव
  • सार्वजनिक मामलों के प्रबंधन

एकीकृत विपणन संचार

  • विपणन संचार टूलबॉक्स
  • सेगमेंटेशन, लक्ष्यीकरण, और पोजिशनिंग (एसटीपी)
  • ब्रांडिंग और एकीकृत विपणन संचार
  • विपणन संचार मिश्रण के एकीकरण के लिए योजना

व्यावसायिक संस्था का संचार तंत्र

  • कॉर्पोरेट संचार का उद्देश्य (या अभ्यास के लिए ढांचे)
  • अभ्यास में कॉर्पोरेट संचार
  • संगठनात्मक संदर्भ: कैसे कॉर्पोरेट संचार संगठनात्मक संरचनाओं में फिट बैठता है

लक्षित दर्शक

यह जनसंपर्क प्रबंधन पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:

  • मुख्य संचार अधिकारी
  • जनसंपर्क और संचार निदेशकों, प्रबंधकों, चिकित्सकों, और कर्मचारियों।

सिखने का परिणाम

इस कोर्स को पूरा करने पर, आप समझ पाएंगे:

  • प्रमुख बाहरी प्रभाव और संगठनात्मक संदर्भ जिसमें सार्वजनिक संबंध योजना और प्रबंधन किया जाता है।
  • बाह्य और संगठनात्मक संदर्भ का विश्लेषण करने के लिए रणनीतिक उपकरण का उपयोग कैसे करें।
  • शोध-आधारित सामरिक अभियान या कार्यक्रम की योजना कैसे बनाएं।
  • अभियान और कार्यक्रमों के प्रभाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित और मूल्यांकन कैसे करें।
  • 'ब्रांड सोसाइटी' में रहने का महत्व और प्रभाव।
  • कॉर्पोरेट छवि, प्रतिष्ठा, और पहचान की मुख्य अवधारणाएं।
  • प्रतिष्ठा प्रबंधन की प्रक्रिया (कॉर्पोरेट ब्रांडिंग)।
  • ऐतिहासिक और पेशेवर / नैतिक दृष्टिकोण से मीडिया संबंध।
  • मीडिया प्लेसमेंट के लिए संपादकीय और विज्ञापन दृष्टिकोण के बीच भेद।
  • मीडिया और राजनीतिक दृष्टिकोण से मीडिया संबंध।
  • मीडिया संबंध अभ्यास।
  • अभ्यास में आंतरिक संचार।
  • समकालीन संगठनों और उनके वातावरण के भीतर कर्मचारी / नियोक्ता संबंध।
  • प्रभावी नेतृत्व और प्रबंधन के लिए संचार भूमिकाएं।
  • कर्मचारियों के साथ संवाद करने के लिए कॉर्पोरेट रणनीतियों, रणनीति और मूल्यांकन विधियां।
  • सामुदायिक भागीदारी, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी, और कारण से संबंधित विपणन की अवधारणाएं।
  • सामुदायिक संबंध निर्माण के महत्वपूर्ण सिद्धांत और सरल, सार्थक परिदृश्यों को इस समझ को कैसे लागू करें।
  • किसी संगठन की सामुदायिक भागीदारी से उत्पन्न होने वाले मुद्दे।
  • कॉर्पोरेट हित जिम्मेदारी और सामुदायिक कार्यक्रमों को एक हितधारक परिप्रेक्ष्य से व्यापार योजना में एकीकृत करने के लिए कॉर्पोरेट रणनीतियों।
  • मुद्दों और अन्य प्रबंधन समस्याओं के बीच एक समस्या और अंतर का वर्णन कैसे करें।
  • यह समस्या जीवन चक्र के माध्यम से प्रगति करती है और मंच एक मुद्दा तक पहुंच गया है।
  • मुद्दों के लक्षण और कॉर्पोरेट और कार्यकर्ता मुद्दों की विभिन्न ड्राइविंग बलों।
  • एक संचार अनुशासन और व्यापक रणनीतिक सोच के एक घटक के रूप में समस्या प्रबंधन।
  • चार-चरण योजना का उपयोग करके मूल समस्या रणनीति कैसे विकसित करें।
  • संकट और संकट प्रबंधन की अवधारणाओं।
  • सार्वजनिक संबंध प्रबंधन संकट के लिए संचार का मूल्य।
  • विभिन्न संकट के प्रकार और संकट का प्रकार संकट संचार को कैसे प्रभावित करता है।
  • सार्वजनिक संबंध प्रबंधन संकट में महत्वपूर्ण सिद्धांत।
  • वास्तविक संकट के मामलों में सार्वजनिक संबंध प्रबंधन संकट के सिद्धांतों को कैसे लागू करें।
  • संकट पर इंटरनेट के प्रभाव सार्वजनिक संबंध प्रबंधन।
  • सार्वजनिक मामलों के कार्यों की प्रकृति, भूमिका, और दायरा और सार्वजनिक संबंधों के साथ इसके संबंध।
  • समकालीन सार्वजनिक मामलों में प्रमुख सिद्धांत, सिद्धांत और उनके विकास और अनुप्रयोग।
  • संभावित योगदान जो सार्वजनिक मामलों संगठनात्मक रणनीतियों और लक्ष्य प्राप्ति के लिए कर सकते हैं।
  • आज के सार्वजनिक मामलों के पेशेवरों के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और दक्षताएं।
  • अभ्यास के लिए सार्वजनिक मामलों के सिद्धांतों / सिद्धांतों का विश्लेषण और आवेदन कैसे करें।
  • एकीकृत विपणन संचार मुद्दे।
  • संगठनों और उनके प्रकाशनों के लिए एकीकृत विपणन संचार का महत्व।
  • विपणन संचार गतिविधियों को एकीकृत करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रमुख सिद्धांत और विधियां।
  • वास्तविक जीवन परिदृश्यों में एकीकृत विपणन संचार के प्रमुख सिद्धांतों को कैसे लागू करें।
  • विभिन्न दृष्टिकोणों के प्रभावों को पहचानने, कॉर्पोरेट संचार को संकल्पना और अभ्यास कैसे किया जाता है।
  • सार्वजनिक संबंध अभ्यास और इसके प्रभावों की समीक्षा करते समय कॉर्पोरेट संचार (पीआर या संगठनात्मक संचार मानसिकता के विपरीत विपणन से) के संकल्पना के विभिन्न तरीकों का प्रभाव।
  • प्रमुख उद्देश्यों की पहचान करने के लिए - वैधता और सामाजिक पूंजी की अवधारणाओं का उपयोग करके कॉर्पोरेट संचार के उद्देश्य और अभ्यास का विश्लेषण करने के लिए प्रभावी ढांचे का चयन कैसे करें।
  • विशेष रूप से कॉर्पोरेट संचार का अभ्यास करने की क्षमता इस बात से प्रभावित होती है कि फ़ंक्शन को संगठनात्मक संरचनाओं (या एकीकृत) में कैसे रखा जाता है।
This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी


अंतिम September 27, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Feb. 18, 2019
June 17, 2019
Duration
अवधि
2 सप्ताह
Price
मुल्य
4,095 GBP
Locations
ग्रेट ब्रिटन (यूके) - London, England
शूरुवाती तारीक : Feb. 18, 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक Mar. 1, 2019
शूरुवाती तारीक : June 17, 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक June 28, 2019
शूरुवाती तारीक : Oct. 21, 2019
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आखरी तारीक Nov. 1, 2019
Dates
Feb. 18, 2019
ग्रेट ब्रिटन (यूके) - London, England
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आखरी तारीक Mar. 1, 2019
June 17, 2019
ग्रेट ब्रिटन (यूके) - London, England
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आखरी तारीक June 28, 2019
Oct. 21, 2019
ग्रेट ब्रिटन (यूके) - London, England
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आखरी तारीक Nov. 1, 2019