परिवर्तन प्रबंधन
London Business Training & Consulting
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
1 सप्ताह
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
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आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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परिचय
अवलोकन
परिवर्तन सर्वव्यापी है और अक्सर चुनौतियों से भरा होता है, हालांकि यह व्यवसाय में एक आवश्यक प्रवर्तक है। परिवर्तन के दाईं ओर जाओ ताकि अवसर को स्पष्ट योजनाओं से बदल दिया जाए। परिवर्तन प्रक्रिया के माध्यम से दृष्टिकोण और लोगों को कैसे संगठित किया जाए, यह समझकर, यह प्रक्रिया को और अधिक सहज बना देगा।
पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम के लिए प्रासंगिक संगठन की साइट का दौरा भी शामिल है ताकि प्रतिनिधि इस बात की समझ विकसित कर सकें कि उनके समकालीन वास्तविक दुनिया में कैसे कार्य करते हैं।
आपके काम पर लौटने के तुरंत बाद अर्जित ज्ञान और कौशल को लागू करने की दृष्टि से एक कार्य योजना अभ्यास के बाद पाठ्यक्रम प्रमुख सीखने के बिंदुओं के सारांश के साथ लपेटा जाएगा। कोर्स पूरा होने के छह (6) महीने बाद तक, आपकी कार्य योजना के कार्यान्वयन के संबंध में पोस्ट-कोर्स सहायता भी उपलब्ध है।
कार्यसूची
परिवर्तन प्रक्रिया का प्रबंधन
- परिवर्तन की विघटनकारी प्रकृति
- परिवर्तन प्रबंधन प्रक्रिया
- परिवर्तन टीम को संरेखित करना
- प्रमुख परिवर्तन
- अभ्यास में प्रक्रिया
परिवर्तन की आवश्यकता को समझना और उसका निदान करना
- परिवर्तन के लिए मामला बनाना
- डेटा-आधारित प्रतिगमन विश्लेषण
- जरूरतें बनाम आकांक्षाएं
- प्रणालीगत और स्थानिक मुद्दे
साइट यात्रा
- एक प्रासंगिक संगठन का औद्योगिक दौरा।
- कंपनियों के आंतरिक कामकाज में एक अंतर्दृष्टि।
- अभ्यास करने वाले पेशेवरों के साथ बातचीत के माध्यम से सीखने का अवसर।
पाठ्यक्रम समीक्षा
- प्रमुख शिक्षण उद्देश्यों का सारांश और संक्षिप्त विवरण
- कार्रवाई की योजना बनाना
लक्षित दर्शक
यह पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:
- प्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक और कार्यकारी बदलें
- विभागों के प्रमुख
- निदेशक और उद्यमी
- वरिष्ठ मानव संसाधन, व्यापार विश्लेषक और अनुपालन भूमिकाएँ।
सिखने का परिणाम
इस पाठ्यक्रम को पूरा करने पर, आप निम्न में सक्षम होंगे:
- प्रबंधन रणनीतियों को बदलने के लिए परिवर्तन और उसके प्रभावों को प्रासंगिक बनाएं।
- परिवर्तन दल और परिवर्तन एजेंटों की शक्ति, प्रभावशीलता और उपयोगिता का उपयोग करें।
- परिवर्तन के मुद्दों, चुनौतियों और चिंताओं से संगठन का अन्वेषण और टीकाकरण करें।
- अपने क्षेत्र में समकालीन कार्य प्रथाओं पर एक व्यावहारिक दृष्टिकोण विकसित करें।
- पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त ज्ञान और कौशल का उपयोग करके अपने कार्यस्थल पर एक कार्य योजना लागू करें।