ग्राहक संबंध प्रबंधन
London Business Training & Consulting
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
1 सप्ताह
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
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सबसे पहले वाली तारिक
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परिचय
अवलोकन
यह सीआरएम प्रशिक्षण पाठ्यक्रम आपको अपने सीआरएम सिस्टम से अधिकतम लाभ उठाने के लिए कौशल और ज्ञान का एक व्यापक सेट प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम के लिए प्रासंगिक संगठन की साइट का दौरा भी शामिल होगा ताकि प्रतिनिधि यह समझ विकसित कर सकें कि उनके समकालीन वास्तविक दुनिया में कैसे कार्य करते हैं।
आपके काम पर लौटने के तुरंत बाद अर्जित ज्ञान और कौशल को लागू करने की दृष्टि से एक कार्य योजना अभ्यास के बाद पाठ्यक्रम प्रमुख सीखने के बिंदुओं के सारांश के साथ लपेटा जाएगा। कोर्स पूरा होने के छह (6) महीने बाद तक, आपकी कार्य योजना के कार्यान्वयन के संबंध में पोस्ट-कोर्स सहायता भी उपलब्ध है।
कार्यसूची
ग्राहक संबंध प्रबंधन का परिचय
- सीआरएम क्या है?
- रिश्तों में महारत हासिल करना
- ग्राहक जीवनचक्र – ग्राहक अधिग्रहण
- ग्राहक जीवनचक्र - ग्राहक प्रतिधारण और विकास
ग्राहक संबंध प्रबंधन - कार्यान्वयन
- एक सीआरएम रणनीति और दर्शन को परिभाषित करें
- शीर्ष प्रबंधन खरीद-इन सुनिश्चित करें
- एक परिवर्तन प्रबंधन योजना विकसित करें
- अपने सीआरएम को आसानी से रोल आउट करें
- अपने सीआरएम महत्वपूर्ण सफलता कारकों को जानें
लक्षित दर्शक
यह सीआरएम प्रशिक्षण पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:
- बिक्री और विपणन के निदेशक
- बिक्री और विपणन प्रबंधक, कार्यकारी, व्यवसायी और कर्मचारी।
- वरिष्ठ और मध्य स्तर के प्रबंधक जो सीआरएम कार्यक्रमों और सिस्टम कार्यान्वयन में शामिल हैं।
- कर्मचारी जो सीआरएम परिदृश्य को समझना चाहते हैं।
- ग्राहक-केंद्रित रणनीतियों को अगले स्तर तक ले जाने के इच्छुक प्रबंधक।
सिखने का परिणाम
इस पाठ्यक्रम को पूरा करने पर, आप निम्न में सक्षम होंगे:
- संगठनों में सीआरएम की भूमिका को समझें।
- सीआरएम प्रणाली को लागू करने के लिए कौशल विकसित करना।
- ग्राहकों के साथ उत्कृष्ट संबंध बनाने के लिए आवश्यकताओं की सराहना करें।
- अपने क्षेत्र में समकालीन कार्य प्रथाओं पर एक व्यावहारिक दृष्टिकोण विकसित करें।
- पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त ज्ञान और कौशल का उपयोग करके अपने कार्यस्थल पर एक कार्य योजना लागू करें।
ग्राहक अनुभव - संबंधों का प्रबंधन
- रिश्ता क्या हुआ?
- रिश्ते की गुणवत्ता
- ग्राहकों की संतुष्टि, वफादारी और व्यावसायिक प्रदर्शन
- संतुष्टि-लाभ श्रृंखला पर शोध करना
- संबंध प्रबंधन सिद्धांत
साइट यात्रा
- एक प्रासंगिक संगठन का औद्योगिक दौरा।
- कंपनियों के आंतरिक कामकाज में एक अंतर्दृष्टि।
- अभ्यास करने वाले पेशेवरों के साथ बातचीत के माध्यम से सीखने का अवसर।
पाठ्यक्रम समीक्षा
- प्रमुख शिक्षण उद्देश्यों का सारांश और संक्षिप्त विवरण
- कार्रवाई की योजना बनाना