उन्नत बैंकिंग संचालन
London Business Training & Consulting
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
London, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
2 हफ्तों
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
स्कूल को सम्पर्क करे
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
परिचय
अवलोकन
यह पाठ्यक्रम बैंकिंग सेवा प्रदान करने में उत्कृष्टता के चालकों की व्याख्या करता है।यह ग्राहक के दृष्टिकोण से बैंकिंग कार्यों को देखता है।
यह पाठ्यक्रम गुणवत्ता पर आंतरिक संस्कृति के प्रभाव को समझने के महत्व को प्रदर्शित करता है।यह दिखाता है कि क्यों और कैसे प्रक्रियाओं, प्रक्रिया डिजाइन और रणनीति को लगातार संरेखित किया जाना चाहिए।
यह पाठ्यक्रम यह भी दर्शाता है कि कैसे बैंकिंग परिचालन में नवाचार एक महत्वपूर्ण कारक है।यह बताता है कि बैंकों को वित्त की नई दुनिया के अनुकूल क्यों होना है।
आपके काम पर लौटने के तुरंत बाद अर्जित ज्ञान और कौशल को लागू करने की दृष्टि से एक कार्य योजना अभ्यास के बाद पाठ्यक्रम प्रमुख सीखने के बिंदुओं के सारांश के साथ लपेटा जाएगा।कोर्स पूरा होने के छह (6) महीने बाद तक, आपकी कार्य योजना के कार्यान्वयन के संबंध में पोस्ट-कोर्स सहायता भी उपलब्ध है।
कार्यसूची
बैंकिंग संचालन उत्कृष्टता
- बैंकिंग में परिचालन उत्कृष्टता क्या है?
- परिचालन उत्कृष्टता सिद्धांत
- परिचालन उत्कृष्टता मॉडल
- कार्यान्वयन योजना
बैंकिंग संचालन – ग्राहक अनुभव
- ग्राहक शिकायतों के स्रोत
- एक सुधार कार्यक्रम बनाना
- बेहतर ग्राहक अनुभव बनाने के फ़ायदे
- चपलता के माध्यम से सुधार बनाए रखना
बैंकिंग संचालन - संस्कृति और आचरण
- सांस्कृतिक परिवर्तन की चुनौती
- व्यवहार और सशक्तिकरण
- नेतृत्व अनुशासन की आवश्यकता
- सतत परिवर्तन के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण
बैंकिंग में सेवा गुणवत्ता मॉडल
- सेवा की गुणवत्ता के महत्वपूर्ण घटक
- सेवा गुणवत्ता मॉडल और उपकरण
- मुख्य निष्पादन संकेतक
बैंकिंग संचालन - प्रक्रिया प्रशासन
- सुधार के अवसर
- निरंतर सुधार उपकरण
- लागत अनिवार्य
- प्रक्रिया प्रदर्शन संकेतक
बैंकिंग संचालन - नवाचार की भूमिका
- नवाचार में प्रमुख अवधारणाएं
- बैंकिंग में हालिया नवाचार
- उत्पाद नवीनता
- चुस्त डिजाइन सोच
ऑनलाइन बैंकिंग
- रुझान जो बैंकिंग उद्योग को बदल देंगे
- "गैर-पारंपरिक" बैंकों की वृद्धि
- हरित वित्त
- फिनटेक
चुस्त बैंकिंग
- चुस्त ऑपरेटिंग मॉडल
- बैंक में काम करने वाला फुर्तीला
- चुस्त परिवर्तन
पाठ्यक्रम समीक्षा
- प्रमुख शिक्षण उद्देश्यों का सारांश और पुनर्कथन
- कार्रवाई की योजना बनाना
लक्षित दर्शक
यह पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:
- बैंकिंग कर्मचारी जो बैंकिंग परिचालन को प्रभावित करने वाले कारकों के बारे में अपने ज्ञान को व्यापक / गहरा करना चाहते हैं / चाहते हैं।
- जो लोग बैंकिंग परिचालन में व्यापक अंतर्दृष्टि प्राप्त करना चाहते हैं।
- प्रबंधक जो बैंकिंग परिचालन को प्रभावित करने वाले कारकों के बारे में अपने ज्ञान को व्यापक / गहरा करना चाहते हैं / चाहते हैं।
सीखने के परिणाम
इस कोर्स के पूरा होने पर, आप:
- सराहना करें कि कैसे सेवा उत्कृष्टता ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करने का कार्य है।
- समझें कि ग्राहक अनुभव ग्राहक सेवा से परे क्यों है।
- समझें कि संस्कृति सेवा वितरण के स्तर और स्थिरता के लिए संगठन की प्रतिबद्धता को क्यों निर्धारित करती है।
- जानें कि प्रभावी और कुशल प्रक्रियाओं के माध्यम से रणनीति को कैसे क्रियान्वित किया जाता है।
- जांच करें कि बैंकों के लिए नवाचार इतना मूल्यवान क्यों है।
- बैंकिंग की नई दुनिया के प्रमुख संचालकों को समझें।
- पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त ज्ञान और कौशल का उपयोग करके अपने कार्यस्थल पर एक कार्य योजना लागू करें।