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डिजिटल पर्यावरण में सोशल मीडिया का महत्व एक तथ्य है, और कंपनियों को यह पता है।

उद्योग सोशल मीडिया रणनीतियों में अधिक से अधिक विशेषज्ञों की मांग करता है।

सोशल मीडिया अब ग्राहकों और संभावित ग्राहकों के साथ संबंध बनाने के लिए मुख्य चैनलों में से एक है। टिप्पणियां, समीक्षा, और सिफारिशें हमारे ब्रांड को मूल्य प्रदान करती हैं और राजस्व में वृद्धि करती हैं, यही कारण है कि हमें योजना बनाने की आवश्यकता है कि उन्हें कैसे प्राप्त किया जाए और उनमें से अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने की रणनीति तैयार करने के प्रभारी व्यक्ति सोशल मीडिया रणनीतिकार हैं। आईएम में हमने इस कोर्स को हमारे छात्रों को इस नई नौकरी की भूमिका निभाने के लिए आवश्यक सभी कौशल देने के लिए बनाया है।

लाभ

इंटर्नशिप

पसंद के अपने विशेषज्ञता में काम कर रहे एक डिजिटल मार्केटेटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए पर्याप्त संख्या में आईएम भागीदारों तक पहुंचें।

जॉब बैंक

आपके इंटर्नशिप के बाद किराए पर लेने के वास्तविक अवसर। डिजिटल विपणन पदों के लिए विशेष ऑफ़र एक्सेस करें।

व्यावहारिक सबक

हमारी शिक्षण पद्धति वास्तविक केस स्टडीज का विश्लेषण करने पर आधारित है ताकि आप तुरंत जो सीख चुके हैं उसे कार्यान्वित कर सकें।

पेशेवर शिक्षक

हमारे सभी शिक्षक वर्तमान में विशेषज्ञता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और अपने छात्रों के साथ अपने मूल्यवान अनुभव साझा कर रहे हैं।

दोहरी मान्यता

आईबी बिजनेस स्कूल द्वारा अबाट ओलिबा सीईयू और पेशेवर डिप्लोमा द्वारा अपना स्वयं का मान्यता बढ़ाया गया।

व्यक्तिगत अनुवर्ती

360 डिग्री परामर्श और लाइव वेबिनार के साथ एक अत्याधुनिक ऑनलाइन परिसर सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अनुभव प्राप्त करने के लिए।

क्यों इस कोर्स?

ग्राहक और उपयोगकर्ता सक्रिय रूप से ब्रांड संचार में भाग लेते हैं। उपभोक्ताओं से लेकर उपभोक्ताओं तक, भूमिका का उनका परिवर्तन, जहां वे सामग्री का उत्पादन करते हैं, उन्हें कंपनी की प्रतिष्ठा का अंतिम स्पर्श बनाता है।

सोशल मीडिया रणनीतिकार कार्यवाही रणनीतियों का प्रस्ताव देने के लिए ज़िम्मेदार है जो सामाजिक चैनलों को ब्रांड के लिए सकारात्मक बातचीत के स्थान पर बदल देता है। यह काम रणनीतिक प्रबंधन को बढ़ावा देने की अनुमति देता है और उपयोगकर्ताओं की भागीदारी के लिए अर्थ और महत्व देता है।

सोशल मीडिया रणनीति में पाठ्यक्रम आपको उस सामग्री तक पहुंचने की अनुमति देगा जो लगातार अद्यतन होता है और, एक सुखद और प्रभावी तरीके से विस्तार से समझाया जाता है।

यह सामाजिक चैनलों में विकसित कई रणनीतियों और विधियों के तरीकों को एक साथ लाता है जो इस नए पेशेवर अनुशासन की सभी उम्मीदों को कवर करते हैं।

उद्देश्य

  • सामाजिक विपणन पर सबसे बड़ा प्रभाव के साथ विज्ञापन उपकरण मास्टर।
  • प्रभावी संचार रणनीतियों को डिजाइन करने के लिए लक्ष्य का अध्ययन, पहचान और विश्लेषण करें।
  • सोशल मीडिया पर रणनीतिक योजना तैयार करें।

यह किसके लिए है?

कोई भी जो विपणन में काम करता है और जिसे वर्तमान ऑनलाइन क्षेत्र से संबंधित आवश्यक ज्ञान और औजार हासिल करने की आवश्यकता है।

कंपनी के किसी भी क्षेत्र के पेशेवर जो मार्केटिंग रणनीतियों में इंटरनेट के महत्वपूर्ण बदलावों को प्रगति और समझने में रूचि रखते हैं। वे लोग जो अपनी खुद की डिजिटल मार्केटिंग कंपनी बनाना चाहते हैं और इसे सफलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए आवश्यक संसाधन हैं। उन लोगों के लिए जिन्हें मौजूदा बाजार की मांग के नए व्यवसायों में से एक सीखना है।

कार्यक्रम

सोशल मीडिया स्ट्रैटजीस्ट

विषय 1

सामाजिक रणनीतिकार की आकृति

  • सोशल मीडिया रणनीतिकार क्या है?
  • कार्य और जिम्मेदारियां
  • एक सोशल मीडिया विभाग का संगठन
  • विनियम और वैधता 2.0
  • कार्य प्रक्रिया

विषय 2

रणनीति का डिजाइन और निष्पादन

  • स्थिति का विश्लेषण: बेंचमार्क और निगरानी
  • बाजार के संबंध में ब्रांड की स्थिति
  • एक रणनीति की परिभाषा: उद्देश्यों, चैनलों, कार्यों और संसाधनों

विषय 3

सामग्री रणनीति

  • सामग्री रणनीति क्या है?
  • विचार करने के लिए महत्वपूर्ण कारक
  • सामग्री रणनीति कैसे बनाएं: स्टोरीटेलिंग
  • कहानी कहने के तरीके
  • कीवर्ड का प्रयोग
  • सामग्री डैशबोर्ड

विषय 4

विभाजन और माप

  • प्रसिद्ध आरओआई
  • सोशल मीडिया पर क्या मापा जाता है: आईओआर
  • केपीआई क्या हैं और उन्हें कैसे मापा जाता है
  • एक केपीआई डैशबोर्ड (स्कोरकार्ड) बनाएं
  • मापन उपकरण
  • मापन रिपोर्ट कैसे बनाएं
  • प्रत्येक रणनीति के लिए सही सोशल चैनल चुनें

विषय 5

सामाजिक विज्ञापन

  • मूल विज्ञापन
  • मूल विज्ञापन बनाम सामाजिक विज्ञापन
  • भुगतान - विधियां
  • सामाजिक विज्ञापनों की सामरिक संभावनाएं
  • बोली रणनीति
  • सामाजिक विज्ञापनों के साथ रीमार्केटिंग
  • मापन और विश्लेषण
  • फेसबुक विज्ञापन और Instagram विज्ञापन
  • लिंक्डइन विज्ञापन
  • ट्विटर विज्ञापन
  • स्नैपचैट विज्ञापन


बुनियादी शब्दावली की शब्दावली

फेसबुक विज्ञापन

विषय 1

फेसबुक विपणन का परिचय

  • मूल शब्दावली

विषय 2

फेसबुक पेज

  • यह क्या है और किस पृष्ठ का उपयोग किया जा सकता है?
  • स्क्रैच से एक पेज बनाना
  • रणनीतिक योजना
  • एक पृष्ठ के प्रशासन और भूमिकाएं
  • पसंद पाने के लिए रणनीतियां
  • लीड प्राप्त करने का महत्व

विषय 3

फेसबुक विज्ञापनों के प्रबंधन के लिए उपकरण

  • फेसबुक विज्ञापन प्रबंधक
  • व्यवसाय प्रबंधक
  • एक विज्ञापन खाता बनाना

विषय 4

अभियान की सामान्य संरचना

विषय 5

एक फेसबुक अभियान बनाना

  • उद्देश्यों की परिभाषा
  • विभाजन
  • बजट प्रबंधन
  • विज्ञापन रचनात्मकता

विषय 6

एक अभियान का अनुकूलन

  • ए / बी परीक्षण
  • सीधी प्रतिक्रिया
  • फेसबुक विज्ञापनों के साथ ब्रांडिंग
  • एक्सेल के साथ अनुकूलन

विषय 7

रिपोर्टिंग और मापन

  • विश्लेषण के लिए मेट्रिक्स
  • रिपोर्ट कैसे बनाएं
  • फेसबुक या रूपांतरण ट्रैकिंग पिक्सेल
  • मोबाइल ऐप्स के लिए एसडीके

विषय 8

फेसबुक प्रतियोगिताओं

विषय 9

मामले का अध्ययन

नोट: ऑनलाइन प्रोग्राम के निरंतर विकास के लिए उन्हें समायोजित करने के लिए, संभावित अपडेट के कारण इस कार्यक्रम की सामग्री पाठ्यक्रम के दौरान भिन्न हो सकती है।

मिश्रित शिक्षा / ई-लर्निंग

मिश्रित सीखने या अर्द्ध व्यक्ति सीखने के साथ, छात्र व्यक्तिगत कक्षाओं और ऑनलाइन काम के संयोजन के लिए धन्यवाद सीखता है। ई-लर्निंग हमारे वर्चुअल परिसर के माध्यम से ऑनलाइन काम पर आधारित है।

प्रत्येक छात्र, उनके प्रकार के सीखने के बावजूद, उनके शैक्षिक प्रशिक्षण के पूरक के लिए ऑनलाइन परिसर में गतिविधियों और अध्ययन का एक कार्यक्रम है। उनके पास एक शिक्षक और शिक्षक भी है।

दोहरी मान्यता

एक बार जब आप अपना कोर्स पूरा कर लेते हैं और संबंधित ग्रेड प्राप्त कर लेते हैं, तो आप यूनिवर्सिटीट अबाट ओलिबा (सीईयू) और इंटरनेशनल डी मार्केटिंग द्वारा जारी योग्यता प्राप्त करेंगे।

Program taught in:
अंग्रेज़ी

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Last updated October 1, 2018
This course is ऑनलाइन , ऑनलाइन & कॅंपस के साथ
Start Date
Sept. 2019
Duration
200 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
1,500 EUR
मिश्रित सीखने के पाठ्यक्रम के लिए। ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए 900 €।