सोशल मीडिया में प्रोफेशनल डिप्लोमा

Instituto Internacional de Marketing - Digital Business School

कार्यक्रम विवरण

Read the Official Description

सोशल मीडिया में प्रोफेशनल डिप्लोमा

Instituto Internacional de Marketing - Digital Business School

एक संसाधन समुदाय समुदाय बनने के तरीके से जानें।

अपनी कंपनी की ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी ढंग से सोशल मीडिया के प्रबंधन में विशेषज्ञता प्राप्त करें।

कोई भी कंपनी सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर इत्यादि) के माध्यम से अपने ब्रांड को मजबूत करने की तलाश में है, उसे पता होना चाहिए कि दृश्यों के पीछे कड़ी मेहनत है। यह सामाजिक खातों को बनाने और प्रबंधित करने के लिए एक या दो कर्मचारियों का तात्पर्य है, जो जानते हैं कि संभावित ग्राहकों से दैनिक आधार पर कैसे निपटना है, और कैसे लिखना और सही तरीके से संवाद करना है। और निश्चित रूप से, हमेशा कंपनी के उद्देश्यों और दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए।

लाभ

इंटर्नशिप

पसंद के अपने विशेषज्ञता में काम कर रहे एक डिजिटल मार्केटेटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए पर्याप्त संख्या में आईएम भागीदारों तक पहुंचें।

जॉब बैंक

आपके इंटर्नशिप के बाद किराए पर लेने के वास्तविक अवसर। डिजिटल विपणन पदों के लिए विशेष ऑफ़र एक्सेस करें।

व्यावहारिक सबक

हमारी शिक्षण पद्धति वास्तविक केस स्टडीज का विश्लेषण करने पर आधारित है ताकि आप तुरंत जो सीख चुके हैं उसे कार्यान्वित कर सकें।

पेशेवर शिक्षक

हमारे सभी शिक्षक वर्तमान में विशेषज्ञता के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और अपने छात्रों के साथ अपने मूल्यवान अनुभव साझा कर रहे हैं।

दोहरी मान्यता

आईबी बिजनेस स्कूल द्वारा अबाट ओलिबा सीईयू और पेशेवर डिप्लोमा द्वारा अपना स्वयं का मान्यता बढ़ाया गया।

व्यक्तिगत अनुवर्ती

360 डिग्री परामर्श और लाइव वेबिनार के साथ एक अत्याधुनिक ऑनलाइन परिसर सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अनुभव प्राप्त करने के लिए।

क्यों इस कोर्स?

सोशल मीडिया पर एक मजबूत उपस्थिति के माध्यम से प्रभावी संचार, एक कंपनी की सफलता की गारंटी देता है। इस कारण से, समुदाय प्रबंधक आज सबसे अधिक मांग वाले आंकड़ों में से एक है।

उनकी सक्रिय भूमिका जो सामाजिक परिस्थितियों में आसानी से अनुकूल हो सकती है, वे उन सामग्री के प्रबंधन के प्रभारी हैं जो दैनिक आधार पर सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम इत्यादि) को गतिशील करते हैं। उनका काम कंपनियों के लिए एक समुदाय के निर्माण का पक्ष लेता है, जहां ग्राहक और उपयोगकर्ता एकीकृत और शामिल महसूस करते हैं।

उद्देश्य

  • एक ब्रांड के सोशल मीडिया को नियंत्रित और बढ़ावा दें।
  • ब्रांड की डिजिटल प्रतिष्ठा की निगरानी करें और समुदायों के साथ संबंधों का लाभ उठाएं।
  • दिन-प्रतिदिन और योजना में कार्रवाई के समय मास्टर करें।
  • प्रत्येक माध्यम से अनुकूलन कौशल प्राप्त करें।
  • लक्षित दर्शकों की ओर संचार रणनीतियों को अनुकूलित करें।

यह किसके लिए है?

कोई भी जो पेशेवर तरीके से सोशल मीडिया पर अपने व्यापार या कंपनी की उपस्थिति को प्रबंधित करना चाहता है: सामाजिक प्लेटफॉर्म का अधिकतर हिस्सा बनाएं, डिजिटल प्रतिष्ठा की निगरानी करें और उन कार्यों को जानें जिन्हें एक समुदाय प्रबंधक को करना चाहिए।

वे सभी लोग जो इंटरनेट पर खुद को स्थापित करने के लिए सोशल मीडिया पर मौजूद होना चाहते हैं और यह नहीं जानते कि कैसे शुरू किया जाए।

पत्रकारिता, संचार और / या विज्ञापन छात्र जो विशेषज्ञ और समुदाय प्रबंधन चाहते हैं जो अपने ज्ञान का विस्तार और / या अद्यतन करना चाहते हैं।

कार्यक्रम

सामाजिक मीडिया

विषय 1

वेब 2.0। सामाजिक वेब

  • वेब 2.0 क्या है?
  • वेब 2.0 के परिणाम
  • उपकरण और प्रौद्योगिकी
  • वेब 3.0 और अर्थपूर्ण वेब

विषय 2

सामाजिक मीडिया

  • सामाजिक मीडिया की परिभाषा
  • सोशल मीडिया पर होने का उद्देश्य
  • इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की प्रोफाइल

विषय 3

सामाजिक मंच

विषय 4

सामुदायिक प्रबंधक

  • मुख्यमंत्री के प्रोफाइल और कार्यों
  • मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियां
  • मुख्यमंत्री की भूमिका
  • कंपनी के साथ मुख्यमंत्री का रिश्ता
  • सीएम डिओटोलॉजी
  • समुदाय के साथ संचार
  • बजट की तैयारी

विषय 5

सामाजिक नेटवर्क और उनके रणनीतिक उपयोग

  • फेसबुक
  • ट्विटर
  • इंस्टाग्राम
  • Snapchat
  • लिंक्डइन
  • यूट्यूब
  • पेरिस्कोप
  • Pinterest
  • ब्लॉग

विषय 6

प्रबंधन और डिजिटल प्रतिष्ठा

  • डिजिटल प्रतिष्ठा क्या है?
  • यह कैसे प्रबंधित किया जाता है: निगरानी
  • सामान्य उपकरण और मंच द्वारा
  • प्रतिष्ठा रिपोर्ट
  • ब्रांड लेखा परीक्षा
  • एक्शन प्रोटोकॉल और ग्राहक सेवा

विषय 7

रणनीति

  • कंपनी
  • उत्पाद या सेवा का अध्ययन
  • उद्देश्य
  • लक्ष्य
  • संदेश
  • कार्य योजना

विषय 8

सामग्री और दैनिक प्रबंधन

  • खोज इंजन का महत्व
  • सामग्री में एसईओ
  • सामग्री का प्रकार
  • सोशल मीडिया में नई सामग्री
  • कानूनी शर्तें
  • एक मुख्यमंत्री का वर्कफ़्लो
  • सर्वश्रेष्ठ मुफ्त छवि बैंक
  • एक्सेल टेम्पलेट्स

विषय 9

सामाजिक विज्ञापन

  • सामाजिक विज्ञापनों का परिचय
  • फेसबुक विज्ञापन
  • Instagram विज्ञापन
  • लिंक्डइन विज्ञापन
  • ट्विटर विज्ञापन
  • स्नैपचैट विज्ञापन

नोट: ऑनलाइन प्रोग्राम के निरंतर विकास के लिए उन्हें समायोजित करने के लिए, संभावित अपडेट के कारण इस कार्यक्रम की सामग्री पाठ्यक्रम के दौरान भिन्न हो सकती है।

मिश्रित शिक्षा / ई-लर्निंग

मिश्रित सीखने या अर्द्ध व्यक्ति सीखने के साथ, छात्र व्यक्तिगत कक्षाओं और ऑनलाइन काम के संयोजन के लिए धन्यवाद सीखता है। ई-लर्निंग हमारे वर्चुअल परिसर के माध्यम से ऑनलाइन काम पर आधारित है।

प्रत्येक छात्र, उनके प्रकार के सीखने के बावजूद, उनके शैक्षिक प्रशिक्षण के पूरक के लिए ऑनलाइन परिसर में गतिविधियों और अध्ययन का एक कार्यक्रम है। उनके पास एक शिक्षक और शिक्षक भी है।

दोहरी मान्यता

एक बार जब आप अपना कोर्स पूरा कर लेते हैं और संबंधित ग्रेड प्राप्त कर लेते हैं, तो आप यूनिवर्सिटीट अबाट ओलिबा (सीईयू) और इंटरनेशनल डी मार्केटिंग द्वारा जारी योग्यता प्राप्त करेंगे।

This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी


अंतिम October 1, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is
ऑनलाइन
ऑनलाइन & कॅंपस के साथ
Start Date
शूरुवाती तारीक
Sept. 2019
Duration
अवधि
200 - 900 महीने
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
1,500 EUR
मिश्रित सीखने के पाठ्यक्रम के लिए। ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए 750 €।
Locations
आइयर्लॅंड - Dublin, County Dublin
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
स्पेन - Barcelona, Catalonia
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
स्पेन - Madrid, Community of Madrid
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे