लक्ष्य

रणनीति, योजना और व्यापार के निरंतर सुधार में ज्ञान, कौशल और दक्षता विकसित करता है।


कार्यक्रम के लाभ

  • आप रणनीतिक योजना की मूल बातें जान लेंगे, कंपनी के प्रतिस्पर्धी माहौल को परिभाषित करेंगे और इसके प्रतिस्पर्धी फायदे की पहचान करेंगे।
  • वित्तीय प्रबंधन के महत्व को समझें और आवश्यक टूल प्राप्त करें जो आपको किसी कंपनी की वित्तीय लेखांकन जानकारी प्रबंधित करने की अनुमति देते हैं।
  • आप सबसे उचित मार्केटिंग रणनीति के चयन, परिभाषा, विकास और मूल्यांकन के लिए मूल बातें जान लेंगे। आप उत्पाद लाइन और व्यापार विपणन के प्रशासन को लागू करेंगे।
  • आप मूल्य श्रृंखला को ग्राहकों, वितरण केंद्रों, मांग प्रबंधन, रसद, विनिर्माण, आपूर्ति और आपूर्तिकर्ताओं समेत एक अभिन्न परिप्रेक्ष्य से कल्पना करेंगे।
  • • आप मांग विश्लेषण के लिए विभिन्न पूर्वानुमान विधियों को नहीं जान पाएंगे।
  • आप कंपनी की बिक्री और मुनाफे में वृद्धि के लिए मूल्य निर्धारण रणनीति का विश्लेषण करेंगे।
  • आप संगठनों में सूचना प्रौद्योगिकी के प्रभाव को जानेंगे, आप विभिन्न प्रकार की सूचना प्रणाली और संगठनात्मक स्तरों के साथ उनके संबंधों को अलग करेंगे


निर्देशित करने के लिए

प्रशासन, विपणन, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, वित्त, अर्थशास्त्र और संबंधित क्षेत्रों में स्नातक। व्यापार के क्षेत्र में प्रवेश करने में रुचि रखने वाली सभी विशेषताओं में उद्यमी और इंजीनियरों।


कार्यक्रम की सामग्री

बिजनेस स्ट्रैटजीज में डिप्लोमा में आठ मॉड्यूल होते हैं, जो कुल 120 घंटे अध्ययन करते हैं।

मॉड्यूल 1. सामरिक व्यापार पूर्वानुमान (16 घंटे)

  • एक सिस्टम या कंपनी के प्रतिस्पर्धी माहौल का विश्लेषण करें।
  • एक संगठन के प्रतिस्पर्धी लाभ को पहचानें।
  • एक संगठन के सामरिक उद्देश्यों को परिभाषित करें।
  • रणनीतिक दिशा निर्देश है कि एक संगठन के सामरिक उद्देश्यों के अनुपालन को बढ़ावा देने की परिभाषा।
  • व्यापार रणनीति में संतुलित स्कोरकार्ड
  • एक कंपनी के सामरिक उद्देश्यों के अनुपालन को प्राप्त करने के तरीके के रूप में दूरदर्शिता का प्रयोग करें।

मॉड्यूल 2. व्यवसाय के उत्पादक चक्र के वित्त और प्रशासन (16 घंटे)

  • परिचय: वित्तीय प्रबंधन अवधारणाओं
  • नकदी प्रवाह विश्लेषण।
  • कार्यशील पूंजी की वित्तीय विश्लेषण
  • नकद प्रबंधन और खातों प्राप्य।
  • सूची प्रबंधन।
  • अल्पकालिक कीमत प्रबंध।
  • कार्यशील पूंजी
  • व्यापार के संचालन चक्र।

मॉड्यूल 3. परियोजना प्रबंधन (16 घंटे)

  • परियोजना प्रबंधन की मूल बातें
  • एक परियोजना शुरू
  • परियोजना को परिभाषित करना
  • हितधारकों हितधारकों की पहचान
  • एक परियोजना के दायरे को परिभाषित करना
  • विकास कार्य टूटने संरचना WBS
  • अवधारणाओं एक परियोजना की शुरुआत और समय प्रबंधन की प्रक्रिया
  • निश्चितता की स्थितियों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग की गणना
  • संभाव्य स्थितियों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग की गणना
  • परियोजना प्रबंधन के लिए एमएस परियोजना का उपयोग

मॉड्यूल 4. सामरिक विपणन (16 घंटे)

  • रणनीतिक विपणन की अवधारणा
  • उद्योग रुझान
  • 4 Ps 4Cs के
  • बाजार विभाजन
  • उत्पाद / सेवा
  • चयन और प्रबंधन उत्पाद लाइन / सेवाओं
  • उपभोक्ताओं के व्यवहार का विश्लेषण
  • व्यापार विपणन: परिभाषा, काम करता है, लाभ, प्रवृत्तियों
  • विपणन सेवाएँ
  • ग्राहकों की संतुष्टि
  • पोजिशनिंग रणनीति
  • रणनीतिक संचार
  • डिजिटल विपणन
  • लॉयल्टी प्रोग्राम
  • मूल्य प्रबंधन
  • डिजाइन विपणन रणनीतियों
  • लागत पर लाभ और विपणन नियंत्रण
  • सर्वोत्तम प्रथाओं

मॉड्यूल 5. मूल्य और बिक्री रणनीतियां (8 घंटे)

  • मूल्य संरचना
  • मूल्य संरचना का विश्लेषण
  • मूल्य निर्धारण की रणनीति और उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन
  • रणनीति मूल्य प्रस्ताव।
  • उत्पाद लाइन और अलग-अलग उत्पादों के आधार पर लागत विश्लेषण
  • बिक्री क्षेत्र से कीमतों का विश्लेषण
  • बिक्री रणनीति का विश्लेषण
  • एक बिक्री रणनीति का विकास

मॉड्यूल 6. व्यक्तिगत नेतृत्व विकास (8 घंटे)

  • भावनात्मक खुफिया
  • नेतृत्व, टीम के परिणाम और काम के माहौल
  • आत्मज्ञान और लोगों के प्रभावी प्रबंधन
  • क्रिटिकल नेतृत्व कौशल और प्रबंधन
  • से अधिक प्रबंधक प्रदर्शन काम टीमों के रूप में

मॉड्यूल 7. आपूर्ति श्रृंखला और मांग योजना की रणनीतियां (24 घंटे)

  • समझौता आपूर्ति श्रृंखला
  • आपूर्ति श्रृंखला में रणनीति
  • कार्य आपूर्ति श्रृंखला
  • आपूर्ति श्रृंखला का प्रदर्शन पूर्वानुमान के लिए परिचय।
  • पूर्वानुमान के प्रकार
  • समय श्रृंखला में पैटर्न आंकड़ों के आधार पर एक भविष्यवाणी तकनीक का चयन।
  • मापने पूर्वानुमान त्रुटि।
  • औसत चलती और चौरसाई के तरीके।
  • समय श्रृंखला और उसके घटकों
  • सरल रेखीय प्रतीपगमन

मॉड्यूल 8. सूचना प्रौद्योगिकी के आधार पर व्यापार रणनीतियां (16 घंटे)

  • रणनीति और सूचना प्रणाली।
  • उद्यम संरचना और बादल प्रणाली।
  • उद्यम सूचना प्रणाली।
  • ई-व्यापार, ई-कॉमर्स और मोबाइल वाणिज्य।
  • बिजनेस एनालिटिक्स।
  • बिग डेटा और डाटा खनन।
  • व्यापार खुफिया और निर्णय लेने।

प्रोग्राम पढ़ाया गया:
स्पेनिश

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अंतिम October 29, 2018 अद्यतन.
यह कोर्स है कैम्पस आधारित
Duration
120 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
50,100 MXN
स्थान अनुसार
दिनांक अनुसार
अन्य