व्यापार रणनीतियाँ में डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

कार्यक्रम विवरण

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व्यापार रणनीतियाँ में डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

समग्र उद्देश्य:

, रणनीति में भाग लेने की योजना बना और सतत व्यापार सुधार में ज्ञान, कौशल और दक्षताओं का विकास करना।

लाभ:

प्रतिभागी:

  1. आप रणनीतिक योजना की मूल बातें सीखना होगा, यह प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल delimits और इस की प्रतिस्पर्धात्मक लाभ पहचान।
  2. आप वित्तीय प्रबंधन के महत्व को समझते हैं और आवश्यक उपकरण प्राप्त एक कंपनी के वित्तीय लेखांकन जानकारी का प्रबंधन करने होंगे।
  3. आप, चयन, परिभाषा, विकास और सबसे उपयुक्त विपणन रणनीति के मूल्यांकन के लिए मूल बातें सीखना होगा प्रबंधन उत्पाद लाइन और व्यापार विपणन को लागू।
  4. एक अभिन्न परिप्रेक्ष्य से मूल्य श्रृंखला को विज़ुअलाइज़ करें: ग्राहक, वितरण केंद्र, मांग प्रबंधन, रसद, विनिर्माण, आपूर्ति और आपूर्तिकर्ता।
  5. वे मांग विश्लेषण के लिए विभिन्न पूर्वानुमान विधियों को जानेंगे।
  6. यह मूल्य निर्धारण रणनीति बिक्री और कंपनी के लाभ को बढ़ाने के विश्लेषण करेगा।
  7. आप संगठनों में सूचना प्रौद्योगिकी के प्रभाव को पता चल जाएगा, सूचना प्रणाली के विभिन्न प्रकार के और संगठनात्मक स्तर के साथ अपने रिश्ते और निर्णय के प्रकार का समर्थन करने वाले भेद होगा।

के उद्देश्य से:

प्रबंधन, विपणन, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, वित्त, अर्थव्यवस्था और संबंधित क्षेत्रों में स्नातक, साथ ही सभी प्रकार के उद्यमियों।

सभी विशेषताओं में इंजीनियरों जो व्यापार के क्षेत्र में उद्यम करना चाहते हैं

शर्त:

पूर्ण किए गए डिग्री

व्यापार कार्य और / या इच्छा में अनुभव व्यापार रणनीति में उद्यम करने के लिए।

सामग्री:

मॉड्यूल 1 सामरिक व्यापार पूर्वानुमान

दूरदर्शिता और रणनीति के पहलुओं को समझना। जानते हैं और बुनियादी उपकरणों का उपयोग भावी और सामरिक मॉडल विकसित करने के लिए। वाद्य पहलुओं और दूरदर्शिता और रणनीति के दायरे को जानने का। दोनों उद्योगों और संगठनों के लिए भविष्य परिदृश्यों का निर्माण करें। संगठनात्मक समस्याओं के लिए समाधान और रणनीतियों का विकास।

कार्यसूची

  1. एक सिस्टम या कंपनी के प्रतिस्पर्धी माहौल का विश्लेषण करें।
  2. एक संगठन के प्रतिस्पर्धी लाभ को पहचानें।
  3. एक संगठन के सामरिक उद्देश्यों को परिभाषित करें।
  4. रणनीतिक दिशा निर्देश है कि एक संगठन के सामरिक उद्देश्यों के अनुपालन को बढ़ावा देने की परिभाषा।
  5. व्यापार रणनीति में संतुलित स्कोरकार्ड
  6. एक कंपनी के सामरिक उद्देश्यों के अनुपालन को प्राप्त करने के तरीके के रूप में दूरदर्शिता का प्रयोग करें।

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 2 वित्त और उत्पादन चक्र व्यापार के प्रशासन

प्रतिभागियों को आवश्यक उपकरण प्राप्त एक कंपनी के वित्तीय लेखांकन जानकारी का प्रबंधन करने के लिए।

कार्यसूची

  1. परिचय: वित्तीय प्रबंधन अवधारणाओं
  2. नकदी प्रवाह विश्लेषण।
  3. कार्यशील पूंजी की वित्तीय विश्लेषण
  4. नकद प्रबंधन और खातों प्राप्य।
  5. सूची प्रबंधन।
  6. अल्पकालिक कीमत प्रबंध।
  7. कार्यशील पूंजी
  8. व्यापार के संचालन चक्र।

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 3 परियोजना प्रबंधन

आप परियोजना उपकरण और प्रक्रियाओं की अवधारणा को जानने के लिए और एक परियोजना शुरू करेंगे, समय प्रबंधन प्रक्रियाओं PMBOK, तकनीक और निश्चितता और अनिश्चितता के तहत परिस्थितियों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग की गणना के लिए उपकरण के अनुसार। यह शेड्यूल समय और संसाधनों के उपयोग सॉफ्टवेयर के लिए विशेष परियोजना प्रबंधन लागू होता है।

कार्यसूची

  1. परियोजना प्रबंधन की मूल बातें
  2. एक परियोजना शुरू
  3. परियोजना को परिभाषित करना
  4. हितधारकों हितधारकों की पहचान
  5. एक परियोजना के दायरे को परिभाषित करना
  6. विकास कार्य टूटने संरचना WBS
  7. अवधारणाओं एक परियोजना की शुरुआत और समय प्रबंधन की प्रक्रिया
  8. निश्चितता की स्थितियों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग की गणना
  9. संभाव्य स्थितियों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग की गणना
  10. परियोजना प्रबंधन के लिए एक उपकरण के रूप में सॉफ्टवेयर का उपयोग करना। MSProject

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 4 सामरिक विपणन

भागीदार के चयन, परिभाषा, विकास और उचित विपणन रणनीति अधिक के मूल्यांकन के लिए मूल बातें सीखना होगा।

कार्यसूची

  1. रणनीतिक विपणन की अवधारणा
  2. उद्योग रुझान
  3. 4 Ps 4Cs के
  4. बाजार विभाजन
  5. उत्पाद / सेवा
  6. चयन और प्रबंधन उत्पाद लाइन / सेवाओं
  7. उपभोक्ताओं के व्यवहार का विश्लेषण
  8. व्यापार विपणन: परिभाषा, काम करता है, लाभ, प्रवृत्तियों
  9. विपणन सेवाएँ
  10. ग्राहकों की संतुष्टि
  11. पोजिशनिंग रणनीति
  12. रणनीतिक संचार
  13. डिजिटल विपणन
  14. लॉयल्टी प्रोग्राम
  15. मूल्य प्रबंधन
  16. डिजाइन विपणन रणनीतियों
  17. लागत पर लाभ और विपणन नियंत्रण
  18. सर्वोत्तम प्रथाओं

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 5 सामरिक मूल्य निर्धारण और बिक्री

इस मॉड्यूल के पूरा होने पर, भागीदार जानने के लिए और विश्लेषण करेगा: मूल्य निर्धारण रणनीति बिक्री और डिजाइन की बिक्री बढ़ाने के लिए रणनीति।

कार्यसूची

  1. मूल्य संरचना
  2. मूल्य संरचना का विश्लेषण
  3. मूल्य निर्धारण की रणनीति और उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन
  4. रणनीति मूल्य प्रस्ताव।
  5. उत्पाद लाइन और अलग-अलग उत्पादों के आधार पर लागत विश्लेषण
  6. बिक्री क्षेत्र से कीमतों का विश्लेषण
  7. बिक्री रणनीति का विश्लेषण
  8. एक बिक्री रणनीति का विकास

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

मॉड्यूल 6 व्यक्तिगत नेतृत्व विकास

प्रतिभागियों को उनके कौशल को मजबूत बनाने के लिए खुद को इस प्रकार अपने प्रदर्शन और अपने कर्मचारियों की कि बढ़ाने प्रभावित करने के लिए।

कार्यसूची

  1. भावनात्मक खुफिया
  2. नेतृत्व, टीम के परिणाम और काम के माहौल
  3. आत्मज्ञान और लोगों के प्रभावी प्रबंधन
  4. क्रिटिकल नेतृत्व कौशल और प्रबंधन
  5. से अधिक प्रबंधक प्रदर्शन काम टीमों के रूप में

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

मॉड्यूल 7 रणनीतियाँ आपूर्ति श्रृंखला और मांग की योजना बना

निर्णय चरणों डिजाइन, योजना और आपूर्ति श्रृंखला में आपरेशन के लिए एक रणनीतिक ढांचे दे। जानते हैं और मांग के विश्लेषण के लिए पूर्वानुमान के विभिन्न तरीकों लागू होते हैं।

कार्यसूची

  1. समझौता आपूर्ति श्रृंखला
  2. आपूर्ति श्रृंखला में रणनीति
  3. कार्य आपूर्ति श्रृंखला
  4. आपूर्ति श्रृंखला का प्रदर्शन पूर्वानुमान के लिए परिचय।
  5. पूर्वानुमान के प्रकार
  6. समय श्रृंखला में पैटर्न आंकड़ों के आधार पर एक भविष्यवाणी तकनीक का चयन।
  7. मापने पूर्वानुमान त्रुटि।
  8. औसत चलती और चौरसाई के तरीके।
  9. समय श्रृंखला और उसके घटकों
  10. सरल रेखीय प्रतीपगमन

मॉड्यूल जीवन: 24 घंटे

जानकारी प्रौद्योगिकियों के आधार पर मॉड्यूल 8 व्यापार रणनीतियों

एक प्रतिस्पर्धी माहौल में रणनीतिक निर्णय लेने मूल्य उत्पन्न करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका को पहचानें।

कार्यसूची

  1. रणनीति और सूचना प्रणाली।
  2. उद्यम संरचना और बादल प्रणाली।
  3. उद्यम सूचना प्रणाली।
  4. ई-व्यापार, ई-कॉमर्स और मोबाइल वाणिज्य।
  5. बिजनेस एनालिटिक्स।
  6. बिग डेटा और डाटा खनन।
  7. व्यापार खुफिया और निर्णय लेने।

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

This school offers programs in:
  • स्पेनिश


अंतिम May 20, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Oct. 24, 2018
Nov. 24, 2018
Duration
अवधि
120 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
47,715 MXN
Locations
मेक्सिको - Zapopan, Jalisco
शूरुवाती तारीक : Oct. 24, 2018
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मेक्सिको - Santa Fe, New Mexico
शूरुवाती तारीक : Nov. 24, 2018
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मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
शूरुवाती तारीक : July 2019
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मेक्सिको - Buenavista, State of Mexico
शूरुवाती तारीक : Aug. 2019
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Dates
Oct. 24, 2018
मेक्सिको - Zapopan, Jalisco
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Nov. 24, 2018
मेक्सिको - Santa Fe, New Mexico
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July 2019
मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
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Aug. 2019
मेक्सिको - Buenavista, State of Mexico
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