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विवरण

पिछले वर्षों में, इलेक्ट्रॉनिक संगीत उत्पादन और वीडियो गेम के विकास दोनों ने अभूतपूर्व विकास का अनुभव किया है, जिसके परिणामस्वरूप यह सिनेमाघरों के उद्योग के बजट का हिस्सा बन रहा है, जिससे आय और आय उत्पन्न हो रही है।

एवरमोर, लाखों डॉलर की परियोजनाएं बाजार पर लॉन्च की गईं, जिस पर कई क्षेत्रों के सैकड़ों पेशेवर, प्रोग्रामर, कलाकार, मार्केटिंग में विशेषज्ञ, ग्राफिकल, ध्वनि के तकनीकी डिजाइनर आदि पर काम करते हैं।

वीडियो गेम दृश्य में योग्य कर्मियों की एक स्पष्ट आवश्यकता का अनुभव होता है जो संगीत के निर्माण और इन परियोजनाओं के ध्वनि प्रभाव में शामिल सभी कार्यों को पूरा करते हैं।

स्वतंत्र रूप से परियोजनाओं के आकार के बारे में: यह एक स्वतंत्र वीडियो गेम कंपनी द्वारा विकसित एक साधारण गेम के बारे में हो सकता है, जिसमें सीमित कर्मियों के साथ तकनीकी उपलब्धियों को चुनौती देने के लिए वर्ष के बाद, लाखों खिलाड़ियों को खुलेआम बना दिया जाता है। गेमिंग अनुभव को पूरा करने के लिए उनमें से सभी को संगीत और ध्वनि की आवश्यकता है।

वीडियो गेम कोर्स के लिए संगीत रचना और ध्वनि डिजाइन उन सभी लोगों के लिए है जो साउंडट्रैक बनाने के तरीके सीखने में रुचि रखते हैं, रिकॉर्डिंग स्टूडियो में रिकॉर्डिंग के दिन तक सरल प्रोग्रामिंग के अध्ययन से, यह जैज़ कॉम्बो के साथ हो, ग्रेट ऑर्केस्ट्रा, इलेक्ट्रॉनिक ध्वनियों या किसी अन्य सोनोरस की आवश्यकता के साथ परियोजना की आवश्यकता हो सकती है।

इस कोर्स का उद्देश्य छात्र को वीडियो गेम के लिए साउंडट्रैक के प्रबंधन, संयोजन और रिकॉर्डिंग के वास्तविक जीवन-अनुभव के करीब लाने के लिए है। हम केवल उन चरणों में से प्रत्येक का अध्ययन करेंगे जो आपको न केवल जानने के लिए आवश्यक हैं, न केवल उद्योग में कुशल तरीके से कैसे काम करें बल्कि सफलता प्राप्त करने के लिए नेटवर्क कैसे करें।

पाठ्यक्रम के दौरान, हमारे पास बहुत ही विशेष अतिथि होंगे जो मास्टर क्लासेस में हमारे अनुभव साझा करेंगे: ऑस्कर अराजू, एडुआर्डो डे ला इग्लेसिया, मटियास लिज़ाना वाई पेप टेराडास दूसरों के बीच। इसके अलावा, छात्रों को इस क्षेत्र के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों के साथ सहयोग करने का चयन करने की संभावना होगी।

videojuegos

पाठ्यक्रम

  • वीडियो गेम और सिनेमा के लिए संगीत का इतिहास
    • यह जानने के लिए कि हमें कहां जाना है, सबसे पहले, यह जानना जरूरी है कि हम कहां से आए थे। यह विषय छात्रों के लिए यह जानने के लिए मौलिक है कि पहले से ही क्या किया जा चुका है, और उस समय उद्योग के लिए इसका क्या अर्थ था।
  • छवियों के लिए संरचना
  • वीडियो गेम या सिनेमा के लिए संगीत अलग-अलग ट्रैक पर पारंपरिक रूप से संगीत और संगीत से अलग तरीके से काम करता है। हमें इसके साथ इतिहास का वर्णन करने का तरीका ढूंढना है, धुनों के साथ वर्णों का वर्णन करना है या बिना किसी थके हुए खिलाड़ी के लिए सुखद अंतहीन लूप बनाना है। यह सब जानकर हासिल किया जाता है कि किस सद्भाव का उपयोग करना है, सबसे उपयुक्त उपकरण क्या हैं और अंततः एक परियोजना के अंदर सब कुछ कैसे कार्यान्वित करना है ताकि अंततः समन्वय हो सके।
  • एप्लाइड सद्भावना
  • यह विषय, छवियों के लिए संरचना के पूरक, गहराई में और तकनीकी तरीके से समझने की कोशिश करता है कि सद्भावना के आधार जो हम वीडियो गेम और सिनेमा में उपयोग करेंगे। अभ्यास और कार्यों को छात्र को घर पर काम करने के लिए सौंपा जाएगा, जिसे बाद में उदाहरणों की प्रदर्शनी के साथ कक्षा में सही किया जाएगा।
  • वाद्य-स्थान
  • यह विषय उस भूमिका को बताता है जिसमें प्रत्येक उपकरण ऑर्केस्ट्रा के भीतर होता है: रिकॉर्ड, सोनोरस रंग, विशेषताओं, तारों का स्वभाव, आवाज ड्राइविंग ... आदि, छात्र को संगीतकार के रूप में अपना पहला कदम उठाने में सक्षम होने के लिए आवश्यक सबकुछ और अंतिम परियोजना के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।
  • संगीत सॉफ्टवेयर
  • अनुक्रमकों के साथ हाथ पकड़ने का समय आ गया है! इस विषय में, हम उस प्रक्रिया का अध्ययन करेंगे जिसके साथ हम कंप्यूटर पर रचना कर सकते हैं जैसे कि हमारे कीबोर्ड में ऑर्केस्ट्रा था। छात्र को केवल एक साल में अच्छे नमूने तैयार करने के लिए सबसे आम सॉफ्टवेयर (तर्क, क्यूबेस ... आदि) और इससे संबंधित सब कुछ (कोंटकट, ईस्टवेस्ट, प्लग-इन, ऑम्निस्फेयर ... आदि) का उपयोग करना। हम डब्ल्यूडब्ल्यूआईएसई या एफएमओडी के साथ भी काम करेंगे ताकि छात्र समझ सकें कि वीडियो गेम में संगीत और ऑडियो को कार्यान्वित करना कैसे संभव है ताकि जब खेलना, संगीतकार और प्रोग्रामिंग उपकरण के बीच स्थापित पैरामीटर के अनुसार सबकुछ स्वचालित रूप से संशोधित हो जाता है।
  • मिडी ऑर्केस्ट्रेशन
  • अंतिम परियोजना के लिए महत्वपूर्ण महत्व का विषय, जैसा कि हम अध्ययन करेंगे कि किसी भी संगीतकार को आसानी से व्याख्या करने में सक्षम होने के लिए हम कंप्यूटर पर पेपर पर जो कुछ भी बना सकते हैं, वह हम कैसे पारित कर सकते हैं (सिबेलियस, फिनले ... आदि)। इसके अलावा, हम ध्वनि को और अधिक "असली" (पुस्तकालयों, प्लग-इन ... आदि) के मिश्रण के लिए महत्वपूर्ण पहलुओं में संशोधन करेंगे, इस तरह छात्र अनुक्रम में ऑर्केस्ट्रेट करने में सक्षम होंगे और अधिक जैविक और गतिशील संगीत।
  • आवाज़ का चित्र
  • छात्र इस परियोजना में ध्वनि प्रभाव लागू करने में सक्षम होने के लिए इस विषय का विकास मौलिक है। रिकॉर्डिंग, ध्वनि प्रसंस्करण, प्रभाव ... आदि, यह वीडियो गेम का एक बहुत विशाल लेकिन सुखद क्षेत्र है। इसके अलावा, नौकरी बाजार का स्वागत है, बहुत अधिक, कि एक ही संगीतकार ध्वनि प्रभाव सेवा प्रदान कर सकता है, इस तरह, एक व्यक्ति ध्वनि से संबंधित सभी पहलुओं का प्रबंधन कर सकता है।
  • अंतिम परियोजना
  • यह विषय, पिछले सेमेस्टर के दौरान विकसित किया जाएगा, छात्र को पूरे साल कवर किए गए सभी ज्ञान का उपयोग करके साउंडट्रैक (संगीत के लगभग 10 मिनट) बनाने का प्रभार देगा। अंतिम परियोजना में पेपर पर प्रस्तुत सभी सामग्री को लिखने, अनुक्रमित करने, पाठ्यक्रम (वर्ष) के अंत तक ऑर्केस्ट्रा या बैंड के साथ रिकॉर्ड करने के लिए, हम उम्मीद करते हैं कि यह एक शानदार अनुभव होगा।
  • माहिर श्रेणी
  • ऑस्कर Araujo: त्रयी के साउंडट्रैक के संगीतकार "छाया के Castlevania लॉर्ड्स", एक लंबे कामकाजी इतिहास के साथ देश के सर्वश्रेष्ठ ऑडियो विजुअल संगीतकारों में से एक के रूप में उन्हें वापस करने के लिए
  • एडुआर्डो डी ला इग्लेसिया: अन्य चीजों के साथ काम करने वाले व्यापक अनुभव के साथ संगीतकार और डिजाइनर, "कमांडो" श्रृंखला
  • मटियास लिज़ाना: इंडी सीन के प्रशंसित संगीतकार और संगीतकार, पिक्सेल क्रीम स्टूडियो के लिए अपने आखिरी काम "वे ऑफ़ रिडेम्प्शन" में काम करते हैं। मटियास हमें समझाएंगे कि कैसे एक अलग परिप्रेक्ष्य से इस क्षेत्र के अंदर काम करता है
  • पेप Tarradas: संगीतकार, arranger, instrumentalist, पेप की विशेषता जैज़ और बिग बैंड है, उसके साथ हम वीडियो गेम के भीतर देखेंगे हम जैज़ स्कोर भी पा सकते हैं और वे कैसे लागू होते हैं

Requisitos

अकादमिक:

  • संगीत या समकक्ष मान्यता प्राप्त अनुभव में तकनीकी डिग्री
  • उम्मीदवार को विद्यालय के लिए सामग्री का मूल्यांकन करने में सक्षम होने के लिए उम्मीदवार को स्कूल में अपने काम के अपने स्कोर या नमूने भेजना होगा

सामग्री:

  • स्कूल अपनी सुविधाओं, कंप्यूटर कक्षाओं और रिकॉर्डिंग स्टूडियो का उपयोग करने की संभावना प्रदान करता है, जिसका उद्देश्य यह है कि छात्र अध्ययन और अभ्यास कर सकते हैं *

* रिकॉर्डिंग स्टूडियो जो छात्र के पास पहुंच होगी, वह उस सेमेस्टर पर निर्भर करेगा जो वे कर रहे हैं

प्रोग्राम पढ़ाया गया:
स्पेनिश

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This course is कैम्पस आधारित
Start Date
अक्टूबर 8, 2019
Duration
9 महीने
पुरा समय
Price
4,995 EUR
Deadline
July 1, 2019
स्थान अनुसार
दिनांक अनुसार
Start Date
अक्टूबर 8, 2019
End Date
June 19, 2020
आवेदन की आखरी तारीक
July 1, 2019

अक्टूबर 8, 2019

Location
आवेदन की आखरी तारीक
July 1, 2019
End Date
June 19, 2020
अन्य