Keystone logo

5 पाठ्यक्रम प्रोग्राम्स में मार्केटिंग रिसर्च 2024

फिल्टर

फिल्टर

  • पाठ्यक्रम
  • मार्केटिंग अध्ययन
  • मार्केटिंग
  • मार्केटिंग रिसर्च
अध्ययन के क्षेत्र
  • मार्केटिंग अध्ययन (5)
  • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
स्थानों
और स्थान खोजें
उपाधि प्रकार
अवधि
अध्ययन गति
भाषा
भाषा
अध्ययन प्रारूप

पाठ्यक्रम प्रोग्राम्स में मार्केटिंग रिसर्च

एक कोर्स प्रयोजनों के एक नंबर की सेवा कर सकता है। एक छात्र शैक्षणिक योग्यता के बीच एक खाई को पाटने के लिए एक पाठ्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं। एक अन्य छात्र अपने या अपने कैरियर के लिए एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में एक पाठ्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं। बहरहाल, अध्ययन के इस कार्यक्रम अक्सर एक साल के लिए कुछ सप्ताह तक रहता है।

अनुसंधान के विपणन में एक कोर्स क्या है? इस कोर्स के लिए विपणन कर रही एक करने के लिए ग्राहकों, अंत उपयोगकर्ताओं और उत्पादकों से जोड़ने के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं में दिखता है। छात्र अक्सर जानने के लिए कैसे जानकारी का उपयोग करने के लिए विपणन कार्यों उत्पन्न करने के लिए, अवसरों को परिभाषित करने, डेटा संग्रह का प्रबंधन, निष्कर्षों संवाद, जानकारी की समझ में सुधार और डेटा का संग्रह डिजाइन। इस कार्यक्रम के लिए शैक्षणिक प्रबंध फोकस समूहों, नृवंशविज्ञान का परिचय, मात्रात्मक डेटा विश्लेषण और संयुक्त विश्लेषण करने के लिए परिचय का परिचय शामिल हो सकते हैं।

इस शिक्षा पूरी करने के बाद, एक छात्र बेहतर उसके या उसकी शिक्षा जारी रखने के लिए या कैरियर दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हो सकता है।इस कोर्स के लिए पेशेवर प्रशिक्षण के रूप में प्रयोग किया जाता है, तो छात्र उच्च स्तर के प्रबंधन की स्थिति और एक बढ़ाने के लिए एक मध्य प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है।

हालांकि यह पाठ्यक्रम को समझने के लिए महत्वपूर्ण है, आप भी ट्यूशन की एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। विपणन अनुसंधान के क्षेत्र में एक पाठ्यक्रम की लागत अगले करने के लिए एक स्कूल से काफी भिन्न हो सकते हैं। एक विश्वसनीय अनुमान प्राप्त करने के लिए, आप स्कूल या स्कूलों आप में रुचि रखते हैं संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है।

एक बार जब आप इस अध्ययन पूरा कर लिया है, तो आप विपणन दुनिया के भीतर एक उच्चस्तरीय कैरियर पर लेने के लिए तैयार हो सकता है। इस डिग्री के साथ कुछ छात्रों को एक बाजार अनुसंधान विश्लेषक, ब्रांड मैनेजर, खाता कार्यकारी, मध्यस्थ, क्षेत्रीय निदेशक, फोकस समूह मध्यस्थ, टेलीफोन पर्यवेक्षक, सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला, प्रोग्रामर, डेटा प्रविष्टि क्लर्क या खाता प्रतिनिधि होने के लिए चले जाते हैं।

के बाद आप इस कार्यक्रम के बारे में कुछ शोध किया है, आप लागू कर सकते हैं।नीचे अपना कार्यक्रम और संपर्क का नेतृत्व फार्म भरने से अपनी पसंद के स्कूल के सीधे प्रवेश के कार्यालय के लिए खोजें।