विपणन रणनीति पर प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा की महारत

Cambridge International College

कार्यक्रम विवरण

Read the Official Description

विपणन रणनीति पर प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा की महारत

Cambridge International College

विपणन रणनीति पर प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा की महारत

एक प्रोग्राम है जो प्रदान करता है एक व्यावहारिक, रणनीतिक, प्रबंधकीय विपणन के दृष्टिकोण, जरूरतों और बाजार में अवसरों के खिलाफ संगठन उद्देश्य और संसाधनों शेष है।

इस कार्यक्रम को देखने के एक सामरिक दृष्टि से विपणन अवधारणाओं पर लग रहा है, और विपणन और प्रबंधन की सोच के लिए एक रूपरेखा प्रदान करता है; यह कैसे रणनीतिक बाजार की योजना बना करने के लिए और मुख्य रणनीति विकसित करने के लिए समझता है; परिभाषित करने के लिए और खंड बाजार, ग्राहक संतुष्टि, गुणवत्ता, मूल्य और सेवा के माध्यम से संबंधों का निर्माण; और विकास को प्राप्त करने। विपणन एक महत्वपूर्ण व्यापार भूमिका है - यह ग्राहकों की जरूरतों की पहचान में मदद करता है और चाहता है और निर्धारित करता है जो बाजार में एक कंपनी की सेवा कर सकते हैं और कैसे सबसे अच्छा ऐसा करने के लिए लक्ष्य; विपणन तब उचित उत्पादों, सेवाओं और इन बाजारों की सेवा करने के लिए कार्यक्रमों के डिजाइन मार्गदर्शन में मदद करता है। इस कार्यक्रम के लिए इन महत्वपूर्ण अवधारणाओं और कैसे उत्पाद और सेवा कंपनियों में, उपभोक्ता और व्यापार बाजार, लाभ और गैर लाभ संगठनों, घरेलू और वैश्विक कंपनियों और छोटे और बड़े कारोबार सहित आधुनिक रणनीतिक विपणन, लागू करने के लिए शामिल किया गया है।

प्रमुख विषयों का सारांश

  • सामरिक विपणन की योजना बना, एक रणनीतिक लेखा परीक्षा
  • मिशन और सामरिक उद्देश्यों के लिए मिशन से
  • विकास रणनीतियों का विकास
  • रणनीतिक योजना, विपणन की भूमिका के हिस्से के रूप में विपणन, विपणन प्रक्रिया
  • विपणन रणनीति और प्रतिस्पर्धी लाभ के लिए रणनीति
  • विपणन मिश्रण का विकास
  • विपणन योजना, परिश्रम से अध्ययन करना विश्लेषण, उद्देश्यों और मुद्दों
  • सामरिक विपणन: कार्यक्रमों, बजट, नियंत्रण, संगठन
  • बाजार विभाजन और लक्ष्यीकरण, संतोषजनक मानव की जरूरत है
  • बाजार विभाजन का स्तर: उपभोक्ता बाजार, व्यापार बाजार, अंतरराष्ट्रीय बाजारों
  • , बाजार क्षेत्रों, बाजार को लक्षित विकासशील क्षेत्रों के बाजार मूल्यांकन, खंड रणनीति
  • उत्पाद की स्थिति, फर्क बाजारों
  • चयन और एक स्थितीय रणनीति को लागू
  • चयन और सही प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाने
  • संचार और चुने स्थिति पहुंचाने
  • बिल्डिंग ग्राहक संबंधों
  • ग्राहक संतुष्टि, गुणवत्ता, मूल्य, सेवा
  • मूल्य श्रृंखला और कुल गुणवत्ता प्रबंधन
  • ग्राहक प्रतिधारण और ग्राहक संबंध प्रबंधन
  • कंपनी के प्रतियोगियों, उनके उद्देश्यों की पहचान, और की पहचान उनकी रणनीति
  • प्रतियोगियों 'ताकत, कमजोरी और प्रतिक्रिया पैटर्न का आकलन
  • प्रतिस्पर्धी खुफिया प्रणाली डिजाइन
  • प्रतिस्पर्धी रणनीतियों: बाजार नेता, बाजार चैलेंजर, बाजार-अनुयायी, बाजार-आला
  • ग्राहक प्रतियोगी झुकाव संतुलन
  • नवाचार और नए उत्पाद विकास, विफलताओं और नए उत्पाद की सफलता के लिए कारणों
  • नई उत्पाद विकास: विचार पीढ़ी, विचार स्क्रीनिंग, विकास की अवधारणा
  • परीक्षण, उत्पाद विकास, परीक्षण विपणन और व्यावसायीकरण
  • उत्पाद जीवन चक्र रणनीतियों
  • नई उत्पाद मूल्य निर्धारण की रणनीतियों: बाजार उड़े मूल्य निर्धारण, बाजार में पैठ मूल्य निर्धारण
  • उत्पाद मिश्रण मूल्य निर्धारण की रणनीतियों, उत्पाद लाइन के मूल्य निर्धारण, प्रचार मूल्य निर्धारण, मूल्य निर्धारण
  • कैप्टिव-उत्पाद के मूल्य निर्धारण, उप-उत्पाद के मूल्य निर्धारण, उत्पाद-बंडल मूल्य निर्धारण, मनोवैज्ञानिक मूल्य निर्धारण
  • मूल्य समायोजन रणनीतियों, छूट और भत्ता मूल्य निर्धारण, मूल्य निर्धारण खंडों
  • भौगोलिक और अंतरराष्ट्रीय मूल्य निर्धारण, मूल्य परिवर्तन
  • रणनीतिक विपणन प्रबंधन ढांचे
  • कॉर्पोरेट रणनीति और विपणन रणनीति; योजनाओं और कार्यक्रमों, रणनीति विकास
  • विपणन मॉडल: बीसीजी मैट्रिक्स, Ansoff विकास मैट्रिक्स
  • विकास की रणनीति: प्रवेश, बाजार के विकास, विविधीकरण, एकीकरण, स्थिरता
  • विपणन और प्रतिस्पर्धी रणनीति, सामान्य रणनीति; हमले और बचाव रणनीतियों

क्या शामिल है

आपका सीआईसी शुल्क शामिल हैं:

  • आपका नामांकन / कैम्ब्रिज इंटरनेशनल कॉलेज के साथ पंजीकरण, और अपने खुद के उच्च गुणवत्ता, व्यावसायिक उत्पादन और व्यापक कोर अध्ययन प्रकाशन और अनुपूरक अध्ययन प्रकाशन सचित्र।
  • अध्ययन और कैसे सफलता प्राप्त करने और शीर्ष परिणाम हासिल करने के लिए अध्ययन करने के लिए पर सलाह के साथ प्रशिक्षण मार्गदर्शन।
  • एक विस्तृत, पेशेवर लिखित परीक्षा गाइड जो विशेषज्ञ सलाह, मार्गदर्शन और कैसे के लिए, दृष्टिकोण तैयार करने और क्रम में सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने में परीक्षाओं जवाब देने के लिए पर सुझाव भी शामिल है।
  • टेस्ट प्रश्न / 'अतीत पत्रों / प्रश्न'।
  • अंतिम परीक्षा अपने ही क्षेत्र में अन्वीक्षण / देखरेख में बैठे - पूरी जानकारी, मार्गदर्शन और कैसे अपनी परीक्षा की व्यवस्था की जाएगी की व्याख्या और कैसे अन्वीक्षण प्रदान किया जाएगा आयोजित किया जाता है आप रजिस्टर करते हो। ध्यान दें, सीआईसी के सदस्यों के हजारों हर साल के लिए दुनिया भर में एक सौ से अधिक देशों में परीक्षाओं की व्यवस्था करता है; यह एक लचीला, सरल प्रक्रिया है और व्यवस्था की जाएगी, जब आप अपने परीक्षा लिखने के लिए तैयार कर रहे हैं।
  • प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज इंटरनेशनल कॉलेज महारत जब आप अंतिम परीक्षा से गुजरती हैं।
  • परिणाम, प्रेषण विवरण, सलाह और मार्गदर्शन, और के उपयोग के साथ सीआईसी के सदस्य सेवाएँ वेबसाइट पर अपने व्यक्तिगत पृष्ठ के अधिक: www.cambridgeinternationalcollege.co.uk
  • नियमित रूप से जानकारी और समाचार सहित: विशेष प्रस्तावों और नए कार्यक्रमों और भी बहुत कुछ के विवरण के साथ समाचारपत्रिकाएँ; और प्रतियोगिता रूपों; ईमेल और डाक द्वारा।

अपने अध्ययन और प्रशिक्षण की सफलता के लिए आवश्यक सब कुछ सीआईसी शुल्क में शामिल है।

इसके अतिरिक्त:

  • आगे के अध्ययन और प्रशिक्षण सलाह, और सहायता उपलब्ध होने से पहले, दौरान और सीआईसी अध्ययन और प्रशिक्षण के बाद, है; सदस्यों कैरियर की संभावनाओं और उन्नति में सुधार करने के लिए आगे के अध्ययन और कार्यक्रमों पर सलाह के लिए अनुभवी सलाहकार की सीआईसी की टीम पूछ सकते हैं।
  • सीआईसी के अनुभवी और सहायक कर्मचारी ऐसे संदर्भ / सिफारिश पत्र और टेप, और अधिक के रूप में कई विशेष अनुरोध, पोस्ट और ईमेल के द्वारा, के साथ सहायता कर सकते हैं।

संबंधित कोर्स

  • वैश्विक विपणन प्रबंधन डिप्लोमा 12 महीने (लचीला)
  • मार्केटिंग प्रशासन कार्यकारी बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (EBA) 3 साल (लचीला)
  • अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय और व्यापार डिप्लोमा 12 महीने (लचीला)
  • अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और प्रशासन (EBA) के कार्यकारी बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (EBA) 3 साल (लचीला)
  • मार्केटिंग प्रशासन (बीएमए) स्तर 2 साल (लचीला)

अध्ययन और कैरियर विकास

इस कार्यक्रम के एक उच्च स्तर के विपणन कार्यक्रम, रणनीतिक ज्ञान, विश्लेषणात्मक कौशल और समझ में उन लोगों के लिए, या विपणन विभाग के भीतर करने के लिए उच्च स्तर के पदों में वृद्धि की उम्मीद कर लिए आवश्यक प्रदान करने के लिए तैयार है, और व्यापार, सामरिक और प्रबंधकीय भूमिकाओं के लिए आम तौर पर।

इस स्नातक / एमबीए / एमए स्तर के कार्यक्रम को सफलतापूर्वक व्यापार, विपणन, प्रबंधन और संबंधित अध्ययन में, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर आगे की पढ़ाई शुरू करने के लिए अपनी क्षमता की पुष्टि है।

अवधि और आकलन

मानक अध्ययन अवधि एक वर्ष (12 महीने) है, लेकिन वास्तविक समय प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा की महारत को पूरा करने के लिए लिया लचीला है।

परिणाम

एक पेशेवर, स्नातकोत्तर स्तर की योग्यता, आर्थिक प्रबंधन, व्यापार, योजना और संबंधित कैरियर क्षेत्रों में उच्च स्तर की जिम्मेदारी के लिए आदर्श है।

भुगतान विकल्प:

बिटिश पाउंड:

  • £ 250 के एकल भुगतान

यू एस डॉलर:

  • $ 500 के एकल भुगतान

यूरो:

  • € 375 एकल भुगतान
This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Aug. 2018
Duration
अवधि
1 वर्ष
पुरा समय
Price
मुल्य
250 GBP
£ 250 के एकल भुगतान
Locations
जर्सी - Saint Peter, St. Peter
शूरुवाती तारीक : Aug. 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
Dates
Aug. 2018
जर्सी - Saint Peter, St. Peter
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे