रणनीतिक विपणन

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

रणनीतिक विपणन

महत्वपूर्ण जानकारी

  • कोर्स कोड: एमपीआरएस 101 ए
  • अवधि: 4 दिन
  • शुल्क: £ 2180

पाठ्यक्रम की रूपरेखा

विपणन पर्यावरण

  • बाहरी पर्यावरण को समझना
  • प्रदर्शन पर्यावरण को समझना
  • आंतरिक पर्यावरण को समझना
  • विपणन ऑडिट

विपणन रणनीति

  • सामरिक विपणन योजना - गतिविधियां
  • कार्यान्वयन
  • विपणन कार्यक्रमों का प्रबंधन और नियंत्रण
  • विपणन की योजना बना

बाजार विभाजन और पोजिशनिंग

  • एसटीपी प्रक्रिया
  • उपभोक्ता बाजारों में बाजार विभाजन
  • व्यापार बाजारों में सेगमेंटेशन
  • लक्षित बाज़ार
  • सेगमेंटेशन सीमाएं
  • पोजिशनिंग

अंतर्राष्ट्रीय बाजार विकास

  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार विकास: एक विकास रणनीति
  • अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी रणनीति
  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार चयन
  • अंतर्राष्ट्रीय विपणन पर्यावरण
  • बाजार प्रवेश चयन मानदंड

लक्षित दर्शक

यह विपणन संगोष्ठी इसके लिए उपयुक्त है:

  • मुख्य संचार अधिकारी
  • विपणन और संचार निदेशकों, प्रबंधकों, अधिकारियों और कर्मचारियों।

सिखने का परिणाम

इस मार्केटिंग कार्यशाला के पूरा होने पर, आप समझ पाएंगे:

  • विपणन पर्यावरण के तीन मुख्य क्षेत्रों।
  • विपणन पर्यावरण से जुड़े प्रमुख विशेषताओं।
  • पेस्टल विश्लेषण और बाहरी पर्यावरण को समझने के लिए इसका उपयोग कैसे किया जाता है।
  • पर्यावरण स्कैनिंग प्रक्रिया।
  • पोर्टर के पांच बल उद्योग विश्लेषण मॉडल।
  • संसाधन योजना की सहायता के लिए किसी संगठन के उत्पाद / सेवा पोर्टफोलियो का विश्लेषण कैसे करें।
  • सामरिक योजना प्रक्रिया और प्रमुख प्रभाव जो मार्केटिंग रणनीति को आकार देते हैं।
  • वर्तमान स्थितियों का विश्लेषण कैसे करें, और मार्केटिंग रणनीतियों को तैयार करें।
  • विभिन्न प्रकार के रणनीतिक विपणन लक्ष्यों और संबंधित विकास रणनीतियों।
  • रणनीतिक बाजार कार्रवाई से जुड़े अवधारणाओं।
  • विपणन मीट्रिक के सिद्धांतों सहित रणनीति कार्यान्वयन से जुड़े मुख्य मुद्दे।
  • एक विपणन योजना के प्रमुख तत्व।
  • बाजार विभाजन और एसटीपी प्रक्रिया के सिद्धांत।
  • बाजार विभाजन और उत्पाद भेदभाव के बीच विशेषताओं और अंतर।
  • उपभोक्ता और व्यापार-से-व्यापार बाजार विभाजन।
  • विभिन्न लक्ष्यीकरण रणनीतियों।
  • पोजिशनिंग की अवधारणा।
  • अवधारणात्मक मानचित्रों का उपयोग स्थिति प्रक्रिया में कैसे सहायता कर सकता है।
  • बाजार विकास रणनीति के रूप में अंतर्राष्ट्रीय बाजार विकास।
  • अंतरराष्ट्रीय विपणन रणनीति के विभिन्न रूपों।
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार विकास के लिए प्रमुख ड्राइवर।
  • मानदंड अंतरराष्ट्रीय बाजारों की पहचान और चयन करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • पर्यावरण कारक अंतरराष्ट्रीय विपणन रणनीति निर्णयों की पसंद को कैसे प्रभावित करते हैं।
  • विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बाजार प्रवेश विधियों।

क्या शामिल है:

  • कक्षा-आधारित प्रशिक्षण के 24 घंटे
  • ऐप्पल आईपैड
अंतिम सितंबर 2018 अद्यतन.

स्कूल परिचय

London Business Training & Consulting (LBTC) is the UK’s premier business and management training and consulting service provider. We cater to both individual and organisational clients from all o ... और अधिक पढ़ें

London Business Training & Consulting (LBTC) is the UK’s premier business and management training and consulting service provider. We cater to both individual and organisational clients from all over the world. कम पढ़ें

FAQ

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