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मीडिया प्रबंधन

महत्वपूर्ण जानकारी

  • कोर्स कोड: एमपीआरएस 102 बी 3
  • अवधि: 3 दिन
  • शुल्क: £ 1605

पाठ्यक्रम की रूपरेखा

मीडिया - सिद्धांत और अभ्यास

  • मीडिया वर्गीकरण - फॉर्म द्वारा
  • मीडिया वर्गीकरण - स्रोत द्वारा
  • मीडिया वर्गीकरण - समारोह द्वारा
  • रैखिक मीडिया
  • इंटरेक्टिव मीडिया

सामाजिक, खोज और अन्य इंटरएक्टिव मीडिया

  • इंटरएक्टिव मीडिया विज्ञापन
  • खोज इंजन विपणन
  • सामाजिक मीडिया
  • इंटरैक्टिव मीडिया के अन्य रूपों

मीडिया प्लानिंग: ऑडियंस तक पहुंचना

  • मीडिया मिश्रण
  • स्विचिंग व्यवहार
  • वाहन चयन
  • आवृत्ति योजना
  • मीडिया खरीद: ब्लॉक योजना और स्वचालन
  • मीडिया स्रोत प्रभाव

लक्षित दर्शक

यह मीडिया प्रशिक्षण पाठ्यक्रम इसके लिए उपयुक्त है:

  • मुख्य संचार अधिकारी
  • विपणन और संचार निदेशकों, प्रबंधकों, अधिकारियों और कर्मचारियों।
  • जो लोग समझना चाहते हैं कि ब्रांड कैसे बातचीत करते हैं और ब्रांड वार्तालापों में दर्शकों को संलग्न करते हैं।
  • जो सरकारी, धर्मार्थ, अन्य गैर-लाभकारी और तीसरे क्षेत्र के संगठनों द्वारा नियोजित हैं जिन्हें हितधारकों की एक श्रृंखला के साथ संवाद करने की आवश्यकता है।
  • जो संगठनों द्वारा उपयोग की जाने वाली मार्केटिंग संचार गतिविधियों के पीछे तर्क में अंतर्दृष्टि विकसित करना चाहते हैं।

सिखने का परिणाम

इस मीडिया पाठ्यक्रमों को पूरा करने पर, आप समझ पाएंगे:

  • तीन मुख्य तरीकों जिसमें मीडिया वर्गीकृत किया जा सकता है।
  • रैखिक और इंटरैक्टिव मीडिया के बीच मतभेद।
  • प्रत्येक प्रकार के रैखिक मीडिया के रुझान और प्राथमिक विशेषताएं।
  • इंटरैक्टिव मीडिया से जुड़े विभिन्न विशेषताओं, और कौन सा इंटरैक्टिव मीडिया लोगों को करने में सक्षम बनाता है।
  • मल्टीचैनल अभियानों से जुड़े मुद्दे और खुदरा संदर्भ के भीतर मीडिया की भूमिका।
  • प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया मीडिया से जुड़े गतिशीलता।
  • एक इंटरैक्टिव संदर्भ में विज्ञापन का उपयोग कैसे किया जा सकता है।
  • खोज इंजन विपणन और पे-पर-क्लिक और खोज इंजन अनुकूलन दोनों की मुख्य विशेषताएं।
  • सामाजिक मीडिया के माध्यम से विपणन संचार के लक्षण और मूल्य।
  • वायरल मार्केटिंग, वेबलॉग और माइक्रोब्लॉगिंग, पॉडकास्टिंग और ऑनलाइन समुदायों से जुड़े लक्षण।
  • ईमेल विपणन संचार की विशेषताएं और एसएमएस, ऐप्स, विजेट, संबद्ध विपणन और बढ़ी हुई वास्तविकता का उपयोग विपणन संचार को बढ़ा सकता है।
  • मीडिया योजना और मीडिया और श्रोताओं के विखंडन के प्रभाव से जुड़े सिद्धांत।
  • विभिन्न मीडिया और संबंधित स्विचिंग व्यवहार से संबंधित विभिन्न सिद्धांत।
  • रैखिक मीडिया चयन में उपयोग की जाने वाली मुख्य अवधारणाएं: पहुंच और कवर, आवृत्ति, डुप्लिकेशन, रेटिंग अंक और सीपीटी।
  • पुनरावृत्ति और प्रभावी आवृत्ति और पुनरावृत्ति योजना से संबंधित बहस की अवधारणा।
  • इंटरैक्टिव मीडिया और शेड्यूलिंग से संबंधित मुद्दों की योजना बनाना।
  • मीडिया चयन, प्लेसमेंट और समय में मीडिया स्रोत प्रभाव एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में।

क्या शामिल है:

  • कक्षा-आधारित प्रशिक्षण के 18 घंटे
  • ऐप्पल आईपैड
Program taught in:
अंग्रेज़ी

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Last updated September 28, 2018
This course is Campus based
Start Date
Mar. 27, 2019
July 31, 2019
Duration
3 दिन
पुरा समय
Price
1,605 GBP