Read the Official Description

लक्ष्य

इस विषय में नए रुझानों, कंपनी के सामान्य संदर्भ में इसके प्रभाव और प्रतिक्रियाओं के साथ-साथ बाजार द्वारा पेश किए गए अवसरों के क्षेत्रों को जानने के लिए इस अनुशासन को तैयार करने वाले सबसे महत्वपूर्ण विषयों पर स्वयं को तैयार करें और अपडेट करें। विपणन में अपने पेशेवर प्रदर्शन के रूप में विकास की अपनी दृष्टि में।


कार्यक्रम के लाभ

  • आप स्थानीय और वैश्विक दोनों के साथ-साथ भावनात्मक प्रवृत्तियों, दोनों नए बाजार के रुझानों के परिप्रेक्ष्य को अनुकूलित करने के लिए टूल प्राप्त करेंगे।
  • आप पेशेवरों द्वारा गठित पर्यावरण में रहेंगे जो एक ही गतिविधि के लिए समर्पित हैं, इस मामले में विपणन, जो अनुभव और ज्ञान साझा करने की अनुमति देता है।
  • आपके पास प्रशिक्षक के ज्ञान और अनुभवों और प्रत्येक सहायक के अनुभव से प्राप्त बातचीत में समर्थित व्यावहारिक मामलों की एक मजबूत खुराक होगी।
  • आप नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने और प्रतिस्पर्धी फायदे के निर्माण के साथ विपणन कार्यों को बनाने वाले प्रत्येक चर के एक वैचारिक विश्लेषण के साथ-साथ उनमें से प्रत्येक के बीच होने वाली पारस्परिक संबंध भी करेंगे।
  • बाजार के अवसरों, विकास के अवसरों, बाजार में प्रवेश और प्रतिस्पर्धी फायदे के स्रोतों की पहचान करने के लिए आप विपणन से संबंधित उद्देश्यों और रणनीतियों की डिजाइन प्रक्रियाओं का विश्लेषण करेंगे।


निर्देशित करने के लिए

विपणन प्रबंधक, वाणिज्यिक, ब्रांड और उत्पाद क्षेत्रों के प्रबंधकों; वाणिज्यिक क्षेत्रों के अधिकारियों को जिन्हें अपनी व्यावसायिक गतिविधि के बेहतर विकास को प्राप्त करने के लिए विपणन के क्षेत्र में अपने ज्ञान को मजबूत करने की आवश्यकता है; वित्तीय क्षेत्रों, संचालन, आईटी और सामान्य रूप से अधिकारियों के अधिकारियों, जो अपने पेशेवर गतिविधि के बेहतर विकास को प्राप्त करने के लिए विपणन के क्षेत्र में अपने ज्ञान को मजबूत करने की आवश्यकता रखते हैं; और उनमें से सभी काम के अनुभव के साथ।


कार्यक्रम की सामग्री

विपणन में डिप्लोमा में छह मॉड्यूल होते हैं, जिसमें कुल 96 घंटे का अध्ययन होता है।

मॉड्यूल 1. विपणन में सामरिक योजना (16 घंटे)

  • रणनीतिक योजना की बुनियादी बातों।
  • रणनीतिक विपणन में Aligners।
  • बाजार की ओर देखें।
  • निदान तकनीक।
  • रणनीतिक विपणन उद्देश्यों डिज़ाइन करें।
  • डिजाइन मैट्रिक्स और विपणन रणनीति।
  • रणनीतिक योजना का निरूपण।
  • अनुपालन उद्देश्यों खांचाकरण।
  • अनुपालन उद्देश्यों के लिए जिम्मेदार निर्दिष्ट करना।
  • मामले विश्लेषण।
  • निष्कर्ष।

मॉड्यूल 2. विपणन में नए रुझान और अवधारणाएं (16 घंटे)

  • भावनात्मक विपणन
  • प्रेरक विपणन
  • रिश्ता विपणन
  • लेन-देन संबंधी विपणन
  • भावात्मक विपणन
  • विपणन रसद
  • डिजिटल विपणन
  • विपणन 1.0
  • विपणन 2.0
  • विपणन 3.0
  • विपणन और विपणन
  • विपणन और बिक्री
  • मामले विश्लेषण
  • निष्कर्ष

मॉड्यूल 3. बाजार अनुसंधान, विश्लेषण और व्याख्यान तकनीकें (16 घंटे)

  • उद्देश्यों की परिभाषा।
  • बाजार विभाजन।
  • नीले महासागरों के आधार पर विभाजित।
  • जानकारी के सूत्रों का कहना।
  • जानकारी के लिए डिजाइन उपकरण।
  • अवधारणा और प्रोटोटाइप के परीक्षण का प्रमाण।
  • आवेदन और सांख्यिकी रिपोर्ट की व्याख्या के लिए क्रियाविधि विज्ञान।
  • गुणात्मक तकनीकों के अनुप्रयोग उपभोक्ता व्यवहार की व्याख्या करने के।
  • कार्यकारी सारांश और लक्ष्यों और योजनाओं के प्रस्ताव तैयार करना।
  • मामले विश्लेषण।
  • निष्कर्ष।

मॉड्यूल 4. ब्रांड के मूल्य का निर्माण (16 घंटे)

  • उपभोक्ता के मन में ब्रांड की उपस्थिति।
  • गुणवत्ता ब्रांड के बारे में उपभोक्ताओं द्वारा कथित।
  • उपभोक्ताओं द्वारा ब्रांड पहचान।
  • उपभोक्ता द्वारा उत्पाद के लाभ पहचान।
  • मूल्यांकन तकनीक ब्रांड।
  • बाजार में ब्रांड की व्यक्तिपरक मूल्यांकन।
  • विकास और ब्रांड के समेकन के लिए संगठनात्मक समर्थन करते हैं।
  • ब्रांड व्यक्तित्व।
  • ब्रांड इक्विटी।
  • उप ब्रांडों और विकास रणनीतियों।
  • मामले विश्लेषण
  • निष्कर्ष

मॉड्यूल 5. बाजार के साथ प्रचार और संचार (16 घंटे)

  • प्रकृति और विज्ञापन की हद तक।
  • संदेश।
  • का मतलब है।
  • अनुनय।
  • मापने विज्ञापन प्रभाव।
  • मापने विज्ञापन की लागत।
  • विज्ञापन रणनीतियों।
  • विज्ञापन बजट।
  • विज्ञापन एजेंसी।
  • मामले विश्लेषण।
  • निष्कर्ष

मॉड्यूल 6. जनसंपर्क और दृढ़ संचार (16 घंटे)

  • जनसंपर्क की अवधारणा
  • publirrelacionista
  • मुखर और पेशेवर संचार
  • प्रबंधन सार्वजनिक जानकारी
  • पैरवी
  • बातचीत
  • सार्वजनिक संबंध में आचार
  • मामले विश्लेषण
  • निष्कर्ष।

Program taught in:
स्पेनिश

See 128 more programs offered by Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial) »

Last updated October 29, 2018
This course is Campus based
Start Date
Feb. 23, 2019
Apr. 27, 2019
Duration
96 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
38,800 MXN
By locations
By date