मध्य पूर्व के साथ व्यापार करने पर संगोष्ठी: विपणन और अवसर

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

कार्यक्रम विवरण

Read the Official Description

मध्य पूर्व के साथ व्यापार करने पर संगोष्ठी: विपणन और अवसर

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

समग्र उद्देश्य:

क्षेत्र के साथ व्यापार के अवसरों का पता लगाने के लिए मध्य पूर्व के सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक पहलुओं के गहन तरीके से मूल्यांकन करें।

लाभ:

  1. मध्य पूर्व के राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक माहौल में प्रतिभागी को अंतर्राष्ट्रीयकृत करें।
  2. अंतरराष्ट्रीय व्यापार के क्षेत्र में निर्णय लेने के कौशल को मजबूत करता है
  3. बाधाओं को हल करने और अंतरराष्ट्रीय व्यापार वातावरण में जोखिम से बचने के लिए अपने अनुभवों को सुदृढ़ करें।
  4. अंतरराष्ट्रीय बाजार में अवसरों का पता लगाने के लिए अपने कौशल का विकास करें।
  5. मध्य पूर्व के लिए विपणन चैनल का विश्लेषण करें

के उद्देश्य से:

  1. सूक्ष्म और मैक्रो स्तर दोनों पर व्यापार प्रबंधक।
  2. प्रबंधकों या अधिकारियों: विदेशी व्यापार, आयात, निर्यात, विपणक।
  3. उद्यमियों या व्यापार व्यवहार या अंतरराष्ट्रीय व्यापार में शामिल कंपनियों के अधिकारियों।
  4. अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सलाहकार
  5. अंतर्राष्ट्रीय उद्यमियों

शर्त:

मूल ज्ञान:

  1. विदेशी व्यापार
  2. अंतर्राष्ट्रीय व्यापार

सामग्री:

मध्य पूर्व के वैश्विक भू-राजनीति के लिए मॉड्यूल 1 परिचय

मध्य पूर्व क्षेत्र में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक परिवर्तनों और इस क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के साथ इसके संबंध को समझें।

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व में राजनीतिक संयोजन
  2. क्षेत्र की सामाजिक और आर्थिक विशेषताओं
  3. वैश्वीकृत अर्थव्यवस्था में इस्लामी देशों की भूमिका का विश्लेषण करें

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मॉड्यूल 2 मध्य पूर्व क्षेत्र की सांस्कृतिक और धार्मिक विशेषताओं

मध्य पूर्व क्षेत्र की सांस्कृतिक और धार्मिक विशेषताओं का विश्लेषण करें, खासकर जीवन और व्यापार में इस क्षेत्र की भूमिका

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व में निवासियों के बहुमत के धर्म के रूप में इस्लाम का परिचय
  2. लोगों की सांस्कृतिक विशेषताओं (अरब, कुर्द, तुर्क, यहूदी, फारसी)।
  3. व्यवसाय में इस्लाम के प्रभाव का अध्ययन करें

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व में मैक्सिकन कंपनियों की मॉड्यूल 3 चुनौतियां और अवसर

मध्य पूर्व में व्यवसाय करने के लिए मैक्सिकन कंपनियों के अवसरों का पता लगाएं और मूल्यांकन करें

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व में आयात और निर्यात का मूल्यांकन
  2. देश स्तर पर प्रतियोगिता का विश्लेषण
  3. मैक्सिकन उत्पादों के लिए आयातकों / वितरकों की पहचान
  4. मैक्सिकन कंपनियों के लिए व्यापार अवसर का मूल्यांकन

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व के साथ बातचीत की मॉड्यूल 4 रणनीतियां

मध्य पूर्व के साथ व्यापार रणनीतियों का मूल्यांकन करें

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व के बाजारों के साथ व्यापार करना सीखें
  2. समझें कि इस क्षेत्र के लोगों के साथ बातचीत कैसे करें
  3. मध्य पूर्वी देशों में व्यापार में महिलाओं और पुरुषों की प्रोफाइल का विश्लेषण करें
  4. भोजन के लिए माराका पर्व
  5. व्यापार लोगों के लागू मामले

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मॉड्यूल 5 मध्य पूर्व और क्षेत्रीय व्यापार समझौतों के साथ बाजार में प्रवेश करने के तरीके

मध्य पूर्व में उपभोक्ता की प्रवृत्ति का विश्लेषण करें

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व से पुरुषों और महिलाओं का उपभोग विश्लेषण
  2. उपभोक्ता सामान उत्पाद वे आधुनिक या पारंपरिक चैनल हैं?
  3. खुदरा विक्रेताओं या ई-कॉमर्स के माध्यम से खपत

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व में मॉड्यूल 6 सिटी-ब्रांड अवधारणा: अबू धाबी, दुबई, दोहा

मध्य पूर्व के तीन देशों में ब्रांड-सिटी अवधारणा का विश्लेषण करें

कार्यसूची

  1. संयुक्त अरब अमीरात: क्षेत्रीय बाजार में शुरुआती बिंदु
  2. कतर वैश्विक ध्यान का देश है
  3. सऊदी अरब क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण आयात देश है
  4. तुर्की: एक अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थ

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व के साथ विपणन करते समय मेक्सिको में कंपनियों के लिए मॉड्यूल 7 लाभ और फायदे

मेक्सिको में कंपनियों के लिए मध्य पूर्व के साथ बाजार के फायदे और लाभ का मूल्यांकन करें

कार्यसूची

  1. मैक्सिकन उत्पादों में अतिरिक्त मूल्य के संदर्भ में फायदे का विश्लेषण करें
  2. मध्य पूर्व में निर्यात के लिए मैक्सिकन खाद्य क्षेत्र का विश्लेषण करता है
  3. विभिन्न क्षेत्रीय व्यापार समझौतों और मुक्त व्यापार समझौते और क्षेत्रीय संस्थानों को जानें
  4. अरब और मेक्सिकन चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड मार्केटिंग के साथ बात करें

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व में मॉड्यूल 8 विपणन चैनल और प्रतिस्पर्धात्मकता

मध्य पूर्व के साथ बाजार प्रविष्टि (प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष, गठबंधन, आदि) के रूपों का विश्लेषण करें, साथ ही साथ क्षेत्रीय समझौते जो मैक्सिकन उत्पादों तक पहुंच की सुविधा प्रदान करते हैं।

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व में बाजार में प्रवेश करने का सबसे अच्छा तरीका कौन सा है?
  2. उद्योग, उत्पाद और कंपनी के प्रकार के अनुसार प्रवेश फार्म का मूल्यांकन

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

मध्य पूर्व में मैक्सिकन कंपनियों की मॉड्यूल 9 सफलता की कहानियां

मध्य पूर्व के साथ व्यापार कर रहे मैक्सिकन कंपनियों की सफलता की कहानियों का विश्लेषण करें

कार्यसूची

  1. मध्य पूर्व में क्षेत्रीय व्यापार एक्सपोज़; गल्फूड दुबई
  2. Kidzania
  3. SuKarne
  4. तट

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

संस्कृतियों के बीच मॉड्यूल 10 मुठभेड़ और व्यापार सहअस्तित्व

अरब और मैक्सिकन व्यवसायियों के साथ एक बातचीत के साथ संगोष्ठी बंद करें जो दोनों क्षेत्रों के बीच व्यापार कर रहे हैं।

कार्यसूची

  1. अरब और मैक्सिकन व्यवसायियों के साथ बातचीत
  2. सांस्कृतिक और पारंपरिक सभा
  3. निष्कर्ष

मॉड्यूल अवधि: 4 घंटे

This school offers programs in:
  • स्पेनिश


अंतिम May 20, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Nov. 9, 2018
Dec. 10, 2018
Duration
अवधि
40 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
18,400 USD
Locations
मेक्सिको - Zapopan, Jalisco
शूरुवाती तारीक : Nov. 9, 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
शूरुवाती तारीक : July 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
मेक्सिको - Culiacán, Sinaloa
शूरुवाती तारीक : Dec. 10, 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
Dates
Nov. 9, 2018
मेक्सिको - Zapopan, Jalisco
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
Dec. 10, 2018
मेक्सिको - Culiacán, Sinaloa
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
July 2019
मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे