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प्रिय प्रतिभागियों, हम आपकी भूमिका, जिम्मेदारियों और एक प्रमाणित बिक्री पेशेवर के रूप में कार्य करने के लिए आवश्यक अवधारणाओं और कौशल को सीखने की प्रक्रिया में हमारे साथ आपके पास प्रसन्न हैं।

यह कार्यक्रम आपकी बिक्री गतिविधियों के मापा सुधार की उदासीन स्तर की गारंटी देता है। आप कई शिक्षाप्रद उपकरण है कि मापा परिणामों वे आप और आपके संगठन के लिए उत्पादन होगा में बेजोड़ हैं को उजागर किया जाएगा।

यह एक पूरी तरह से इंटरैक्टिव प्रोग्राम है और इसलिए आपको अपने विचारों और अनुभवों को साझा करने, सवाल पूछने और सौ प्रतिशत प्रतिभागी होने के नाते खुले दिमाग का अनुरोध किया जाता है।

परिचय - विपणन

विपणन संकल्पना

  • जरूरत, चाहता है, इच्छा / मांग
  • उत्पाद, उपयोगिता, मूल्य और संतुष्टि
  • विनिमय, लेनदेन और रिश्ते
  • बाजार, मार्केटिंग और मार्केटर्स

व्यापार पर्यावरण

  • PESTLE
  • स्वोट

SWOT विश्लेषण का उद्देश्य?

SWOT विश्लेषण की आवश्यकता कौन है?

SWOT विश्लेषण का संचालन कैसे करें?

ख़रीदना व्यवहार

  • उपभोक्ता
  • व्यापार

विभाजन

  • उपभोक्ता बाजार का विभाजन
  • बिजनेस मार्केट्स सेगमेंटिंग
  • भेदभाव और स्थिति निर्धारण
  • प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के लिए स्थिति निर्धारण
  • विपणन प्रबंध
  • एक मूल्य प्रस्ताव का चयन
  • ग्राहक कथित मूल्य

विपणन मिश्रण

  • 4PS
  • 7PS

एक विपणन योजना का निर्माण

विपणन बनाम बिक्री

बेचना कौशल में सुधार

  • बिक्री के सिद्धांतों के सिद्धांत
  • बेचना के 3 आयाम

कॉल अनुक्रम

  • प्री-कॉल प्लानिंग
  • प्रारंभिक
  • जांच
  • मजबूत
  • प्रतिबद्धता प्राप्त करना

प्रतिरोध के साथ लेनदेन

  • ग़लतफ़हमी
  • वास्तविक आक्षेप
  • हत्तोसाहित
  • संदेहवाद

दृश्य एड्स का उपयोग करना

अवधि : 24 घंटे

कोर्स फीस : एईडी 2700 + मिनिस्ट्री पंजीकरण: एईडी 100

प्रमाणन : शिक्षा मंत्रालय, दुबई (केएचडीए) एआईबीएम प्रमाणपत्र (वैकल्पिक) - 950 एईडी

पाठ्यक्रम सामग्री : किताबें प्रपत्र के चित्र और केस स्टडीज के साथ सत्र का अभ्यास करें

Program taught in:
अंग्रेज़ी

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This course is Campus based
Start Date
Open Enrollment
Duration
24 घंटे
पुरा समय
Price
2,700 AED