प्रबंधन और इंटरनेशनल बिजनेस व्यापार में डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

कार्यक्रम विवरण

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प्रबंधन और इंटरनेशनल बिजनेस व्यापार में डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

अवधि 112 घंटे

समग्र उद्देश्य:

काम से काम उपकरण विश्व स्तरीय कंपनी के प्रबंध, विपणन प्रक्रियाओं, रसद और अंतर्राष्ट्रीय वितरण, जो प्रतिभागियों को प्रतिस्पर्धी लाभ और इस प्रकार अधिक उत्पादन स्तर और स्थिति वैश्विक बाजारों के उचित स्तर उत्पन्न करने के लिए अनुमति देने के डिजाइन करने के लिए।

लाभ:

कार्यक्रम के प्रतिभागियों संभावनाओं हो जाएगा के अंत में:

  1. अंतरराष्ट्रीय वातावरण में कंपनियों विश्व स्तर का विकास को जानने का
  2. डिजाइन, विकास और विदेश व्यापार, की परियोजनाओं को लागू जहां विपणन और वितरण की प्रक्रिया eficienten
  3. दोनों घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में उचित मूल्य निर्धारण नीतियों को लागू।

के उद्देश्य से:

  • निदेशकों, प्रबंधकों या अधिकारी: विदेश व्यापार, आयात, निर्यात, व्यापार।
  • निदेशकों, प्रबंधकों या अधिकारियों रसद, वितरण, अंतरराष्ट्रीय खरीद, परिवहन, अंतरराष्ट्रीय सेवाओं, अंतरराष्ट्रीय वित्त, सीमा शुल्क एजेंसियों, परियोजनाओं, अंतरराष्ट्रीय संचालन के साथ सरकारी अधिकारियों।
  • उद्यमियों या व्यापार व्यवहार या अंतरराष्ट्रीय व्यापार में शामिल कंपनियों के अधिकारियों।

शर्त:

पूर्ण किए गए डिग्री।

सामग्री:

मॉड्यूल 1 का विकास देश से और कंपनी द्वारा प्रतिस्पर्धात्मक लाभ

प्रतिभागियों को अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की विशेषताओं को जानने की पहचान करने और कारक है कि विश्व बाजार में प्रतिस्पर्धा करने के विचार किया जाना चाहिए मूल्यांकन करने के लिए होगा।

कार्यसूची

  1. वैश्वीकरण: चुनौतियां और मैक्सिकन कारोबार के लिए अवसर
  2. अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक regionalization
  3. मुक्त व्यापार और मेक्सिको के लिए इसके महत्व
  4. विकास और प्रतिस्पर्धी लाभ के समेकन
  5. प्रतिस्पर्धी उत्पाद रणनीति
  6. बाजारों में प्रतिस्पर्धी रणनीति
  7. संगठन में प्रतिस्पर्धी रणनीतियों
  8. प्रतियोगी वित्तपोषण रणनीति
  9. सामरिक गठबंधन: अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए अपनी प्रासंगिकता

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

मॉड्यूल 2 नई एशियाई बाजारों का महत्व: चीन

मॉड्यूल के अंत में भागीदार, के माध्यम से लागत और अंतरराष्ट्रीय कीमतों सबसे अच्छा उद्धरण का निर्धारण ठीक से दोनों घरेलू और बाह्य रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए कर सकते हैं।

कार्यसूची

  • 1. लागत के लिए लागत मॉडल
  • 1.1। अवशोषण की लागत
  • 1.2। सीमांत लागत या प्रबंधन
  • 1.3। अंतरराष्ट्रीय व्यापार वार्ता की शर्तें
  • 2. मूल्य निर्धारण के लिए मूल्य निर्धारण मॉडल
  • 2.1। विश्लेषण ब्रोकरेज
  • 2.2। श्री तकनीक Shoper
  • 2.3। दो मॉडलों के बीच संपूरकता
  • 3. लाभ और प्रत्येक का नुकसान
  • 4. मूल्य निर्धारण नीतियों
  • 5. नई एशियाई बाजारों के महत्व: चीन
  • 5.1। बाजार के रुझान और व्यापार चीन में
  • 5.2। चीन में बातचीत की प्रक्रिया

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

3 मॉड्यूल अंतर्राष्ट्रीय समझौता वार्ता तंत्र

मॉड्यूल के अंत में प्रतिभागी अपनी कंपनियों के लिए बातचीत और आभासी व्यापार समझौतों, उद्देश्यों पहले गतिविधियों की योजना बनाई प्राप्त करने के लिए विधियाँ और उपकरण वार्ता और सफल रणनीतियों का उपयोग होगा।

कार्यसूची

  1. वार्ता का परिचय
  2. बातचीत के प्रकार
  3. बातचीत के चरण
  4. वार्ता में संघर्ष
  5. सौदेबाजी चिप्स
  6. ट्रेडिंग रणनीतियाँ
  7. एक बातचीत के वास्तविक अनुकरण
  8. मन में कार्यान्वयन
  9. व्यापार के कमीशन
  10. मामले के अध्ययन के विश्लेषण

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

4 मॉड्यूल कानूनी ढांचा और विदेशी व्यापार के नियमों के विश्लेषण

प्रतिभागियों विभिन्न दोनों मैक्सिकन और अंतरराष्ट्रीय नियामक विदेशी व्यापार को नियंत्रित करने वाले तंत्र को पता चल जाएगा।

कार्यसूची

  1. विदेश व्यापार के मुख्य तत्वों में
  2. विदेश व्यापार के राष्ट्रीय कानूनी ढांचा
  3. अंतरराष्ट्रीय व्यापार के कानूनी ढांचे
  4. सीमा शुल्क अवरोधों
  5. विनियम और गैर-प्रशुल्क प्रतिबंध
  6. टैरिफ वर्गीकरण और अंतरराष्ट्रीय भर्ती के लिए इसके महत्व
  7. मूल और अधिमान्य उपचार के नियम
  8. अनुचित अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रथाओं और रक्षा तंत्र
  9. अंतरराष्ट्रीय भर्ती
  10. अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मध्यस्थता एवं विवाद निपटान

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

वैश्विक विपणन मॉड्यूल 5

आधुनिक विपणन तकनीकों के मूल्यांकन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी की स्थिति के मुख्य तंत्र का विश्लेषण करें,।

कार्यसूची

  1. विपणन और सूचना सोसायटी
  2. वैश्विक उपभोक्ताओं
  3. रणनीतिक योजना और प्रतिस्पर्धी लाभ के निर्धारण
  4. चुनाव मैट्रिक्स अंतरराष्ट्रीय बाजारों
  5. अंतरराष्ट्रीय विपणन की योजना
  6. बाजार अनुसंधान
  7. उत्पाद और सेवा निर्णय
  8. वैश्विक ब्रांड
  9. दुनिया भर में घोषणाओं का विश्लेषण
  10. सफलता की कहानियां

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 6 अंतरराष्ट्रीय रसद का महत्व

प्रतिभागियों को विभिन्न चरणों है कि अंतरराष्ट्रीय रसद अंतरराष्ट्रीय व्यापार की प्रक्रिया में शामिल जोखिम से बचने के लिए योजना बनाने में किया जाता है पर चर्चा करेंगे।

कार्यसूची

  • 1. अंतरराष्ट्रीय रसद के तत्वों
  • पैकेजिंग, पैकेजिंग, पैकेजिंग और लेबलिंग की 1.1 विश्लेषण
  • 2. उत्पाद प्रबंधन योजना
  • 3. परिवहन के चयन के लिए मानदंड
  • 4. प्रदर्श

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

मॉड्यूल 7 अंतरराष्ट्रीय भुगतान के प्रकार

प्रतिभागियों को इतना है कि प्रतिभागियों के फायदे और प्रत्येक के नुकसान का मूल्यांकन, दुनिया में पैसे के हस्तांतरण के विभिन्न तंत्र पर चर्चा करेंगे।

कार्यसूची

  • 1. अप्रत्यक्ष भुगतान के प्रकार
  • 1.1। प्रेषण
  • 1.2। खाता खोला
  • 1.3। पूर्वभुगतान
  • 2. प्रत्यक्ष भुगतान की क्रियाविधि
  • 2.1। गिरो विनिमय

मॉड्यूल की लंबाई: 8 घंटे

मॉड्यूल 8 प्रबंधन और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के लिए रणनीतिक योजना

विश्लेषण और विभिन्न तकनीकों और तंत्र को समझने के रणनीतिक योजना से, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनियों की प्रतिस्पर्धात्मक स्थिति मजबूत करने के लिए।

कार्यसूची

  1. अंतर्राष्ट्रीय रणनीति और प्रतिस्पर्धात्मक लाभ: ठेठ व्यापार मॉडल।
  2. औद्योगिक और प्रतिस्पर्धी विश्लेषण: मात्रात्मक और गुणात्मक विधियों को प्रदर्शित करने और अंतरराष्ट्रीय रणनीति (मैपिंग) संचालित करने के लिए।
  3. आक्रामक और रक्षात्मक उपयोग की अंतरराष्ट्रीय बाजार रणनीतियों में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ सुनिश्चित करने के लिए।
  4. उभरते उद्योगों, परिपक्वता के लिए उद्योगों संक्रमण, परिपक्व या गिरावट उद्योगों, खंडित उद्योगों: तकनीक में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रणनीति अनुकूल करने के लिए।
  5. कॉर्पोरेट विविधीकरण के लिए अंतरराष्ट्रीय रणनीति।
  6. वैश्विक प्रतिस्पर्धा बनाम बहुराष्ट्रीय प्रतियोगिता।
  7. उन्नत सामरिक योजना: रणनीतियाँ नए व्यवसायों, असंबंधित विविधीकरण, संबंधित विविधीकरण, विनिवेश और परिसमापन रणनीति में प्रवेश के लिए।
  8. रणनीतिक योजना का कार्यान्वयन: मैट्रिक्स जीवन चक्र ADL मैट्रिक्स विकास बीसीजी मैट्रिक्स रणनीति डौ-CORNING, मैट्रिक्स ड्राइविंग बलों Kepner-Tregoe मैट्रिक्स की योजना बना Lorange, रणनीतिक विफलताओं की चेकलिस्ट एम सी KINSEY , पोर्टर मूल्य श्रृंखला, POTLATCH की योजना बना गाइड, दुनिया बैंक सामरिक प्रबंधन।
  9. शक्ति और व्यावसायिक इकाइयों के प्रदर्शन का विश्लेषण।
  10. बेंचमार्किंग इंटरनेशनल।
  11. सफलतापूर्वक अंतरराष्ट्रीय संगठनों से सबक

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 9 वित्तीय प्रबंधन अंतर्राष्ट्रीय

प्रतिभागी अंतरराष्ट्रीय वित्त प्रबंधन और जोखिम प्रबंधन के लिए नए वित्तीय साधनों के उपयोग सीखना होगा, इन उपकरणों और कंपनी के वित्त पर उनके प्रभाव का मूल्यांकन करने में सक्षम हो।

कार्यसूची

  1. परिवर्तन का निर्धारण और प्रक्षेपण प्रकार
  2. विनिमय दरों और मुद्रा अंतरपणन के साथ लेनदेन
  3. निर्धारण और अंतरराष्ट्रीय ब्याज दरों के अनुमानों
  4. आर्बिट्रेज संचालन और ब्याज दरों
  5. Euromarket और अंतरराष्ट्रीय वित्त के लिए अपनी प्रासंगिकता
  6. अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा बाज़ार
  7. अंतर्राष्ट्रीय पूंजी बाजार और प्रमुख अनुक्रमित
  8. संजात बाजार
  9. कंपनी की रणनीति पर अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय बाजार का प्रभाव
  10. मामले के अध्ययन के विश्लेषण

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

This school offers programs in:
  • स्पेनिश


अंतिम February 13, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Mar. 2019
July 2019
Duration
अवधि
112 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
50,011 MXN
Locations
मेक्सिको - Monterrey, Nuevo Leon
शूरुवाती तारीक : Mar. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
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मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
शूरुवाती तारीक : July 2019
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मेक्सिको - Reynosa, Tamaulipas
शूरुवाती तारीक : Mar. 2019
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