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के बारे में

इस कोर्स में, प्रतिभागी सीखेंगे कि सही केपीआई कैसे सेट करें और उन्हें संगठनात्मक रणनीति के साथ संरेखित करें। वे यह भी सीखेंगे कि कैसे और कितनी बार, इन केपीआई की सूचना दी जानी चाहिए। इस संबंध में, प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार के डैशबोर्ड और स्कोरकार्ड के संपर्क में लाया जाएगा जिन्हें सर्वोत्तम प्रथाओं के रूप में माना जाता है। पाठ्यक्रम तब प्रतिभागियों को समझाएगा कि प्रदर्शन प्रतिक्रिया कैसे प्रदान की जानी चाहिए ताकि प्राप्तकर्ता प्रदर्शन अंतराल को पुल करने के लिए प्रेरित हो जाएं। पाठ्यक्रम यह दिखाने के लिए कई कार्यशालाओं का उपयोग करता है कि केपीआई कितने प्रभावी हैं। कार्यशालाएं टीम आधारित हैं और एक अनुकूलित दृष्टिकोण का उपयोग करती हैं जो केपीआई विकास और निगरानी के लिए विचार प्रक्रिया को उत्तेजित करती है। इसके अलावा, पाठ्यक्रम व्यवहार मॉडलिंग और रोल नाटकों के उपयोग पर निर्भर करता है ताकि यह प्रदर्शित किया जा सके कि प्रभावी प्रतिक्रिया कैसे और कब प्रदान की जानी चाहिए।

विभिन्न प्रक्रिया आकलन प्रस्तुत किए जाएंगे और चर्चा की जाएगी। दुबला सिद्धांतों को समझाया जाएगा और प्रतिभागियों को यह समझने में मदद करने के लिए उपयोग किया जाएगा कि सेवा और विनिर्माण संगठनों में मैपिंग के माध्यम से प्रक्रियाओं को कैसे सुधारें।
यह कोर्स प्रतिभागियों को विभिन्न सरल और जटिल प्रक्रिया मैपिंग अभ्यासों में संलग्न करेगा। साथ ही, यह वास्तविक केस स्टडीज और परिदृश्यों के उपयोग के माध्यम से प्रतिभागियों को चुनौती देगा। सीखने के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए व्याख्यान, समूह चर्चा, और प्रस्तुतियों का उपयोग किया जाएगा।

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