Read the Official Description

कोर्स - उपभोक्ता व्यवहार

भाषा: अंग्रेजी

पाठ्यक्रम का समय: शरद

इस कोर्स के लिए शैक्षणिक वर्ष 2012-2013 से उपलब्ध है

उपभोक्ता व्यवहार और विश्लेषण पाठ्यक्रम उपभोक्ता निर्णय लेने की प्रक्रिया और उसके सामाजिक, पर्यावरण, समूह, और आर्थिक निर्धारकों परख होती है. उपभोक्ता की मंशा, मूल्यों, चाहता है, जरूरत है, और व्यवहार में अनुसंधान, विश्लेषण और रणनीति विकास भी शामिल है.

उपभोक्ता व्यवहार और विश्लेषण पाठ्यक्रम इंटरनेट के लिए विशिष्ट है और उपभोक्ताओं को उत्पादों और / या सेवाओं की खरीद करने के लिए प्रेरित कि तरीकों का विश्लेषण करती है कि उपभोक्ता व्यवहार की पड़ताल. इस पाठ्यक्रम का जोर विशिष्ट इंटरनेट विपणन अभियानों की पहचान और उत्पाद या सेवा की खरीद करने के लिए उपभोक्ता प्रेरणादायक में उनकी सफलता और / या विफलता गेज करने के लिए है.अध्ययन एक दृष्टिकोण एक इंटरनेट बाजार के विशिष्ट उपभोक्ता हितों को ट्रैक और भविष्य की खरीद पर सुझाव बनाने के लिए अनुमति देता है जो व्यक्तिगत विपणन एक मूल्यवान रणनीति है. यह कोर्स एक उपभोक्ता व्यवहार विश्लेषण शामिल है कि इंटरनेट का विपणन की योजना विकसित करने के लिए जाँच कैसे.

प्रमुख कोर्स अवधारणाओं

  • परपेचुअल, स्मृति, और उपभोक्ता ज्ञान से संबंधित के रूप में सीखने प्रणालियों
  • प्रेरणा, भागीदारी और मूल्यों अंतर्निहित उपभोक्ता व्यवहार
  • रुख, रवैया बदलने और अनुनय
  • व्यक्तिगत और पारिवारिक निर्णय लेने
  • समूह और खपत पर subcultural प्रभावों

पाठ्यक्रम को रेखांकित करें

  • उपभोक्ता व्यवहार पर परिचय
  • प्रेरणा, भागीदारी और मूल्यों
  • जीवन शैली और Psychographics
  • दृष्टिकोण, सिद्धांत और मॉडल
  • संचार के माध्यम से अनुनय
  • इंटरनेट उपभोक्ता की परीक्षा ली>
  • उपभोक्ता व्यवहार और डिजाइन सिद्धांतों
  • निजीकृत विपणन और इसके इंटरएक्टिव अवयव
  • विश्लेषण के तरीके
  • इंटरनेट उपभोक्ता व्यवहार प्रकरण अध्ययन
This course is
Start Date
Sept. 2019
Duration
Request Info
Full-time
Price
Deadline
By locations
By date
Start Date
Sept. 2019
End Date
Application deadline

Sept. 2019

Location
Application deadline
End Date