हम आपके गुणवत्ता प्रशिक्षण की गारंटी देते हैं!Instituto Universitario de Investigación Ortega y Gasset , IUIOG, 2020-2021 के शैक्षणिक वर्ष के दौरान अपने सभी प्रशिक्षणों के वितरण की गारंटी देता है, आमने-सामने के पाठ्यक्रमों की भी, जो इस घटना में ऑनलाइन मोड के लिए अनुकूल होंगे कि अधिकारी फेस-टू-फेस प्रशिक्षण की अनुमति नहीं देते हैं।
और यदि बल के कारणों के लिए, कार्यक्रम या पाठ्यक्रम को पढ़ाया नहीं जा सकता है, तो छात्र द्वारा योगदान की गई राशि को वापस करने के लिए Instituto Universitario de Investigación Ortega y Gasset चलाती है।
IUIOG आमने-सामने प्रशिक्षण और ऑनलाइन स्नातकोत्तर प्रशिक्षण में व्यापक अनुभव वाला एक केंद्र है। इसका वर्चुअल कैंपस उन मूल्यों को बनाए रखने के लिए बनाया गया है जिन्हें हम बढ़ावा देते हैं: शैक्षणिक गुणवत्ता और छात्र प्रक्षेपण।
हमारे लिए, गुणवत्ता के अलावा, आपके मन की शांति पहले आती है।कार्यप्रणालीपाठ्यक्रम मुख्य रूप से ऑनलाइन है। इसमें सात सामग्री मॉड्यूल और एक अभ्यास में वितरित 250 घंटे शामिल हैं। मॉड्यूल को उनकी सामग्री के आधार पर प्रति माह एक अनुमानित दर पर पढ़ाया जाएगा। वर्चुअल परिसर के माध्यम से कक्षाओं को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा, जिसके लिए प्रस्तुतियाँ, मार्गदर्शिकाएँ और अनुशंसित रीडिंग के साथ-साथ ट्यूटोरियल भी होंगे। प्रत्येक मॉड्यूल के लिए, पासिंग टेस्ट करना होगा, जिसे ऑन-लाइन भी किया जाएगा। यदि कोरोनोवायरस की सापेक्ष स्थिति की अनुमति देता है, तो यह मैड्रिड में शनिवार को चार आमने-सामने सत्र आयोजित करने की योजना है और शनिवार को इसकी तिथियां निर्धारित की जाएंगी। बाहर किए जाने के मामले में, किसी भी मामले में उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। ये सत्र रिकॉर्ड किए जाएंगे ताकि जिन छात्रों ने भाग नहीं लिया है, वे बाद में वर्चुअल कैंपस में उनका अनुसरण कर सकें।
कक्षा में शिक्षकों द्वारा की गई प्रस्तुतियों सहित वर्चुअल कक्षा में कक्षा सामग्री उपलब्ध होगी। यह आवश्यक है कि प्रतिभागी शिक्षण सामग्री को पहले से तैयार करें, व्यक्तिगत रूप से अपनी सामग्री के मूल्यांकन के साथ नोट्स तैयार करें, और वर्चुअल फ़ोरम में प्रचारित चर्चाओं में सक्रिय रूप से भाग लें।स्ट्रीमिंग कक्षाओं के बारे मेंस्ट्रीमिंग कक्षाएं सप्ताह में दो दोपहर 5:00 बजे (CEST समय) से शुरू होंगी और दो घंटे तक चलेंगी। कुछ मामलों में यह संभव है कि बल के कारण कारणों के कारण निर्धारित समय में परिवर्तन हो सकता है। किसी भी मामले में, प्रारंभिक नियोजन में होने वाले परिवर्तनों को समय पर सूचित किया जाएगा।
सत्रों का दिन और समय प्रत्येक मॉड्यूल के लिए शिक्षण मार्गदर्शिकाओं में निर्दिष्ट किया जाएगा। उन प्रतिभागियों के लिए जो इस समय कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, सत्र रिकॉर्ड किए जाएंगे ताकि वे उन्हें देख सकें जब उनके पास ऐसा करने का समय हो। जब भी संभव हो, हम वीडियो को अगली कक्षा से पहले आभासी परिसर में उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।
स्ट्रीमिंग के अंतिम भाग में, छात्रों को प्रत्येक मॉड्यूल के शिक्षकों से यह पूछने की संभावना होगी कि वे उन पहलुओं को स्पष्ट करने या विस्तार करने के लिए लाइव हैं, जो उपयुक्त मानते हैं।मूल्यांकन प्रणालीप्रत्येक मॉड्यूल की मूल्यांकन प्रणाली डिडक्टिक गाइडों में निर्दिष्ट होती है और इसमें शिक्षक द्वारा प्रस्तावित प्रत्येक गतिविधि की योग्यता के प्रतिशत के साथ-साथ मूल्यांकन मानदंड भी शामिल होते हैं। कार्यक्रम को पारित करने के लिए यह मॉड्यूल को पारित करने और शैक्षणिक कैलेंडर में शामिल किए गए सभी मूल्यांकन योग्य गतिविधियों को पूरा करने के लिए एक आवश्यकता है। प्रतिभागियों, जिन्होंने उचित कारणों से, कुछ गतिविधियों के विकास को स्थगित कर दिया है, उन्हें बंद करने से पहले एक वसूली समय होगा।छात्र सहायता सेवाएंनियोजन में छात्रों के परिचित होने का एक सप्ताह शामिल होता है, जिसमें एक परिचयात्मक मॉड्यूल विकसित किया जाता है, जिसमें मूल्यांकन प्रणाली और परिसर के उपकरणों के उपयोग के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। आभासी। प्रतिभागियों के पास कार्यक्रम के लिए एक सामान्य मार्गदर्शक है, जहां वे शैक्षणिक कैलेंडर और लॉन्च किए गए प्रशिक्षण और मूल्यांकन गतिविधियों के विस्तृत विवरण से परामर्श कर सकते हैं।प्रतिभागियों के व्यक्तिगत अनुवर्तीट्यूटर प्रतिदिन प्रतिभागियों के प्रदर्शन की निगरानी करते हैं, प्रशिक्षण गतिविधियों में उनकी भागीदारी और मॉड्यूल मूल्यांकन में प्राप्त परिणामों की पुष्टि करते हैं। वे अकादमिक कैलेंडर के अनुसार, छात्रों को रुचि के समाचार के साथ आभासी परिसर का एक नियमित अद्यतन करते हैं, और उन कार्यों के अनुस्मारक भेजते हैं, जिन्हें उन्हें पूरा करना चाहिए। ट्यूटर्स द्वारा की गई निगरानी प्रतिभागियों को समय प्रबंधन में मार्गदर्शन करने और कार्यक्रम के विकास के दौरान उन्हें प्रेरित रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
प्रत्येक छात्र की प्रोफाइल और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए निगरानी की जाती है। आभासी परिसर के उपकरण का उपयोग कार्यक्रम की सामग्री के प्रतिभागियों की पहुंच, और चर्चा या बहस गतिविधियों में उनकी भागीदारी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इसके अतिरिक्त, यदि ऐसा होता है, तो कम छात्र भागीदारी के कारणों का पता लगाने के लिए ईमेल और फोन कॉल द्वारा व्यक्तिगत संपर्क किया जाता है। आमने-सामने सत्र के दौरान, छात्र पूरे कार्यक्रम में सबसे उपयुक्त संचार चैनल स्थापित करने के लिए ट्यूटर के साथ बैठकें कर सकते हैं।परामर्श और ट्यूटोरियलछात्रों के पास उपकरणों की एक श्रृंखला है जो उन्हें मॉड्यूल की सामग्री के बारे में दैनिक प्रश्न बनाने और कार्यक्रम के लिए जिम्मेदार लोगों के लिए संचारित करने की अनुमति देती है, किसी भी घटना जो इसके विकास में उत्पन्न हो सकती है। ट्यूटर प्रतिभागियों द्वारा किए गए परामर्शों का रिकॉर्ड रखते हैं और 72 घंटे से अधिक की अवधि के भीतर जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
ट्यूटोरियल आभासी मंचों को सक्रिय करने या प्रतिभागियों और मॉड्यूल के समन्वयकों के बीच फोन कॉल की व्यवस्था करके किया जाता है। प्रत्येक मामले में, मॉड्यूल की जरूरतों और कार्यक्रम में नामांकित प्रतिभागियों की संख्या के आधार पर सबसे उपयुक्त मोडैलिटी को परिभाषित किया जाएगा।
शिक्षकों के साथ परामर्श अधिमानतः आभासी परिसर के माध्यम से किया जाना चाहिए, ईमेल के उपयोग से बचें। पूछताछ को मंचों या प्रत्यक्ष संदेशों के माध्यम से संबोधित किया जा सकता है।आभासी परिसरद वर्चुअल कैंपस एक ऑनलाइन शिक्षण और इंटरैक्शन प्लेटफ़ॉर्म है जो शिक्षण स्टाफ और प्रशिक्षण प्रतिभागियों को प्रदान किया जाता है। यह समर्थन शिक्षकों और छात्रों के बीच तालमेल को सुविधाजनक बनाता है और शैक्षणिक सामग्री तक पहुंच की अनुमति देता है। यह आमने-सामने सत्रों के लिए एक शैक्षिक समर्थन और आभासी सत्रों के विकास के लिए एक बुनियादी उपकरण है।
छात्रों को वर्चुअल कैंपस FOM कम्युनिटी पेज www.comunidadfom.com के माध्यम से एक्सेस करना होगा। कार्यक्रम का शैक्षणिक समन्वय उन्हें एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करेगा ताकि उनकी पहुंच हो सके। इस मंच के संचालन से खुद को परिचित करने के लिए, उपयोग के लिए बुनियादी निर्देश प्रदान किए जाएंगे।प्रथाओंसमन्वयक: एनरिक बार्बेरो
पिछले महीने, छात्रों को राज्य, क्षेत्रीय या स्थानीय लोक प्रशासन या अन्य इकाई की एक इकाई में एकीकृत किया जाएगा, जो आव्रजन और शरण से संबंधित नीतियों का प्रबंधन करता है, जो योग्य और अनुभवी लोगों की देखरेख में उन्होंने जो कुछ भी सीखा है उसे व्यवहार में लाने में सक्षम है।
पाठ्यक्रम समन्वय प्रभारी होगा, जब भी संभव हो, छात्रों को उन स्थानों के साथ प्रदान करने के लिए जहां वे अपनी इंटर्नशिप कर सकते हैं। ऐसे मामलों में जहां यह संभव नहीं है क्योंकि छात्र उस स्थान पर स्थित है जहां पाठ्यक्रम के आयोजकों के पास संसाधन नहीं हैं या क्योंकि छात्र के पास एक इकाई के अलावा किसी अन्य के लिए वरीयता है, जिसके साथ कोई समझौता नहीं है, छात्र समन्वय इकाई को इंगित करने में सक्षम होगा जिसे उसने पहचाना है या वह पसंद करता है और समन्वय अभ्यास में छात्र के स्वागत से सहमत होने के लिए संपर्क करेगा।