डिजिटल परिवर्तन में प्रबंधन डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

कार्यक्रम विवरण

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डिजिटल परिवर्तन में प्रबंधन डिप्लोमा

Tecnológico de Monterrey (Educación Continua Presencial)

समग्र उद्देश्य:

अपने संगठनों द्वारा आवश्यक डिजिटल परिवर्तन की चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने के लिए सभी प्रकार, आकारों और उद्योगों के संगठनों के अधिकारियों की क्षमताओं का विकास करें।

रणनीति, प्रतिभा और प्रथाओं के संदर्भ में आवश्यक परिवर्तनों के लिए अधिकारियों को तैयार करें, ताकि प्रौद्योगिकी के कुशल उपयोग के आधार पर, वे मूल रूप से प्रदर्शन या दायरे का विस्तार कर सकें।

लाभ:

  1. एक डिजिटल रणनीति अपनी कंपनी और उसके प्रतिस्पर्धा के प्रतिस्पर्धी लाभ को बढ़ाने के लिए विकास करना।
  2. संगठनात्मक संरचना और संचालन प्रथाओं अनुकूल डिजिटल अवसरों का लाभ उठाने और खतरों को कम करने के।
  3. नए डिजिटल प्रौद्योगिकी कि व्यवसाय या उद्योग को प्रभावित करेगा, दोनों आंतरिक और बाजार के लिए स्वीकार करते हैं।
  4. नए उत्पादों और सेवाओं है कि विकसित किया जा सकता है या नए बाजारों है कि कुछ डिजिटल प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन के माध्यम से पहुँचा जा सकता पहचानें।
  5. अग्रणी एक प्रभावी डिजिटल रूपांतरण की प्रक्रिया डिजिटल अवसरों पैदा संबोधित करने के लिए।

के उद्देश्य से:

कार्यकारी भूमिकाओं के साथ पेशेवर

शर्त:

पूर्ण किए गए डिग्री

सामग्री:

मॉड्यूल 1 डिजिटल परिवर्तन रणनीति

कार्यसूची

  1. संगठन के लिए एक रणनीतिक दृष्टिकोण से डिजिटल परिवर्तन प्रक्रियाओं फ्रेम।
  2. इस तरह से कि वर्तमान प्रतिस्पर्धात्मक लाभ को मजबूत और प्रौद्योगिकी के समुचित उपयोग से नए उत्पन्न में कंपनी के डिजिटल रूपांतरण की प्रक्रिया ड्राइविंग।
    1. डिजिटल व्यापार की परिभाषा
      1. डिजिटल मॉडल का स्पष्टीकरण
      2. डिजिटल व्यापार की गतिशीलता
      3. व्यवसाय प्रक्रियाओं को डिजाइन करने के एक नए तरीके के रूप में डिजिटाइजेशन
      4. डिजिटलीकरण के लिए महत्वपूर्ण क्षमताओं
        1. संगठनात्मक स्थिरता और चपलता
        2. बैक ऑफिस और फ्रंट ऑफिस फ़ंक्शन
        3. प्रासंगिक बातचीत और सक्रिय समर्थक निर्णयों के रूप
        4. अभिनव डिजिटल यात्रा पर केंद्रित है
  3. डिजिटल अर्थव्यवस्था के सिद्धांत
    1. व्यापार के पैमाने और दायरे की अर्थव्यवस्थाएं
    2. प्रतियोगिता अर्थव्यवस्थाएं
    3. तकनीकी व्यवधान और नवाचार की अर्थव्यवस्थाएं
    4. डिजिटल व्यापार, विवरण और स्पष्टीकरण की अर्थव्यवस्थाएं
  4. डिजिटल व्यापार की रणनीति
    1. रणनीति डिजाइन के क्लासिक मॉडल। दिशात्मक रणनीतियों
    2. बहुआयामी रणनीतियों, रणनीतिक स्थलाकृति
      1. दूरी, घनत्व और सामरिक ढलान की अवधारणा।
      2. रणनीतिक सीमाओं और रणनीतिक मानचित्र की एकता।
  5. डिजिटल युग और सामरिक समन्वय में रणनीतिक डिजाइन की प्रक्रिया।
  6. डिजिटल संगठन और सामरिक प्रभावशीलता का डिजाइन।
मुख्य अवधारणाओं का पुनर्मूल्यांकन और सारांशविषयों और चर्चा का प्रस्तुति।वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।एक विशिष्ट मामले के बारे में अवधारणाओं पर टीमवर्क।केस स्टडी (बीबीवीए)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

परिवर्तन की मॉड्यूल 2 कुंजी फैक्टर

कार्यसूची

  1. मौलिक भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाएं कि संगठन की प्रतिभा डिजिटल परिवर्तन की प्रक्रिया में है क्योंकि यह एक सांस्कृतिक घटना है।
  2. डिजिटल तत्व प्रक्रिया के प्रभावों की योजना बनाने, कार्यान्वित करने और मापने के दौरान महत्वपूर्ण तत्वों को हाइलाइट करें, जो रणनीति के साथ शुरू हो जाएं और प्रतिभा के साथ जारी रहें।
  3. पीढ़ियों (बेबी बूमर्स, एक्स और मिलेनियल) और दुनिया के उनके विश्वव्यापी (स्वतंत्रता, अनुकूलन, फ़िल्टरिंग, अखंडता, सहयोग, मनोरंजन, गति और नवाचार)।
  4. डिजिटल परिवर्तन (मानसिकता, स्टार्ट-अप, सहयोग, सह-निर्माण, भीड़फंडिंग और भीड़-सोर्सिंग, पीयर-टू-पीयर और हैकर दर्शन) में महत्वपूर्ण अवधारणाएं।
  5. रणनीति का डेमोक्रेटाइजेशन
  6. उच्च प्रदर्शन स्वयं संगठित बहु-कार्यात्मक टीमों के बीच सहयोग।
  7. शिक्षा के शिक्षक और ट्रांसफार्मर के रूप में डिजिटल नेताओं।
  8. डिजिटल तीव्रता बनाम प्रबंधन परिवर्तन की तीव्रता: डिजिटल परिपक्वता के प्रकार (फैशनिस्ट, दिगिरती, शुरुआती और कंज़र्वेटिव)
  9. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  10. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  11. समूह गतिशीलता और परिणामों की चर्चा।
  12. केस स्टडी (सिस्को)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

3 मॉड्यूल चंचल संगठन के लाभ

कार्यसूची

  1. प्रतिभागियों को उनके संगठनों की परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके में परिवर्तन की आवश्यकता के बारे में संवेदनशीलता दें।
  2. आधुनिक संगठनों को बदलने और नवाचार के त्वरण का सामना करने के लिए प्रतिभागियों को लचीला पद्धति उपकरण प्रदान करें।
  3. Agile घोषणापत्र के 12 सिद्धांतों।
  4. दर्शन: अनुकूली बनाम। भविष्यवाणी, पुनरावृत्ति बनाम झरना, कोड बनाम। प्रलेखन।
  5. सिद्धांतों का सामान्य विवरण: पुनरावृत्त, वृद्धिशील और विकासवादी। क्षमता और आमने-सामने संचार, प्रतिक्रिया चक्र और शॉर्ट-टाइम अनुकूलन। गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करें। चुस्त का उपयोग कब करें?
  6. Agile विधियों, अनुभव और गोद लेने।
  7. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  8. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  9. एक विशिष्ट मामले के बारे में अवधारणाओं पर टीमवर्क।
  10. केस स्टडी (टीबीडी)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

4 मॉड्यूल कैसे डेटा के आधार पर एक ऐसी दुनिया में सफल होने के लिए

कार्यसूची

  1. डेटा संचालित दुनिया के संबंध में संगठनों के अवसरों और खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाएं।
  2. डेटा के बेहतर उपयोग के लिए संगठन की परिवर्तन प्रक्रिया शुरू करने के लिए टूल प्रदान करें और साथ ही उपभोक्ता / क्लाइंट से निपटने के लिए कैसे करें जो तेजी से डेटा संचालित है।
  3. डेटा के अध्ययन का विकास: पारंपरिक रिपोर्ट, गतिशील रिपोर्ट, डेटा विश्लेषण और भविष्यवाणी विश्लेषण।
  4. विश्लेषणात्मक क्रांति।
  5. बड़ा डेटा और विशाल और असंगठित डेटा की दुनिया।
  6. मात्रात्मक आदमी
  7. गहरी शिक्षा और बुद्धिमान प्रणाली।
  8. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  9. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  10. एक विशिष्ट मामले के बारे में अवधारणाओं पर टीमवर्क।
  11. केस स्टडी (नेटफ्लिक्स प्राइस)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 5 विपणन और विज्ञापन

कार्यसूची

  1. ग्राहक-केंद्रित रणनीति को मानने के अवसरों और खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाएं।
  2. उस संगठन के परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए उपकरण प्रदान करें जो ग्राहक को उपभोक्ता / ग्राहक के सामने जो कुछ भी करता है, उसके सामने ग्राहक को स्थानांतरित करता है।
  3. विपणन और विज्ञापन का विकास: जन विपणन से प्रत्यक्ष और संवादात्मक विपणन तक।
  4. ग्राहक केंद्रितता, रणनीति, प्रतिभा, डेटा, प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकी पर प्रभाव का विचार।
  5. ग्राहक मूल्य
  6. डिजिटल और इंटरैक्टिव मार्केटिंग का परिचय।
  7. ग्राहक और टच-पॉइंट की यात्रा।
  8. डिजिटल मार्केटिंग के कई चेहरे: खोज इंजन, प्रदर्शन, प्रदर्शन, सामाजिक, मोबाइल, ऐप्स, प्रोग्रामेटिक।
  9. विपणन में ग्राहक विश्लेषिकी और मीट्रिक।
  10. विकास हैकिंग: और व्यापार को फैलाने का तरीका।
  11. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  12. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  13. एक विशिष्ट मामले के बारे में अवधारणाओं पर टीमवर्क।
  14. केस स्टडी

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 6 प्रौद्योगिकी है कि व्यापार को बदलने

कार्यसूची

  1. उपस्थितियों के बीच नई प्रौद्योगिकियों के बारे में जागरूकता बढ़ाएं जो इस तरीके को बदल रहे हैं कि कंपनियां मूल्य उत्पन्न करती हैं और संचालित होती हैं।
  2. उन मुख्य प्रौद्योगिकियों को प्रस्तुत करें जो व्यवसायों को संचालित करने के तरीके को प्रभावित करते हैं और व्यापार का विस्तार करने के लिए उनका लाभ कैसे उठा सकते हैं।
  3. प्रौद्योगिकी का विकास
  4. इस समय की तकनीकें: सामाजिक, मोबाइल और क्लाउड कंप्यूटिंग।
  5. मूर का कानून और व्यापार पर इसका असर।
  6. तकनीकें जो आंतरिक रूप से कंपनियों को बदलती हैं; आंतरिक संचार प्रणाली, 3 डी प्रिंटिंग, तेज़ और रोबोटिक प्रोटोटाइप, प्रोग्रामेटिक खरीद। वास्तविकता और आभासी वाणिज्य। Gamification।
  7. बैंकिंग, खुदरा, दूरसंचार, सेवाओं और नई औद्योगिक क्रांति में व्यवधान।
  8. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  9. सीटू में कुछ प्रौद्योगिकियों का प्रस्तुति।
  10. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  11. एक चुस्त दृष्टिकोण का उपयोग कर रोबोट के निर्माण पर गतिशील काम।
  12. केस स्टडी (चिली मेकर स्पेस)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

मॉड्यूल 7 प्रौद्योगिकी है कि लोगों के जीवन को बदलने।

कार्यसूची

  1. नई प्रौद्योगिकियों के बारे में उपस्थित लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाएं जो लोग निकट / दूर के भविष्य में रहने के तरीकों को बदल रहे हैं और ये प्रौद्योगिकियां कंपनियां कैसे बदल सकती हैं।
  2. उन मुख्य प्रौद्योगिकियों को प्रस्तुत करें जो व्यवसायों को संचालित करने के तरीके को प्रभावित करते हैं और व्यापार का विस्तार करने के लिए उनका लाभ कैसे उठा सकते हैं।
  3. भविष्य में क्या है?
  4. बढ़ी वास्तविकता
  5. कनेक्ट सब कुछ,
  6. स्मार्ट घर, कार्यालय
  7. स्व-निर्देशित सब कुछ।
  8. गहरी शिक्षा
  9. बिटकोइन्स और अन्य विघटनकारी प्रौद्योगिकियां।
  10. कार्यक्रम का बंद होना
  11. विषयों और चर्चा का प्रस्तुति।
  12. इन-सीटू प्रौद्योगिकियों में से कुछ का प्रस्तुति।
  13. वीडियो और चर्चा का प्रस्तुति।
  14. एक चुस्त दृष्टिकोण का उपयोग कर रोबोट के निर्माण पर कार्य गतिशीलता के साथ निरंतरता।
  15. केस स्टडी (Google SelfDriving कार)

मॉड्यूल जीवन: 16 घंटे

This school offers programs in:
  • स्पेनिश


अंतिम May 21, 2018 अद्यतन.
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Nov. 23, 2018
Nov. 30, 2018
Duration
अवधि
112 घंटे
आंशिक समय
पुरा समय
Price
मुल्य
87,300 USD
Locations
मेक्सिको - Santa Fe, New Mexico
शूरुवाती तारीक : Nov. 30, 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
मेक्सिको - Monterrey, Nuevo Leon
शूरुवाती तारीक : Nov. 23, 2018
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
मेक्सिको - Oaxaca, Oaxaca
शूरुवाती तारीक : July 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
मेक्सिको - Buenavista, State of Mexico
शूरुवाती तारीक : Sept. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
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Dates