कार्यक्रम शुल्क से 100 अमेरिकी डॉलर का आनंद लेने के लिए आज ही आवेदन करें। भुगतान के दौरान कोड SMU100TA का उपयोग करें। यह कार्यक्रम आपके लिए क्या करेगा? कार्यक्रम के सफल समापन के बाद, प्रतिभागी निम्न में सक्षम होंगे: पहचानें कि कैसे नई प्रौद्योगिकियां डिजिटल परिवर्तन को सक्षम कर सकती हैं और मौजूदा उद्योगों को बाधित कर सकती हैं व्यापार रणनीतियों के भविष्य की जांच करें क्योंकि वे तेजी से विकसित डिजिटल परिवर्तन परियोजनाओं से संबंधित हैं अपने संगठन के लिए नए मूल्य बनाने या ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य बढ़ाने के लिए एक कार्य योजना की रूपरेखा तैयार करें डिजिटल परिवर्तन से जुड़ी प्रमुख चुनौतियों और जोखिमों को पहचानें अपने संगठन का पारिस्थितिकी तंत्र बनाएं और जानें कि नए भागीदारों की मदद से इसके मूल्य प्रस्ताव को कैसे बढ़ाया जाए डिजिटल संगठन और उसके डिजाइन, संसाधनों और लोगों को परिभाषित करें डिजिटलीकरण अपनाने के लिए अपने संगठन के लिए एक कार्यकारी सारांश बनाएं कार्यक्रम मॉड्यूल मॉड्यूल 1: व्यवधान की स्थिति डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने वाली तकनीकों की खोज करें और व्यावसायिक प्रदर्शन में सुधार करें और मौजूदा उद्योगों को बाधित करने वाले नवीनतम नवाचारों का लाभ कैसे उठाएं। मॉड्यूल 2: डिजिटल परिवर्तन के तहत व्यावसायिक रणनीति व्यावसायिक रणनीतियों में मूल्य प्रस्ताव और मूल्य शुद्ध के महत्व की समीक्षा करें; समझें कि डिजिटल दुनिया में पुरानी रणनीतियों में सुधार की आवश्यकता है; और B2B और B2C रणनीतियों के लिए भविष्य कैसा दिखता है। मॉड्यूल 3: डिजिटल युग के लिए डिजिटल बिजनेस मॉडल ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के अवसरों की पहचान करना; वैल्यू फ्रेमवर्क बनाने के लिए बिजनेस मॉडल का उपयोग कैसे करें; और ग्राहकों की खरीदने की इच्छा को बढ़ाने के लिए एक योजना की रूपरेखा कैसे तैयार करें। मॉड्यूल 4: डिजिटल व्यवसाय कार्यान्वयन: चुनौतियाँ और जोखिम ग्राहक यात्रा में चुनौतियों और जोखिमों को समझने का तरीका जानें; ग्राहक समूहों को कैसे शामिल करें और कैसे राजी करें, और अपेक्षित अनुभव प्रदान करें। मॉड्यूल 5: बिजनेस मॉडल इनोवेशन बिजनेस मॉडल इनोवेशन की परिवर्तनकारी शक्ति, विकास योजनाओं और बिजनेस मॉडल कैनवास के बीच संबंध, और विभिन्न ट्रिगर जो बिजनेस मॉडल इनोवेशन को सक्षम करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकते हैं, में गोता लगाएँ। मॉड्यूल 6: डिजिटल नेटवर्क के साथ बिजनेस मॉडल इनोवेशन व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में अपने ज्ञान का निर्माण करें; नए भागीदारों की मदद से मूल्य प्रस्ताव को बढ़ाने के तरीके; और कैसे प्रभावी ढंग से एक डिजिटल बिजनेस इकोसिस्टम को किकस्टार्ट, लीड और विकसित किया जाए। मॉड्यूल 7: डिजिटल संगठन अपने डिजिटल संगठन और संस्कृति को परिभाषित करना सीखें। सफल डिजिटल परिवर्तन के लिए प्रमुख बाधाओं पर चर्चा करें, डिजिटल नेतृत्व मूल्यों की जांच करें और डिजिटल अपनाने के लिए एक कार्यकारी सारांश बनाएं। कार्यक्रम संकाय डॉ मार्कस कार्नेर एसएमयू अकादमिक निदेशक, कार्यकारी विकास डॉ मार्कस कर्नर 2005 से एसएमयू में जटिलता सिद्धांत, पारिस्थितिकी, विकास और रणनीति पर अंतःविषय पाठ्यक्रम पढ़ा रहे हैं। उन्होंने पीएच.डी. पेरिस विश्वविद्यालय से जीवन विज्ञान में और ऑस्ट्रिया के विएना विश्वविद्यालय से एमएससी। डॉ. कर्नर ने दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय और हवाई विश्वविद्यालय में पोस्टडॉक्टरल अनुसंधान पदों पर भी कार्य किया। उनके शोध ने भूमध्यसागरीय, प्रशांत महासागर और अंटार्कटिका में माइक्रोबियल पारिस्थितिकी में आणविक जीव विज्ञान उपकरणों का इस्तेमाल किया। उन्हें अंटार्कटिका में सेवाओं के लिए यूएस नेशनल साइंस फाउंडेशन मेडल से सम्मानित किया गया। डॉ. कार्नर ने प्रतिष्ठित जर्नल नेचर अदर पीयर-रिव्यू प्रकाशनों में अपना मूल शोध प्रकाशित किया और व्यवसाय के लिए जैविक मॉडल पर एक पाठ्यपुस्तक लिखी। उनके शोध को ऑस्ट्रिया और अमेरिका के राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन और यूरोपीय समुदायों के आयोग द्वारा वित्त पोषित किया गया था। डॉ फ्लोसी जोसेफ एसएमयू कार्यक्रम निदेशक, कार्यकारी विकास डॉ. फ़्लॉसी जोसेफ़ ने 2012 में एसएमयू में ह्यूमन कैपिटल लीडरशिप इंस्टीट्यूट के साथ कंट्री लीड के रूप में भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सेवा प्रदान की। उनकी भूमिका में विश्वविद्यालय के स्तरीय कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए उद्योग-विशिष्ट और अनुकूलित कार्यक्रमों के लिए कार्यकारी विकास कार्यक्रमों को डिजाइन करना, वितरित करना और सुविधा प्रदान करना शामिल है। उसने अपनी पीएच.डी. एसएमयू में जिम्मेदार नेतृत्व में। डॉ. फ्लोसी ग्लोबल माइंडसेट इन्वेंटरी और फ़ेसेट 5 पर्सनैलिटी टूल प्रदान करने में एक प्रमाणित प्रशिक्षक हैं। जोसेफ ने नेतृत्व पर विभिन्न केस स्टडीज लिखी हैं, जिनमें से कुछ को वैश्विक मान्यता के लिए प्रकाशित किया गया है। उन्होंने "डिजिटल दुनिया में सांस्कृतिक परिवर्तन" पर एक शोध पत्र का भी नेतृत्व किया है, "बीटा लीडरशिप" पर एक पुरस्कार विजेता पेपर लिखा है और लिविंग द कॉरपोरेट पर्पस: इनसाइट्स फ्रॉम कंपनीज इन एशिया नामक पुस्तक का सह-लेखन किया है। डॉ. अर्नौद डी मेयर एसएमयू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, पूर्व अध्यक्ष डॉ. अर्नौद डी मेयर यूरोप और एशिया के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संस्थानों में 35+ वर्षों के अनुभव के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त शोधकर्ता और अकादमिक नेता हैं। उन्होंने 2010-2018 तक एसएमयू के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। डॉ. डी मेयर ने अपनी पीएच.डी. गेन्ट विश्वविद्यालय, बेल्जियम से व्यवसाय प्रशासन और प्रबंधन में। अनुसंधान एवं विकास और नवाचार प्रबंधन, निर्माण रणनीति और अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन पर उनके शोध केंद्र। वह वर्तमान में वाइवा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, ऑस्ट्रेलिया के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। डॉ. डी मेयर सिंगापुर सिम्फनी समूह के बोर्ड सहित यूके, बेल्जियम और सिंगापुर में कई सरकारी पैनल, प्रबंधन और गैर-लाभकारी बोर्डों के सदस्य रहे हैं। डॉ शांतनु भट्टाचार्य संचालन प्रबंधन के एसएमयू प्रोफेसर एसएमयू में पढ़ाने से पहले, डॉ भट्टाचार्य प्रौद्योगिकी और संचालन प्रबंधन के एक एसोसिएट प्रोफेसर और इनसीड में प्रौद्योगिकी और संचालन प्रबंधन के सहायक प्रोफेसर थे। उन्होंने ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय में भी पढ़ाया। डॉ. भट्टाचार्य ने पीएच.डी. ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय से प्रबंधन में और लुइसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एमएससी। उनके शिक्षण और अनुसंधान के हितों में प्रौद्योगिकी प्रबंधन, संचालन प्रबंधन, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और नए उत्पाद और सेवा विकास शामिल हैं। डॉ. भट्टाचार्य INFORMS के सदस्य हैं, उन्होंने उच्च-प्रौद्योगिकी उद्योग में अनिश्चितता के प्रबंधन पर कई प्रस्तुतियाँ दी हैं, और अपने शोध को प्रबंधन विज्ञान में चित्रित किया है। डॉ. लेस बकले सामरिक प्रबंधन के एसएमयू संबद्ध संकाय डॉ. लेस बकले ने 2015 से एसएमयू में रणनीतिक प्रबंधन के एक संबद्ध संकाय के रूप में कार्य किया है, जो कार्यकारी विकास और प्रशिक्षण पर केंद्रित भूमिका है। वह एशिया में बिजनेस इफेक्टिवनेस पर इंटरनेशनल एंटरप्राइज सिंगापुर द्वारा प्रायोजित एसएमयू कोर्स के अकादमिक निदेशक भी हैं। डॉ बकले ने पीएच.डी. कोलंबिया विश्वविद्यालय, न्यूयॉर्क से इतिहास में। डॉ बकले के पास एशिया प्रशांत देशों की एक श्रृंखला में परिचालन, निर्माण, आपूर्ति श्रृंखला और वाणिज्यिक अनुभव का 25+ वर्ष है। वह सिंगापुर सरकार की राष्ट्रीय पर्यावरण एजेंसी की ऑडिट कमेटी और बोर्ड सदस्य, सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन के बोर्ड सदस्य और कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी बोर्ड के सिंगापुर कॉम्पेक्ट के सदस्य रहे हैं। वर्तमान में, वह एक परिषद सदस्य और सिंगापुर इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल अफेयर्स के सलाहकार के रूप में कार्य करता है - एक विश्व-स्तरीय भू-राजनीतिक और पर्यावरण थिंक टैंक। प्रोग्राम लर्निंग जर्नी 80+ रिकॉर्ड किए गए वीडियो 7 असाइनमेंट 7 चर्चा बोर्ड 4 केस स्टडी मामले का अध्ययन डीबीएस: दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बैंक के लिए डिजिटल परिवर्तन 6 साल की अवधि की जांच करें जब डीबीएस ने 2020 तक दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बैंक बनने के लिए अपनी दूसरी रणनीति शुरू की। बैंक 2019 में अपने उद्देश्य तक पहुंच गया और अधिक बैंकिंग प्रशंसा प्राप्त करना जारी रखा। SmartFactoryLogistics.com के साथ Bossard में विघटनकारी परिवर्तन एक्सप्लोर करें कि कैसे बॉसार्ड ग्रुप-एक स्विस परिवार कंपनी जो मूल रूप से फास्टनिंग उत्पादों के पुनर्विक्रय में सक्रिय है- ने अपने व्यापार मॉडल के चरण-दर-चरण विकास के माध्यम से एक प्रभावी डिजिटल परिवर्तन प्राप्त किया। कोनेक्रेन्स: लिफ्टिंग न सिर्फ 'थिंग्स', बल्कि पूरे बिजनेस को नई ऊंचाइयों तक ले जाना देखें कि कैसे औद्योगिक क्रेनों में उठाने वाले उपकरण और मार्केट लीडर के एक अग्रणी निर्माता ने अपने ग्राहकों को प्रतिक्रियाशील से निवारक रखरखाव और इसके व्यावसायिक तर्क को उत्पाद-उन्मुख से सेवा-उन्मुख तक सफलतापूर्वक स्थानांतरित कर दिया। डिजिटल बिजनेस मॉडल: LAIIER© अन्वेषण करें कि कैसे LAIIER सतहों को सेंसर में बदलकर डिजिटाइज़ करने की शक्ति देता है जो पारंपरिक रूप से एनालॉग, डेटा-गरीब फर्मों को डिजिटल दुनिया में व्यावसायिक रणनीति को चलाने के लिए आवश्यक सार्थक प्रतिक्रिया में अपनी बातचीत को बदलने में सक्षम बनाता है। डिजिटल परिवर्तन के लिए नामांकन क्यों? 21वीं सदी के व्यापारिक नेताओं को इस बात पर विचार करने की आवश्यकता है कि उनके संगठन के लिए डिजिटल परिवर्तन का क्या अर्थ है—अभी और भविष्य में। युवा स्टार्ट-अप से लेकर मध्यम आकार की कंपनियों से लेकर बड़े उद्यमों तक, व्यापार के सभी क्षेत्रों में नई तकनीक को एकीकृत किया जा रहा है। और उस एकीकरण के साथ व्यवसायों के संचालन में मौलिक बदलाव आता है, ग्राहकों को मूल्य कैसे दिया जाता है, और तेजी से प्रतिस्पर्धी डिजिटल दुनिया में प्रासंगिक बने रहने के लिए क्या करने की आवश्यकता है। 50% सर्वेक्षण के उत्तरदाताओं की रिपोर्ट है कि उनकी कंपनियों ने कम से कम एक व्यावसायिक कार्य में एआई को अपनाया है। स्रोत: मैकिन्से ग्लोबल सर्वे, 2020 66% सी-सूट के अधिकारियों ने ध्यान दिया कि उनके संगठन या तो पहले से ही एआई और मशीन लर्निंग तकनीक का उपयोग कर रहे हैं या उनमें निवेश करने की योजना बना रहे हैं। स्रोत: डिजिटल परिवर्तन रुझान रिपोर्ट, 2020 85% of CEOs ने पुष्टि की कि सफलता के लिए डिजिटल व्यवसाय होना महत्वपूर्ण है। स्रोत: डेलॉइट, 2020 यह कार्यक्रम किसके लिए है? कार्यक्रम उन पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने संगठन के भीतर डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करना चाहते हैं। यदि आपकी भूमिका में व्यवसाय के विकास के लिए रणनीति बनाना शामिल है; नवाचार प्रक्रियाओं, उत्पादों और सेवाओं; और/या नवीनतम डिजिटल व्यवधान उपकरणों और प्रथाओं का लाभ उठाते हुए, यह कार्यक्रम आपके लिए सही है। यह कार्यक्रम सभी उद्योगों में मध्यम से वरिष्ठ पेशेवरों के लिए आदर्श है जो डिजिटल परिवर्तन के विभिन्न क्षेत्रों को समझना चाहते हैं और अपने कार्य/संगठन के लिए रणनीतियों को लागू करना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, वरिष्ठ अधिकारी जो अपने व्यवसाय मॉडल को नया करके अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं, कार्यक्रम से लाभान्वित होंगे।
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