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लक्ष्य

रसद घटना और आपूर्ति श्रृंखला की पूरी दृष्टि प्राप्त करें, जो आपको व्यावहारिक मामलों में और अपनी कंपनी में संगोष्ठी के उपकरण और ज्ञान को लागू करने की अनुमति देगी।


कार्यक्रम के लाभ

  • आप परिचालन लागत में कमी का विकास करेंगे।
  • आप परिवहन प्रबंधन के लिए सुधार पर काम करेंगे।
  • आप वितरण में बड़ी दक्षता प्राप्त करेंगे।
  • आप सूचना प्रौद्योगिकी का एक व्यापक ज्ञान प्राप्त करेंगे।
  • आप आपूर्ति श्रृंखला को मूल्य श्रृंखला में ले जाने के साथ-साथ इसके लिए रणनीतियों को तैयार करने में सक्षम होंगे।
  • आप श्रृंखला में सामरिक और वित्तीय नियोजन करना सीखेंगे।


निर्देशित करने के लिए

संचालन के लिए जिम्मेदार निदेशकों, प्रशासकों, अधिकारियों और तकनीशियनों; आपूर्ति श्रृंखला के डिजाइन या पुन: इंजीनियरिंग के आवेदन के सलाहकार और प्रबंधकों; और उस क्षेत्र में पेशेवर या तकनीशियन जिन्हें रसद या औद्योगिक वितरण के ज्ञान की आवश्यकता होती है।


कार्यक्रम की सामग्री

सप्लाई चेन डिज़ाइन और लॉजिक में डिप्लोमा में पांच मॉड्यूल होते हैं, जो अध्ययन के कुल 60 घंटे होते हैं।

मॉड्यूल 1. सामग्री के प्रवाह का प्रशासन (12 घंटे)

  • परिचय, रसद अवधारणाओं और आपूर्ति श्रृंखला।
  • मूल्य श्रृंखला के एक एकीकृत दृष्टि के रूप में ग्राहक सेवा का मूल्यांकन और महत्व।
  • क्रॉस डॉकिंग (एक्स-डॉक)।
  • परिवहन प्रशासन
  • गोदामों का वितरण (लेआउट)।
  • सूचना प्रणाली के साथ इंटरफ़ेस।

मॉड्यूल 2. सूची और मांग जानकारी का नियंत्रण और प्रवाह (12 घंटे)

  • पूर्वानुमान का परिचय। आंकड़ों की बुनियादी अवधारणाएं।
  • पूर्वानुमान विधियां
  • सूची की सामान्य अवधारणाएं।
  • वितरण के लिए सूची प्रबंधन।

मॉड्यूल 3. रसद प्रणाली और आपूर्ति श्रृंखला का डिजाइन (12 घंटे)

  • रसद प्रणाली का प्रदर्शन और प्रदर्शन।
  • आदेश चक्र का संगठन और प्रवाह की प्रसंस्करण।
  • रसद प्रणाली में रणनीतियों का एकीकरण।
  • मूल्य श्रृंखला में नए उत्पादों और सेवाओं का विकास।
  • संचालन और बिक्री की योजना।
  • उत्पादन की मास्टर प्लानिंग।
  • भौतिक आवश्यकताओं की योजना (एमआरपी)।
  • सूची प्रबंधन प्रणाली एमआरपी और कुल योजना।
  • आदेश प्रबंधन के मूल्यवान चक्र (आदेश / नकद)।

मॉड्यूल 4. ज्ञान प्रवाह, ऑर्डर प्रोसेसिंग और वितरण चैनल (12 घंटे)

  • रसद और विपणन के बीच इंटरफ़ेस।
  • नए ग्राहकों और बाजार के नए प्रकार के व्यवहार पैटर्न की पहचान।
  • विपणन और व्यापार रणनीति रसद का आयोजन।
  • संरचना, कार्यों और ग्राहकों के साथ संबंध के प्रबंधन, अंग्रेजी सीआरएम (ग्राहक संबंध प्रबंधन) में अपनी परिवर्णी शब्द के लिए की वास्तुकला।
  • सीआरएम अवधारणा के अन्य अनुप्रयोग: एसआरएम प्रदाताओं के साथ संबंधों का प्रबंधन।
  • आपूर्ति श्रृंखला का एकीकरण और मानचित्रण।
  • मूल्यांकन और मूल्य श्रृंखला का एक अभिन्न दृष्टि के रूप में ग्राहक सेवा के महत्व।

मॉड्यूल 5. इंटीग्रल बिजनेस सिस्टम और आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों के प्रशासन (12 घंटे)

  • रसद परियोजनाओं की व्यवहार्यता।
  • वित्तीय इंजीनियरिंग के साथ रसद के साथ इंटरफ़ेस।
  • वितरण के वित्तीय मूल्यांकन के लिए सूचना प्रणाली।
  • आपूर्ति श्रृंखला और उनकी बातचीत।
  • ई-रसद, ई-खरीद।
  • अंतरराष्ट्रीय सामग्री का प्रवाह (सीमा पार)।
  • अंतर्राष्ट्रीय बातचीत तकनीकें।
Program taught in:
स्पेनिश

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Last updated October 29, 2018