51 ग्राहक संबंध degrees found
- व्यवसाय अध्ययन
- ग्राहक संबंध
- उत्तरी अमेरिका22
- वेस्टर्न युरोप15
- ओशीयेनिया5
- एशिया 6
- आफ्रिका1
- साउत अमेरिका1
51 ग्राहक संबंध degrees found
विशेष रुप से प्रदर्शित
ESEI International Business School Barcelona
सीआरएम और डेटा
- Online
पाठ्यक्रम
पुरा समय, आंशिक समय
7 हफ्तों
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
यह CRM और डेटा कोर्स CRM टूल्स और डेटा प्रबंधन में उनकी भूमिका के बारे में गहन जानकारी प्रदान करता है। ग्राहक इंटरैक्शन को अनुकूलित करने और रणनीतिक व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करें। CRM की बुनियादी बातों से लेकर उन्नत डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि तक की यात्रा पर निकलें।
विशेष रुप से प्रदर्शित
Harvard Business School Online
ग्राहक अनुभव में परिवर्तन
- Online
सर्टिफिकेट
आंशिक समय
4 हफ्तों
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
ट्रांसफॉर्मिंग कस्टमर एक्सपीरियंस के साथ जानें कि कैसे बेहतरीन ग्राहक अनुभव डिज़ाइन और डिलीवर करें। यह कोर्स ग्राहकों की ज़रूरतों को समझने, नवाचार का लाभ उठाने और मूल्य बनाने और ग्राहक वफ़ादारी बढ़ाने के लिए संगठनात्मक प्रक्रियाओं को संरेखित करने की रणनीतियाँ सिखाता है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
Fanshawe College
ग्राहक संबंध विपणन और बिक्री प्रबंधन में स्नातक प्रमाणपत्र
- London, कॅनडा
ग्रेजुएट सर्टिफिकेट
पुरा समय
30 हफ्तों
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अंग्रेज़ी
हमारी तेज़ गति वाली डिजिटल अर्थव्यवस्था ने तकनीकी रूप से कुशल और संसाधन संपन्न व्यावसायिक कार्यबल की मांग पैदा की है। भविष्य डिजिटल है और यह कौशल सेट महत्वपूर्ण है क्योंकि मार्केटिंग और बिक्री की सफलता नए ग्राहकों को आकर्षित करने और मौजूदा ग्राहकों के साथ संबंधों को बनाए रखने और मजबूत करने के लिए डिजिटल रणनीतियों पर अधिक से अधिक निर्भर करती है। यदि आप ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) और ग्राहक अनुभव (सीएक्स) रणनीतियों के साथ अपने बिक्री और विपणन कैरियर को बढ़ाने के लिए तैयार हैं, तो यह एक वर्षीय स्नातक प्रमाणपत्र आपके लिए है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
The Continents States University
ग्राहक सेवा में अग्रणी व्यावसायिक विकास पाठ्यक्रम
- Online
पाठ्यक्रम
पुरा समय
4 हफ्तों
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए नेतृत्व रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करें। यह पाठ्यक्रम छात्रों को ग्राहक सेवा टीमों का प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने के लिए तैयार करता है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
Cours de Civilisation Française de la Sorbonne
Fast-track counseling
सेमेस्टर बिजनेस फ्रेंच कोर्स S11 / S21
- Paris, फ्रॅन्स
पाठ्यक्रम
पुरा समय
3 महीने
परिसर में
फ्रेंच
Fast-track counseling
3 महीने का त्रैमासिक व्यावसायिक फ्रेंच कोर्स करने से उन व्यक्तियों को कई लाभ मिलते हैं जो अपने पेशेवर फ्रेंच कौशल में सुधार करना चाहते हैं। ये कार्यक्रम फ्रेंच भाषा शिक्षण, ध्वन्यात्मकता, फ्रेंच सभ्यता पर व्याख्यान, साथ ही मौखिक और पेशेवर लेखन के लिए समर्पित सत्रों का संयोजन प्रदान करते हैं।
विशेष रुप से प्रदर्शित
ENACO
बीटीएस बातचीत और ग्राहक संबंधों का डिजिटलीकरण
- France Online, फ्रॅन्स
डिप्लोमा
पुरा समय, आंशिक समय
2 वर्षों
दूरस्थ शिक्षा
फ्रेंच
रिमोट बीटीएस एनआरसी या बीटीएस एनडीआरसी का उद्देश्य सेल्सपर्सन और सेल्स मैनेजर्स को प्रशिक्षित करना है। इस प्रकार आपको वैश्विक तरीके से ग्राहक संबंधों के प्रबंधन में प्रशिक्षित किया जाएगा, लेकिन आपकी कंपनी के कारोबार को बढ़ाने की दृष्टि से पूर्वेक्षण तकनीकों में भी। ग्राहकों के साथ-साथ डिजिटल चैनलों पर सीधे संपर्क में, बिक्री प्रतिनिधि अपनी आवश्यकताओं को पूरी तरह से पूरा करने वाले अनुरूप समाधानों को लागू करके अपने ग्राहकों के साथ घनिष्ठ और स्थायी संबंध स्थापित करता है। ग्राहक संबंधों पर केंद्रित, ग्राहक संबंधों का बीटीएस वार्ता और डिजिटलीकरण आपको ग्राहक के साथ सीधे संपर्क में बातचीत और बिक्री में कुशल होने की अनुमति देगा, विशेष रूप से प्रचार के लिए।
विशेष रुप से प्रदर्शित
Alison Free Online Learning
ग्राहक सेवा कौशल और टेलीफोन शिष्टाचार में पाठ्यक्रम
- Online USA
पाठ्यक्रम
पुरा समय, आंशिक समय
3 घंटे
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
'ग्राहक सेवा' से तात्पर्य उस मार्गदर्शन से है जो कोई व्यवसाय अपने ग्राहकों को देता है। यह पाठ्यक्रम बताता है कि फ़ोन पर बेहतरीन ग्राहक सेवा कैसे प्रदान की जाए। हम फ़ोन पर ग्राहकों के साथ अच्छा तालमेल बनाने में आपकी मदद करने के लिए 'डिफ्यूज़िंग' तकनीकों और ग्राहक प्रबंधन प्रथाओं की रूपरेखा तैयार करते हैं। आपको बेहतरीन ग्राहक सेवा क्यों प्रदान करनी चाहिए? सच्ची ग्राहक निष्ठा क्या है? यह ग्राहक सेवा पाठ्यक्रम ऐसे सवालों के जवाब देता है और आपके संचार कौशल को बेहतर बनाता है।
VCampus Global
सर्टिफिकेट प्रोग्राम - हवाई अड्डा प्रबंधन और ग्राहक सेवा
- Los Angeles, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
- Al Jazirah Al Hamra, युनाइटेड अरब एमरेट्स + 1 more
सर्टिफिकेट
पुरा समय, आंशिक समय
दूरस्थ शिक्षा
हवाई अड्डा प्रबंधन और कस्टमर केयर में प्रमाणपत्र छात्रों विमानन उद्योग में एक कैरियर बनाने के लिए एक आदर्श कार्यक्रम है. इस कोर्स के लिए हवाई अड्डा प्रबंधन की बुनियादी प्रोटोकॉल के साथ आप परिचित और
Damelin Part Time
विपणन में पाठ्यक्रम - ग्राहक संबंध प्रबंधन में कौशल कार्यक्रम
- Johannesburg, साउत आफ्रिका
पाठ्यक्रम
आंशिक समय
परिसर में
शिक्षार्थी PoE में "सक्षम" हो पाया है कार्यक्रम के सफल समापन पर और अगर, शिक्षार्थी कौशल ग्राहक संबंध विपणन में कार्यक्रम और हासिल की 19 क्रेडिट में कवर इकाई मानक रूपरेखा परिणाम के एक सेवा सूअर का बाल विवरण प्राप्त होगा.
Aalborg Business College
Quality and Customer Service in Customer Contact Functions
- Aalborg, डेनमार्क
पाठ्यक्रम
परिसर में
अंग्रेज़ी
Danford College
Certificate III in Business ( Customer Engagement)
- Melbourne, ऑस्ट्रेलिया
सर्टिफिकेट
परिसर में
अंग्रेज़ी
BCN School
ग्राहक सेवा और अनुभव की मूल बातें
- Providencia, चिली
डिप्लोमा
परिसर में
स्पेनिश
आज खपत का पैटर्न बदल गया है। आज के उपभोक्ताओं की बहुत अधिक आवश्यकताएं और विभिन्न व्यवहार हैं, जहां उपचार, राय और ब्रांडों के विकल्प एक उत्कृष्ट कारक हैं, इस पाठ्यक्रम में आपको ग्राहक यात्रा में प्रबंधन और नवाचार करने और सार्थक सेवा अनुभवों को डिजाइन करने के लिए उपकरण मिलेंगे।
Coniche Business School
पोस्ट एचबीओ सीएम संपर्क केंद्र प्रबंधन
- Houten, नेदरलॅंड्स
पाठ्यक्रम
परिसर में
डच
ग्राहक संपर्क की पहुंच और गुणवत्ता का अनुकूलन करें। संपर्क केंद्रों में प्रबंधन के उद्देश्य से, इसलिए यदि आप एक टीम लीडर, पर्यवेक्षक या प्रबंधक हैं तो यह आपका प्रशिक्षण है।
FutureLearn
अनुबंध प्रबंधन: बिजनेस कोर्स में संबंध बनाना - साउथेम्प्टन विश्वविद्यालय
पाठ्यक्रम
आंशिक समय
3 हफ्तों
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
यूके सरकार और वर्ल्ड कॉमर्स एंड कॉन्ट्रैक्टिंग द्वारा समर्थित पाठ्यक्रम में अनुबंध प्रबंधन और व्यावसायिक संबंधों के बारे में जानें।
Royal Canadian Institute of International Studies
ग्राहक सेवा अंग्रेजी
- Toronto, कॅनडा
डिप्लोमा
परिसर में
अंग्रेज़ी
इस वर्ग का मुख्य लक्ष्य उन छात्रों का अंग्रेजी स्तर बढ़ाना है जो कनाडा में ग्राहक सेवा उद्योग में काम करने की योजना बना रहे हैं। यह पाठ्यक्रम उन्हें उन चुनौतियों के लिए तैयार करने में मदद करेगा, जो काम करते समय उनके सामने आ सकती हैं और उन्हें एक मजबूत अंग्रेजी फिर से शुरू करने में मदद करें। कक्षा में सफल होने के लिए, छात्रों को अपना रिज्यूमे बनाते समय, नौकरी के साक्षात्कार की तैयारी करने और अपने सहपाठियों के साथ संलग्न होने के दौरान अपने अंग्रेजी कौशल को लागू करने की आवश्यकता होगी। पाठ्यक्रम के सफल समापन पर, छात्रों को अपने शिक्षक से सिफारिश का एक पत्र और साथ ही एक कार्यक्रम प्रमाण पत्र प्राप्त होगा जो अंग्रेजी का संतोषजनक स्तर साबित होगा।
कुछ सवालों का जवाब दें और हम आपको आपकी ज़रूरत के मुताबिक प्रोग्राम का सुझाव देंगे!
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शैक्षणिक पाठ्यक्रम प्रोग्राम्स में व्यवसाय अध्ययन ग्राहक संबंध
ग्राहक संबंध उन रणनीतियों को संदर्भित करता है जिनका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और उनके साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए करते हैं। ग्राहक संबंध का लक्ष्य कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच दीर्घकालिक संबंध बनाना है।
ग्राहक संबंध डिग्री आपको ग्राहक सेवा और प्रबंधन भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करेगी। आप सीखेंगे कि प्रभावी ग्राहक संबंध कैसे विकसित करें और ग्राहक संपर्क कैसे प्रबंधित करें। इसके अतिरिक्त, आप उपभोक्ता व्यवहार, विपणन रणनीतियों, जनसंपर्क, कैशियर संचालन और बहुत कुछ की समझ हासिल करेंगे।
ग्राहक संबंध में डिग्री के साथ, आप विपणन प्रबंधक या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि जैसे विभिन्न करियर पथ अपना सकते हैं। आप खुद को सरकारी एजेंसियों या गैर-लाभकारी संगठनों के लिए भी काम करते हुए पा सकते हैं जहां आपके कौशल को दूसरों की मदद करने के अभ्यास में लाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप कहां काम करते हैं, ग्राहक संबंध में डिग्री होने से आपको किसी भी ग्राहक-सामना वाली भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण मिलेंगे।