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गहन सामरिक विपणन पाठ्यक्रम क्यों?

कंपनियां अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के तरीकों की पहचान करने और खोजने के लिए रणनीतिक विपणन का लाभ उठाती हैं।

कार्यकारी प्रदर्शन और विपणन प्रबंधक व्यवसाय प्रदर्शन में सुधार और मुनाफे में वृद्धि के लिए एक विपणन योजना बनाने के लिए रणनीतिक विपणन का उपयोग करते हैं।

स्थान: 20

अवधि: व्यावहारिक घटक के साथ 5 दिन (35h)

कोर्स अवलोकन

रणनीतिक विपणन, प्रबंधन और वाणिज्य के क्षेत्रों में वास्तविक प्रयोज्यता के साथ अधिकारियों, प्रबंधकों, उद्यमियों के लिए बनाया और डिजाइन किया गया। गहन सामरिक विपणन पाठ्यक्रम कार्यक्रम ज्ञान, रणनीतिक विपणन प्रबंधन और योजना के नए रूप प्रदान करता है ताकि प्रतिभागी आज की सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना कर सकें।

गहन सामरिक विपणन पाठ्यक्रम विपणन रणनीति के प्रमुख पहलुओं की जांच करता है, यह समझता है कि कंपनियां मार्केटिंग रणनीतियों को जोड़कर प्रतिस्पर्धी लाभ कैसे बनाती हैं और बनाए रखती हैं। प्रतिभागियों को रणनीतिक सोच विकसित करने और विभाजन, स्थिति (एसटीपी), प्रतिस्पर्धी पेशकश और लक्षित बाजारों के साथ मिशन, दृष्टि और उद्देश्यों को जोड़कर प्रक्रिया के विभिन्न तत्वों को व्यक्त करने के लिए चुनौती दी जाएगी।

रणनीतिक विश्लेषण मार्केटिंग रणनीति के विकास के लिए केंद्र है और कंपनियों के विपणन माहौल में मुख्य रुझानों के अनुरूप होना चाहिए।

बहुभाषी शिक्षक।

लिखित पाठ्यक्रम सामग्री अंग्रेजी, स्पेनिश और पुर्तगाली में उपलब्ध है

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कार्यक्रम

दिन 1

पर्यावरण, आंतरिक और परिप्रेक्ष्य विश्लेषण

पहले दिन के मॉड्यूल में हम संगठनों के आंतरिक और बाहरी विश्लेषण की सामग्रियों पर चर्चा करेंगे क्योंकि यह बाजार में गठित और बातचीत करने वाले सभी तत्वों की गहरी समझ के माध्यम से होगा, कि प्रतिभागी प्रभावी विपणन रणनीतियों को विकसित करने में सक्षम होंगे। विपणन रणनीति की प्रकृति और परिभाषाओं के साथ-साथ मूल्य निर्माण और सामाजिक नेटवर्क के योगदान का विश्लेषण किया जाएगा। विपणन रणनीति का विकास बाहरी पर्यावरण, इसके संसाधनों, आंतरिक क्षमताओं, इच्छुक पार्टियों की अपेक्षाओं और प्रभाव के संदर्भ में संगठनों की रणनीतिक स्थिति विकसित करने की अनुमति देगा। बाजार अनुसंधान विधियों के दृष्टिकोण विभिन्न प्रकार के ग्राहकों को समझने के साथ-साथ प्रतियोगियों की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

दिन 2

लक्ष्यीकरण, पोजिशनिंग और बाजार

इस मॉड्यूल में हम सामरिक विपणन प्रबंधन (एसएमएम) प्रक्रिया, अर्थात् रणनीतिक विकल्प और निर्णयों पर चर्चा करेंगे। इसका उद्देश्य भविष्य की रणनीतियों के अंतर्निहित आधार को समझना है। प्रतिभागियों को संगठनों की शक्तियों की लाभप्रदता को बाहरी अवसरों का लाभ उठाने और / या संगठनों की सबसे बड़ी कमजोरियों को दूर करने के अवसरों में निवेश करके खतरों को कम करने के लाभ की समझ होगी। इस अंत में, संगठन के विभाजन और स्थिति जैसे अवधारणाओं को संबोधित किया जाएगा, अनुसंधान और मॉडलिंग तकनीकों के माध्यम से प्रतिस्पर्धी विपणन रणनीति के विस्तार में योगदान दिया जा सकता है जिसे विभाजन और स्थिति निर्धारण को कार्यान्वित करने के लिए लागू किया जा सकता है। अंत में, प्रतिभागियों को सीखना होगा कि बाजारों के आकर्षण के साथ-साथ कंपनी की प्रतिस्पर्धी स्थिति का मूल्यांकन कैसे किया जाए।

दिन 3

प्रतिस्पर्धी फायदे और नवाचार

मॉड्यूल नंबर तीन में, प्रतिभागी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाने के लिए विशिष्ट तरीकों का उपयोग करके संगठनों के प्रतिस्पर्धी फायदे की पहचान कैसे करेंगे। निम्नलिखित तत्वों के विश्लेषण के माध्यम से मुख्य रणनीति नोवो मार्केटिंग मिक्स होगी: उत्पाद, मूल्य, स्थान और पदोन्नति। इन तत्वों में से प्रत्येक को एक सुसंगत और व्यापक विपणन कार्यक्रम में योगदान देना चाहिए जो ग्राहकों को वांछित मूल्य को संचारित और वितरित करता है। अंत में, हम नवाचार कारकों का विश्लेषण करेंगे, प्रत्येक संगठन की सबसे महत्वपूर्ण चिंताओं में से एक होने के साथ-साथ प्रतिस्पर्धी लाभ के विकास पर इसका असर भी होगा।

दिन 4

संबंध विपणन रणनीतियां

पिछले कुछ वर्षों में विपणन सोच और अभ्यास में सबसे महत्वपूर्ण रुझानों में से एक ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने के लिए व्यक्तिगत लेनदेन को प्राप्त करने के दृष्टिकोण का परिवर्तन रहा है। जबकि लेनदेन संबंधी विपणन एक एकल बिक्री करने के लिए संदर्भित करता है, रिश्ते विपणन उस ग्राहक के साथ संबंध है जो व्यापार / खरीद को दोहराएगा और साथ ही आगे के व्यावसायिक विकास के अवसर भी पैदा करेगा। ग्राहक संबंधों के महत्व को समझने के बाद, यह समय-समय पर प्रतिभागियों के लिए विपणन रणनीतियों को कार्यान्वित करने का निर्धारण करने का समय होगा क्योंकि विभिन्न संगठनों या उत्पादों के लिए संगठन के भीतर भी विभिन्न रणनीतियों की आवश्यकता हो सकती है।

दिन 5

अंतिम परियोजना का कार्यान्वयन

अंतिम दिन, प्रतिभागियों को पाठ्यक्रम के दौरान अधिग्रहित सभी अवधारणाओं, प्रथाओं और विधियों को लागू करने के लिए एक वास्तविक केस अध्ययन आयोजित करने के लिए चुनौती दी जाएगी। अंत में, प्रत्येक व्यक्ति को अपना काम बहस विचार और बाजार में अभिनय के नए तरीकों को पेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

नोट: सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का डिप्लोमा / प्रमाणपत्र प्राप्त होगा और एलएसडीएम पाठ्यक्रमों में से एक के पंजीकरण में 12 महीने की वैध छूट का आनंद ले सकते हैं।

कीमतों

लंडन

मैड्रिड

बन्दरगाह

सभी शामिल के साथ पहली कीमत

1,000 पाउंड

£ 8 9 0

£ 8 9 0

सभी शामिल के साथ दूसरी कीमत

£ 1,100

9 0 9 पाउंड

9 0 9 पाउंड

सभी शामिल के साथ तीसरी कीमत

1,250 पाउंड

£ 1,100

£ 1,100

सब कुछ शामिल के साथ दिन में

£ 1,500

1,250 पाउंड

1,250 पाउंड

* सभी समावेशी: शिक्षण, गहन पाठ्यक्रम, दैनिक कॉफी ब्रेक, अध्ययन संसाधन और अंतिम प्रमाणपत्र

स्थिति:

30 अप्रैल तक पहली कीमत

23 मई तक दूसरी कीमत

तीसरी कीमत: बाद की तारीखें

बैंक हस्तांतरण द्वारा भुगतान

Program taught in:
पुर्तगाली
स्पेनिश
अंग्रेज़ी
Last updated April 30, 2018
This course is
Start Date
June 2019
Duration
5 दिन
Full-time
Price
1,000 GBP
Deadline
By locations
By date
Start Date
June 2019
End Date
Application deadline
Start Date
June 2019
End Date
Application deadline
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June 2019
End Date
Application deadline

June 2019

Location
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End Date
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