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खेल प्रोग्रामर खेल के विकास की प्रक्रिया ड्राइव; खेल में ढांचा, कार्यक्षमता और बातचीत का निर्माण। विकास की प्रक्रिया में आवश्यक घटक के रूप में माना जाता है, खेल प्रोग्रामर अत्यधिक महत्वपूर्ण और लगातार मांग कर रहे हैं।

गेम प्रोग्रामिंग में विशेषज्ञता खेल के विकास के एडवांस्ड डिप्लोमा दो वर्ष के लिए उद्योग की जरूरत है और चलता है, पूरे समय के जवाब में विकसित किया गया है।

पाठ्यक्रम सामग्री

एक साल

एडवांस्ड डिप्लोमा के पहले वर्ष के उन्नत खेल प्रोग्रामिंग कौशल के साथ छात्रों को प्रदान करने के उद्देश्य से एक नींव वर्ष है। कोर्स सी, सी ++, सी #, ओपन, खेल पुस्तकालयों और संस्करण नियंत्रण के रूप में अच्छी तरह के रूप में विकसित गणित, समस्या को हल करने, और व्यावहारिक प्रोग्रामिंग प्रवीणता सहित गेमिंग उद्योग द्वारा भारी इस्तेमाल भाषाओं और प्रौद्योगिकियों के माध्यम से छात्रों को लगता है। बेशक एक खेल दृष्टिकोण लेता है, यद्यपि यह भी अत्यधिक प्रोग्रामिंग और सिमुलेशन के भर में सभी क्षेत्रों के बाद की मांग कर रहे हैं, जो वास्तविक समय अनुप्रयोग विकास कौशल सीखने के लिए चाहते हैं किसी के लिए उपयुक्त है।

वर्ष दो

दूसरे वर्ष में एडवांस्ड डिप्लोमा खेल के विकास में इस्तेमाल किया विशिष्ट एल्गोरिदम और प्रौद्योगिकियों को शामिल किया गया है और छात्रों को मूल भाषा कौशल पर बनाता है। छात्रों को उद्योग मानक खेल इंजन का उपयोग कर विकसित करने के लिए सीखने के रूप में के रूप में अच्छी तरह से और अधिक उन्नत तकनीकों के विकास को कवर किया।

वर्ष के छात्रों के अंत तक बड़े पैमाने पर सॉफ्टवेयर परियोजनाओं के लिए 3 डी ग्राफिक्स, कृत्रिम बुद्धि, नेटवर्किंग, भौतिकी और टकराव, कंसोल हार्डवेयर, रूपरेखा में अनुभव, और प्रबंध मध्यम होगा। छात्रों को विशेष क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने से पहले सी ++ प्रोग्रामिंग के सभी पहलुओं में अपने कौशल का विकास, और कई प्लेटफार्मों भर में विकसित करने पर ध्यान केंद्रित।

मेजर खेल परियोजना

इस कोर्स के लिए खेल के दूसरे वर्ष में प्रोग्रामिंग छात्रों के लिए डिजाइन और एक बजाने खेल का उत्पादन करने के लिए विकास टीमों में खेल डिजाइन और खेल कला के छात्रों के साथ मिलकर काम करेंगे। इस परियोजना को बारीकी से बग, व्यावसायिक गुणवत्ता कलाकृति और एनीमेशन पहुंचाने, समय सीमा बैठक में तकनीकी आवश्यकताओं का मूल्यांकन, लेखन खेल डिजाइन दस्तावेजों के माध्यम से, खेल विचार पिचिंग काम का बोझ के प्रबंधन से पूरी प्रक्रिया को कवर, एक उद्योग के विकास स्टूडियो में वास्तविक दुनिया उत्पादन चक्र दर्पण -fixing, गुणवत्ता आश्वासन परीक्षण और खेल के बाजार विश्लेषण।

प्रत्येक वर्ष के लिए विषयों

एक साल

  • सी के साथ गेम प्रोग्रामिंग
  • सी के साथ गेम प्रोग्रामिंग ++
  • सी # के साथ गेम प्रोग्रामिंग
  • OpenGL का
  • खेल पुस्तकालय
  • संस्करण नियंत्रण

वर्ष दो

  • 3 डी ग्राफिक्स
  • कृत्रिम होशियारी
  • नेटवर्किंग भौतिकी और टकराव
  • कंसोल हार्डवेयर
  • रूपरेखा
  • परियोजना प्रबंधन

छात्रों को उद्योग मानक सॉफ्टवेयर और संसाधनों के लिए इस तरह के रूप में उपयोग:

  • विजुअल स्टूडियो - सी में प्रोग्रामिंग, सी ++ और सी #
  • ओपन जीएल - निम्न स्तर के कंप्यूटर ग्राफिक्स प्रोग्रामिंग
  • PhysX - GPU है की मदद से भौतिकी प्रोग्रामिंग
  • FMOD - उद्योग मानक ऑडियो प्रोग्रामिंग औजार
  • ख़ामख़ाह और GIT - सहयोगी संस्करण नियंत्रण उपकरण
  • ओपन-सोर्स पुस्तकालय - सामान्यतः प्रोग्रामिंग उद्योगों में प्रयोग किया जाता लोक कोड-कुर्सियां

योग्यता की इकाइयों - विशेषज्ञ धारा प्रोग्रामिंग

कोर

  • आरंभ और अवधारणाओं को विकसित BSBCRT501A
  • एक सुरक्षित कार्यस्थल सुनिश्चित करें BSBWHS501A
  • परियोजना कार्य BSBPMG522A
  • CUAPPM502 एहसास उत्पादन
  • आईसीटी योजना और डिजाइन परियोजनाओं में स्थिरता एकीकृत ICTSUS6233A
  • PGDPRD601A योजना और एक खेल डिजाइन प्रस्ताव पिच
  • एक जटिल 3 डी इंटरैक्टिव कंप्यूटर खेल बनाएँ ICAGAM503A
  • PGDPRD603A प्रमुख खेल उत्पादन का प्रबंधन
  • ऑनलाइन बढ़ावा देने की रणनीति को लागू PGDPRD604A
  • ऐच्छिक
  • परिचयात्मक वस्तु उन्मुख भाषा कौशल लागू करें ICAPRG406A
  • मध्यवर्ती वस्तु उन्मुख भाषा कौशल लागू करें ICAPRG527A
  • वस्तु उन्मुख डिजाइन में कौशल लागू ICAPRG415A
  • एक सॉफ्टवेयर घटक पुन: उपयोग पुस्तकालय का प्रबंधन ICAPRG416A
  • किसी अन्य भाषा में मध्यवर्ती प्रोग्रामिंग कौशल लागू करें ICAPRG418A
  • किसी अन्य भाषा में उन्नत प्रोग्रामिंग कौशल लागू ICAPRG523A
  • खेल के विकास में कृत्रिम बुद्धि लागू करें ICAGAM404A
  • विभिन्न प्लेटफार्मों और प्रसव के तरीके के लिए खेल की तैयारी ICAGAM510A
  • एक ग्राफिकल यूजर इंटरफेस का निर्माण ICAICT406A
  • ICAICT417A, पहचानें का मूल्यांकन करने और उद्योग के मानकों को पूरा करने के लिए वर्तमान उद्योग विशेष प्रौद्योगिकियों लागू
  • ICAGAM530A का विकास करना और एक 3 डी डिजिटल खेल में भौतिक विज्ञान को लागू
  • ICAGAM515A डिजाइन और 3 डी डिजिटल प्रभाव के लिए उन्नत कण, तरल पदार्थ और शरीर बना
  • खेल और इंटरेक्टिव मीडिया के लिए जटिल 3-डी सॉफ्टवेयर विकसित ICAGAM508A
  • एक उत्पादन वातावरण के लिए एक आवेदन की तैनाती ICAPRG504A
  • उन्नत उपयोगकर्ता अंतरफलक का निर्माण ICAPRG505A
  • खेल और इंटरेक्टिव मीडिया के परीक्षण का प्रबंधन ICAGAM511A
  • वास्तविक समय अनुप्रयोगों के लिए जटिल प्रणालियों का विकास PGDGSP601A
  • गणितीय कौशल प्रोग्रामिंग मौलिक खेल लागू करें PGDMTH601A
Program taught in:
अंग्रेज़ी
This course is ऑनलाइन
Start Date
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Duration
2 वर्षों
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