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लक्ष्य

रणनीतिक व्यापार योजना तैयार करने और कार्यान्वित करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करता है, जो कंपनी को मूल्य उत्पन्न करने की अपनी क्षमता में सुधार करने की अनुमति देता है।


कार्यक्रम के लाभ

  • आप मेक्सिको में कृषि व्यवसाय पर अपना दृष्टिकोण विकसित करेंगे।
  • आप कृषि गतिविधियों में मूल्य उत्पन्न करने की क्षमता को मजबूत करेंगे जो कृषि उत्पादन के आसपास घूमती है।
  • आप परिचालन, वित्तीय और बाजार जोखिम प्रबंधन मॉडल लागू करेंगे।
  • आप स्थानीय और निर्यात बाजारों तक पहुंच में सुधार के लिए केंद्रित परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे।
  • कृषि व्यवसाय संचालन के प्रबंधन में दक्षता और गुणवत्ता में वृद्धि।


निर्देशित करने के लिए

मालिकों, भागीदारों, निदेशकों और कृषि व्यवसाय के प्रबंधकों, साथ ही पेशेवरों जो खाद्य उद्योग के साथ जुड़े मूल्य श्रृंखला में शामिल कंपनियों के लिए विकल्प के नवाचार में परामर्श और विकास प्रदान करते हैं।


कार्यक्रम की सामग्री

Agribusiness में डिप्लोमा नौ मॉड्यूल है, कुल 108 घंटे अध्ययन।

मॉड्यूल 1. मेक्सिको और दुनिया में कृषि व्यवसाय पर्यावरण (12 घंटे)

  • उत्पादक क्षेत्रों और शाखाओं
  • वृद्धि और विकास
  • कृषि कानून के अड्डों
  • वर्तमान स्थिति और संभावनाएँ
  • वैश्विक वातावरण में मैक्सिकन भोजन क्षेत्र की भागीदारी
  • जानकारी और डेटा के सूत्रों का कहना

मॉड्यूल 2. सामरिक व्यापार योजना का निर्माण और कार्यान्वयन (12 घंटे)

  • सामरिक व्यापार की योजना की परिभाषा।
  • सामरिक प्राथमिकताओं, परिदृश्य परिभाषा संरचना उद्देश्यों का परिसीमन
  • मिशन और दृष्टि की परिभाषा
  • वर्तमान स्थिति का विश्लेषण
  • निदान
  • नीति निर्माण
  • रणनीतियों को प्राथमिकता
  • कार्य योजना का निरूपण
  • निरूपण, कार्यान्वयन और संचालन की योजना की निगरानी
  • कंपनी के सभी सदस्यों के लिए सामरिक संचार योजना।

मॉड्यूल 3. कृषि व्यवसाय के लिए कंप्यूटर एप्लीकेशन (12 घंटे)

  • परिचय
  • कंपनी के निरंतर सुधार के लिए महत्वपूर्ण संकेतक की पहचान।
  • प्रक्रिया डिजाइन
  • सिस्टम डिजाइन जानकारी प्रक्रिया के साथ जुड़े
  • डिजाइन डेटा कैप्चर सिस्टम
  • डिजाइन डाटा प्रोसेसिंग सिस्टम जानकारी उत्पन्न करने के लिए
  • डिजाइन जानकारी रिपोर्टिंग प्रणाली
  • बैलेंस्ड स्कोर कार्ड (बैलेंस्ड स्कोर कार्ड)
  • आवेदन कृषि व्यवसाय में उत्पादन नियंत्रण प्रणाली।
  • आवेदन प्रणाली की लागत और वित्तीय जानकारी रिपोर्टिंग।

मॉड्यूल 4. Agrifood बाजारों का विश्लेषण, विकास और एकीकरण (12 घंटे)

  • विपणन के नजरिए से बाजार की अवधारणा को समझना।
  • खाद्य उत्पादों की मांग
  • खाद्य उत्पादों की आपूर्ति
  • एक विपणन रणनीति को परिभाषित करें और व्यवहार्य प्रतियोगी रणनीति को बनाए रखने
  • चर कि खाद्य उत्पादों के क्षेत्र में बाजार अनुसंधान डिजाइन करने के लिए उपस्थित होना चाहिए यह जानते हुए। डेटाबेस है कि आदेश बाजार की जानकारी प्राप्त करने के लिए रुचि का हो सकता से परिचित।
  • तकनीक कि मदद का विश्लेषण और बाजार की मांग है, जिसमें कंपनी कारोबार करता है की भविष्यवाणी का उपयोग करना।
  • एक बाजार खुफिया प्रणाली का विकास।

मॉड्यूल 5. कृषि उद्यमियों के लिए प्रबंधन कौशल का विकास (12 घंटे)

  • कृषि व्यवसाय की प्रतिस्पर्धा में प्रबंधन कौशल का महत्व
  • व्यापार मालिकों और प्रबंधकों के लिए आवश्यक कौशल
  • नेतृत्व: प्रभावी नेतृत्व के लिए महत्वपूर्ण कौशल
  • छोटी और लंबी अवधि की योजना बना करने की आदत
  • प्रबंधन की बैठकों
  • भर्ती और चयन
  • पारस्परिक और intergroup प्रभावी संचार
  • समस्या विश्लेषण और निर्णय लेने
  • बातचीत और संघर्ष प्रबंधन
  • तनाव डोमेन

मॉड्यूल 6 गुणवत्ता, सुरक्षा और अच्छा उत्पादन प्रथाओं

  • कृषि खाद्य व्यापार के आधार के रूप में स्वास्थ्य।
  • संस्थाओं, निकायों और विधान स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित
  • अच्छा अभ्यास
  • प्रमाणन की प्रक्रिया
  • खाद्य सुरक्षा और पशु कल्याण पर वैश्विक रुझानों

मॉड्यूल 7. कृषि व्यवसाय में संचालन का प्रशासन (12 घंटे)

  • डिजाइन व्यापार संचालन प्रणाली (Keds)
  • चयन और उपयुक्त प्रौद्योगिकी के विश्लेषण
  • मास संतुलन, ऊर्जा और अन्य संसाधनों
  • गतिविधियों और प्रक्रियाओं का विश्लेषण
  • बजट के माध्यम से पेश परिणाम
  • परिणाम और इस प्रक्रिया में संतुलन के स्तर का विश्लेषण।
  • साझेदारी और रणनीतिक गठजोड़ का लाभ

मॉड्यूल 8. वित्तीय योजना और उसके मूल्यांकन का गठन (12 घंटे)

  • वित्तीय योजना
  • विश्लेषण और वित्तीय योजना का मूल्यांकन
  • परिदृश्य विश्लेषण
  • संवेदनशीलता विश्लेषण
  • अनिश्चितता की शर्तों के तहत वित्तीय मूल्यांकन।
  • ट्रैकिंग व्यापार की योजना के लिए विकास और प्रबंधन डैशबोर्ड (शेष स्कोरकार्ड)

मॉड्यूल 9. बिजनेस प्लान का गठन (12 घंटे)

  • एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में रणनीतिक दिशा निर्देशों व्यापार की योजना मैप करने के लिए।
  • मिशन वक्तव्य और दीर्घकालिक दृष्टिकोण।
  • सिद्धांतों और कंपनी के मूल्यों (जो चरित्र देता है)
  • बाह्य और आंतरिक विश्लेषण (PESTEL और स्वोट)
  • सामरिक उद्देश्यों की परिभाषा (लंबे समय तक)
  • संकेतकों और सामरिक व्यापार की योजना की निगरानी के लिए लक्ष्यों की परिभाषा।
  • सामरिक व्यापार की योजना के वित्तीय मूल्यांकन।
  • सामरिक व्यापार की योजना के साथ जुड़े जोखिम के विश्लेषण

Program taught in:
स्पेनिश

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Last updated October 29, 2018