आधिकारिक विवरण पढ़ें

* ग्राहक सेवा की परिभाषा के 7 विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए समग्र ग्राहक देखभाल दृष्टिकोण विकसित करना

* आंतरिक ग्राहक संतुष्टि को अधिकतम करने के लिए उद्देश्य और कार्यक्रम बनाएं

* ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षणों के डिजाइन, कार्यान्वयन और विश्लेषण का मूल्यांकन करें

सेवा सुधार के लिए वसंत के रूप में ग्राहकों की शिकायतों का उपयोग करें

* स्पष्टता और अनुरूपता सुनिश्चित करने के लिए सर्विस लेवल एग्रीमेंट्स (एसएलए) लिखें

* अच्छी तरह से चुना कुंजी निष्पादन संकेतक के माध्यम से संगठन या विभाग के सेवा पहलू का आकलन करें

अधिक जानकारी के लिए: www। Convertas .org

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