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उन्नत ग्राहक संबंध प्रबंधन

महत्वपूर्ण जानकारी

  • कोर्स कोड: एमपीआरएस 105
  • अवधि: 1 सप्ताह
  • शुल्क: £ 2625

पाठ्यक्रम की रूपरेखा

ग्राहक संबंधों को समझना

  • सीआरएम का परिचय
  • संबंधों को समझना
  • ग्राहक जीवन चक्र का प्रबंधन - ग्राहक अधिग्रहण
  • ग्राहक जीवन चक्र प्रबंधन - ग्राहक प्रतिधारण और विकास

सामरिक सीआरएम

  • ग्राहक पोर्टफोलियो प्रबंधन
  • ग्राहक-अनुभवी मूल्य कैसे वितरित करें
  • ग्राहक अनुभव का प्रबंधन

परिचालन सीआरएम

  • बिक्री बल स्वचालन
  • विपणन स्वचालन
  • सेवा स्वचालन

विश्लेषणात्मक सीआरएम

  • ग्राहक से संबंधित डेटाबेस का विकास और प्रबंधन
  • संरचित और असंगठित डेटा
  • डेटा एकीकरण, गोदाम और मार्ट्स
  • ज्ञान प्रबंधन
  • ग्राहक से संबंधित डेटा का उपयोग करना
  • एनालिटिक्स
  • विश्लेषणात्मक अंतर्दृष्टि उत्पन्न करने के तीन तरीके
  • गोपनीयता समस्या

सीआरएम के लाभों को समझना

  • सफल होने की योजना
  • सीआरएम कार्यान्वित करना
  • भविष्य

लक्षित दर्शक

यह सीआरएम प्रशिक्षण इसके लिए उपयुक्त है:

  • बिक्री और विपणन निदेशकों, प्रबंधकों, अधिकारियों, चिकित्सकों और कर्मचारियों।
  • वरिष्ठ और मध्यम स्तर के प्रबंधकों जो ग्राहक संबंध प्रबंधन (सीआरएम) कार्यक्रमों और सिस्टम कार्यान्वयन में शामिल हैं, चाहे विपणन विभाग, बिक्री बल या सेवा केंद्र में हों।
  • उपभोक्ता या व्यवसायों को उत्पाद या सेवाएं बेचने वाले समकालीन सीआरएम पेशेवर।
  • वरिष्ठ प्रबंधकों का एहसास है कि लाभप्रद ग्राहक उनकी कंपनी की सबसे बड़ी संपत्ति हैं और उन्हें बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन चाहते हैं।
  • जो लोग सीआरएम परिदृश्य को समझना चाहते हैं जो परिचालन और सामरिक सीआरएम के बीच विशालता को कवर करते हैं, ग्राहक से संबंधित डेटा और डेटा खनन के एक सिंहावलोकन के साथ।
  • प्रबंधक अगले स्तर पर ग्राहक केंद्रित रणनीतियों को लेना चाहते हैं।

सिखने का परिणाम

इस ग्राहक संबंध प्रबंधन पाठ्यक्रम के पूरा होने पर, आप समझ पाएंगे:

  • सीआरएम क्या है, यह लागत बनाता है और इससे लाभ क्या होता है।
  • कई अलग-अलग संदर्भ जिनमें सीआरएम का उपयोग किया जाता है।
  • सीआरएम प्रौद्योगिकियों को तैनात किया गया है।
  • सीआरएम कैसे कार्यान्वित किया जा सकता है।
  • सीआरएम प्रथाओं और प्रौद्योगिकियों का उपयोग ग्राहक अधिग्रहण, प्रतिधारण और विकास के ग्राहक जीवन चक्र चरणों में विपणन, बिक्री और सेवा उद्देश्यों की उपलब्धि को बढ़ाने के लिए किया जाता है, साथ ही व्यापक संगठनात्मक लक्ष्यों का समर्थन करते हुए।

क्या शामिल है:

  • कक्षा-आधारित प्रशिक्षण के 30 घंटे
  • ऐप्पल आईपैड
Program taught in:
अंग्रेज़ी

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Last updated September 27, 2018
This course is Campus based
Start Date
May 13, 2019
Sept. 2, 2019
Duration
1 सप्ताह
पुरा समय
Price
2,625 GBP