प्रदर्शन प्रबंधन कार्यशाला
Convertas
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Dubai, युनाइटेड अरब एमरेट्स
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
5 दिन
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 3,995 / per course *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* पांच दिनों की कार्यशाला के लिए वैट ने दुबई में एक होटल सम्मेलन स्थल का आयोजन किया, जिसमें सर्टिफिकेट, लंच और कॉफी ब्रेक शामिल हैं।
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
यह कोर्स कर्मचारियों को प्रबंधित करने के लिए सही उपाय, उपाय, जो मुख्य रूप से प्रकृति के उद्देश्य हैं, के बारे में गहराई से विचार करता है। यह भी बताता है कि प्रभावी प्रदर्शन मूल्यांकन बैठकों का संचालन कैसे किया जाता है और प्रदर्शन में सुधार के साधन के रूप में कोचिंग के महत्व पर जोर दिया जाता है।
पाठ्यक्रम सामग्री वितरित करने के लिए सैद्धांतिक और व्यावहारिक तरीकों को जोड़ती है। प्रतिभागियों को प्रदर्शन प्रदर्शन मूल्यांकन बैठकों और कोचिंग सत्रों की भूमिका निभाने की उम्मीद है।
उद्देश्य
- प्रदर्शन प्रबंधन, उसके उद्देश्यों और विभिन्न जिम्मेदारियों को परिभाषित करें
- एक प्रदर्शन प्रबंधन चक्र में मुख्य चरणों को सूचीबद्ध करें और इष्टतम परिणामों के लिए प्रत्येक को कैसे प्रबंधित करें
- प्रदर्शन के मूर्त और अमूर्त उपायों का विकास करना
- 'SMART' लक्ष्य, उपाय और प्रमुख प्रदर्शन संकेतक (KPI) सहित व्यवसाय आधारित उद्देश्य बनाएं
- कोचिंग को परिभाषित करें और इष्टतम कोचिंग सत्र आयोजित करने के लिए 5 चरणों को सूचीबद्ध करें
- प्रभावी प्रदर्शन मूल्यांकन बैठकें आयोजित करना
- कर्मचारियों को पुरस्कृत करने और पहचानने के तरीकों की पहचान करें
किसको उपस्थित रहना चाहिए
टीम के नेताओं, प्रबंधकों, व्यापार भागीदारों और लाइन मैनर्स जिन्हें संगठन और उसके कर्मचारियों के प्रदर्शन के लिए जवाबदेह ठहराया जाता है।
प्रमाणीकरण
Convertas मानव संसाधन में एक HR प्रमाणन संस्थान® (HRCI®) प्रमाणन तैयारी प्रदाता है, अंतर्राष्ट्रीय ™ (SPHRi) ™ जो अपनी क्षमता और अधिग्रहण (SPHRi) ™ प्रमाणन प्राप्त करने में HR पेशेवरों का समर्थन करता है।
मॉड्यूल
दिन 1: प्रदर्शन प्रबंधन
- प्रदर्शन प्रबंधन की परिभाषा
- प्रदर्शन प्रबंधन के उद्देश्य
- किसी संगठन पर खराब प्रदर्शन का प्रभाव
- प्रमुख शब्द और उपयोग
- वार्षिक प्रदर्शन चक्र - अवलोकन
- प्रदर्शन प्रबंधन में जिम्मेदारियां
- साझा प्रबंधन मॉडल
- प्रदर्शन प्रबंधन में गलतियाँ
दिन 2: प्रभावी उद्देश्यों की स्थापना
- दृष्टि, मिशन और रणनीतियों को कैस्केडिंग करना
- प्रदर्शन पर महत्वपूर्ण सफलता कारकों का प्रभाव
- प्रदर्शन मानदंड के 3 प्रकार
- प्रमुख परिणाम क्षेत्र - परिभाषा और उदाहरण
- मुख्य प्रदर्शन संकेतक (KPI) - परिभाषा और विशेषताएं - माप की इकाइयाँ
- लक्ष्यों और उद्देश्यों के बीच अंतर
- लक्ष्यों को 'स्मार्ट' तरीके से करना
- अर्ध-मूर्त कारकों और दक्षताओं को मापना - व्यवहार संकेतक - प्रवीणता स्तर
- कॉर्पोरेट मूल्य - उनका महत्व
दिन 3: कोचिंग का महत्व
- कोचिंग क्या है?
- कोचिंग की जिम्मेदारियां
- अच्छी कोचिंग के फायदे
- कोचिंग का फोकस और उद्देश्य
- महत्वपूर्ण कोचिंग कौशल
- इष्टतम प्रदर्शन के लिए कोचिंग के पांच चरण
- रोल प्ले: एक कोचिंग सत्र की सुविधा
दिन 4: प्रवाहकीय प्रभावी प्रदर्शन मूल्यांकन
- योजना प्रदर्शन का मूल्यांकन
- प्रभावी मूल्यांकन बैठकों का आयोजन - बैठक की शुरुआत - मूल्यांकन पर चर्चा: एक गहन विचार - बैठक को बंद करना
- प्रबंधकों और कर्मचारियों की भूमिका
- सामान्य मूल्यांकन की त्रुटियां
दिन 5: प्रदर्शन मूल्यांकन बैठक के बाद
- प्रदर्शन प्रबंधन पर बिताए समय का प्रतिशत
- अच्छा प्रदर्शन स्वीकार किया
- कर्मचारियों को पहचानने के तरीके
- प्रदर्शन निदान के लिए तकनीक
- प्रदर्शन समस्याओं और संभावित कारणों की श्रेणियाँ
- सिस्टम कारक बनाम व्यक्तिगत कारक
- प्रदर्शन सुधार योजना
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
प्रबंधन अनिवार्य पाठ्यक्रम
- Online
पूछताछ से प्रेरित नेतृत्व ऑनलाइन लघु पाठ्यक्रम
- Cambridge, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
डिजिटल परिवर्तन ऑनलाइन लघु पाठ्यक्रम के लिए संगठनात्मक डिजाइन
- Cambridge, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका